Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

कमिंस इंडिया ने अपनी फ्लैगशिप बी-स्कूल केस स्टडी प्रतियोगिता “रिडिफाइन 2022” शुरू की 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] कमिंस इंडिया ने भारत में 12 सहभागी बिजनेस स्कूल के छात्रों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर बी-स्कूल केस स्टडी प्रतियोगिता रिडिफाइन’आरम्भ होने की घोषणा की है। यह प्रतियोगिता छात्रों को कंपनियों द्वारा सामना की जाने वाली वास्तविक चुनौतियों के आधार पर एक व्यवसायिक समस्या प्रस्तुत करेगी और उन्हें अपने रणनीतिक, अभिनव और विश्लेषणात्मक क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए आमंत्रित करेगी। 

21 अक्टूबर को शुरू होने वाली इस प्रतियोगिता में कई राउंड होंगे, और इसका समापन 22-23 नवंबर को महाराष्ट्र के पुणे में कमिंस इंडिया कार्यालय परिसर में होने वाले दो दिवसीय ग्रैंड फिनाले इवेंट के साथ होगा। विजेता टीम को नकद पुरस्कार मिलेगा और कमिंस इंडिया नेतृत्व के साथ एक मेंटरशिप कार्यक्रम के लिए नामांकित किया जाएगा। 

केस स्टडी प्रतियोगिता के शुभारंभ के बारे में कमिंस इंडिया की ह्यूमन रिसोर्स लीडर, अनुपमा कौल ने कहा, “कमिंस में, हम सभी को अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने और दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव डालने के अवसरों के साथ सशक्त बनाते हैं। हमारी वार्षिक बी-स्कूल केस स्टडी प्रतियोगिता, रिडिफाइन का उद्देश्य अगली पीढ़ी के बीजिनेस लीडर्स और विशेषज्ञों को तैयार करना और मार्गदर्शन देना है।यह प्रतियोगिता प्रबंधन के छात्रों के लिए वास्तविक दुनिया की व्यावसायिक समस्याओं से परिचित कराने, नेतृत्व का प्रदर्शनकरने और बेहतर कल के समाधान को फिर से परिभाषित करने के लिए अपने कौशल और सीख को नियोजित करने के लिए डिज़ाइन की गई है। हम देश के सबसे शानदार और प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों का प्रतिनिधित्व करने वाले उज्ज्वल छात्रों के साथ जुड़ने के लिए उत्साहित हैं।  

कमिंस इंडिया के स्ट्रैटेजी लीडर, सुब्रमण्यन चिदंबरन, ने इस केस स्टडी प्रतियोगिता के लिए कंपनी के दृष्टिकोण को रेखांकित करते हुए कहा, “कमिंस में हम जो कुछ भी करते हैं, उसके केंद्र में इनोव्हेशन है। आज के व्यवसायों की वास्तविकता यह है कि हमारी समस्याएं अधिक जटिल होती जा रही हैं और उसके लिए हमे नयी सोच औरदृष्टिकोण की आवश्यकता है। इसके अलावा, जलवायु परिवर्तन हमारी पीढ़ी के लिए आस्तित्वात्मक संकट है। कमिंस में हमउन समाधानों को विकसित करने और वितरित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो संपोषणीय हैं और एक हरित दुनिया में योगदान करते हैं। इस बार प्रतियोगिता का विषय इससे बहुत करीब से जुड़ा हुआ है। मुझे विश्वास है कि रिडिफाइन प्रतियोगिता में भाग लेने वाले युवा छात्रहमारे सामने आने वाली चुनौतियों को सुलझाने के लिए कुछ बेहतरीन समाधान प्रस्तुत करेंगे।  

केस स्टडी प्रतियोगिता में कई दौर होंगे जहां छात्रों को कमिंस इंडिया के वरिष्ठ नेताओं के साथ जुड़ने और अपने विचार रखने का मौका मिलेगा। ग्रैंड फिनाले से पहले, उद्योग अवलोकन के साथ-साथ कंपनी का दृष्टिकोण, व्यवसाय और अत्याधुनिक नवाचारों के बारे में छात्रों को अवगत कराने के लिए नेतृत्व वार्ता की एक श्रृंखला भी आयोजित की जाएगी। केस स्टडी प्रतियोगिता और नेतृत्व वार्ता से परे, कंपनी एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता की भी मेजबानी करेगी, जिसमें प्रतिभागियों को उद्योग और व्यापार के रुझानों, प्रौद्योगिकी विकास और कमिंस के ज्ञान पर परीक्षण किया जाएगा। इसका उद्देश्य विशेष रूप से युवा पीढ़ी के बीच हमारे व्यवसाय और कमिंस ब्रैंड के बारे में अधिक जागरूकता पैदा करना है।  

रिडिफाइन हमारे निम्न लिखित साथी बिजनेस स्कूलों से दो साल के फ्लैगशिप पी.जी.पी/पी.जी.डी.एम/पी.जी.डी.बी.एम/एम.बी.ए प्रोग्राम करने वाले पहले और दूसरे वर्ष के छात्रों के लिए खुला है: 

 1. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, लखनऊ 

2. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, इंदौर 

3. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, कोझिकोड 

4. ज़ेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (एक्स.एल.आर.आई), जमशेदपुर 

5. मैनेजमेंट डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट, गुरुग्राम  

6. जमनालाल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज़, मुंबई 

7. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग, मुंबई 

8. नरसी मोंजी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज़, मुंबई    

9. ज़ेवियरइंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, भुवनेश्वर 

10. सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ बिज़नेस मैनेजमेंट, पुणे 

11. सिम्बायोसिस सेंटर फॉर मैनेजमेंट एंड ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट, पुणे 

12. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, उदयपुर 

रिडिफाइन के बारे में और जानने के लिए, इस लिंक पर जाएँ https://www.cummins.com/in/redefine-2022 और कमिंस इंडिया को लिंक्डइन, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

संबंधित पोस्ट

मुख्याध्यापक पद से सेवानिवृत्त होने पर वीके सिंह किए गए सम्मानित

Aman Samachar

मनसे प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ पुलिस में आर्म एक्ट के तहत मामला दर्ज 

Aman Samachar

भंगार की गोदाम में आग लगने से एक मजदूर जख्मी

Aman Samachar

अनधिकृत निर्माण के मुद्दे पर महापौर ने मनपा आयुक्त को पत्र देकर स्पष्टीकरण माँगा

Aman Samachar

नए कोरोना की आशंका के चलते जिले के सभी विद्यालय 16 जनवरी 2021 तक बंद रहेंगे – जिलाधिकारी

Aman Samachar

प्रभाग स्तर पर कोरोना टीकाकरण केन्द्रों की संख्या बढ़ाने ने विधायक ने की मांग

Aman Samachar
error: Content is protected !!