Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

ओमरॉन हेल्थकेयर ने अपने होम ब्लड प्रेशर मॉनिटर्स को अपग्रेड कर कनेक्टेड डिवाइसेस का दिया रूप

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] घर पर ही ब्लड प्रेशर की निगरानी और हृदय रोग के प्रबंधन के लिए समाधानों की विश्व की एक प्रमुख कंपनी, ओमरॉन हेल्थकेयर ने बी.पी. मॉनिटर के अपने पोर्टफोलियो को “कनेक्टेड” उपकरणों में परिवर्तित करके अपग्रेड किया है। इसके पोर्टफोलियो में यह महत्वपूर्ण अपग्रेड उपयोगकर्ताओं और स्वास्थ्य देखभाल करने वाले व्यक्तियों को उच्च रक्तचाप प्रबंधन पर सहज, आसान, अधिक व्यावहारिक और सटीक नियंत्रण प्राप्त करने में मदद करेगा।                 ये उपकरण, जो अब कनेक्टेड हो गए हैं, ओमरॉन के ‘ओमरॉन कनेक्ट’ (OMRON connect) नामक एप्लिकेशन के माध्यम से ब्लड प्रेशर के आँकड़ों के ट्रांसफर को सहजता से संभव बनाते हैं- जो कि बी.पी. के लिए टेलीहेल्थ वर्ग में भारत का अपनी तरह का पहला मोबाइल ऐप है – उपकरणों में इनबिल्ट ब्लूटूथ तकनीक की मदद से उपयोगकर्ताओं और चिकित्सकों दोनों के लिए व्यावहारिक और सुविधाजनक ट्रैकिंग की सुविधा प्रदान करता है।

 दूरदराज़ के रोगियों की निगरानी डॉक्टर और एक मरीज़ के बीच की दूरी को मिटाने के लिए कनेक्टेड उपकरणों पर निर्भर करती है।ओमरॉन द्वारा किया गया यह अपग्रेड हमारे ‘गोइंग फॉर जीरो’ के उद्देश्य को प्राप्त करने की दिशा में एक बड़ा क़दम है, जिसका उद्देश्य भारत के लोगों को ह्रदय से संबंधित स्वास्थ्य के क्षेत्र में स्वास्थ्य से संबंधित घटनाओं को बार-बार होने से रोकने में मदद करना है।यह ब्लड प्रेशर मॉनिटर की भूमिका को एक नया रूप प्रदान करेगा और जिस तरह से हम उपभोक्ताओं को अपने ब्लड प्रेशर का प्रबंधन करने के लिए अधिक सशक्त बनाकर, चिकित्सकों को उपचार को बेहतर बनाने के लिए और अधिक अंतर्दृष्टि प्रदान करके और अनुकूलित उपचार के क्षेत्र को बढ़ाकर उच्च रक्तचाप का प्रबंधन करते हैं,” श्री कोटारो ने कहा। सुज़ुकी, प्रबंध निदेशक, ओमरॉन हेल्थकेयर इंडिया ने इस पेशकश के बारे में बताया।

          अनेकों यादृच्छिक नियंत्रित परीक्षणों ने यह सिद्ध किया है कि सेल्फ़ मेज़र्ड ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग विथ क्लिनिकल सपोर्ट (एस.एम.बी.पी.) – रोगियों को नियमित रूप से व्यक्तिगत उपकरण के साथ घर पर ही अपने ब्लड प्रेशर पर नज़र रखने और रिकॉर्ड करने के लिए प्रशिक्षण देना और आवश्यकतानुसार नैदानिक सहायता पर निर्भर होना- बी.पी. पर नियंत्रण रखने के सफल परहेज़ों और हृदय रोगों की प्रभावी रोकथाम का एक प्रभावी तरीका है।

                    यह ऐप उपयोगकर्ता के ब्लड प्रेशर के आँकड़ों को रिकॉर्ड करना, देखना और वायरलेस तरीक़े से समक्रमिक करना आसान बनाता है और हाल के माप को देखने, प्रगति पर नज़र रखने और दवा लेना याद दिलाने के लिए एक उपयोग में आसान डैशबोर्ड प्रदान करता है। आँकड़ों को आसानी से किसी भी माध्यम (ईमेल, व्हाट्सएप) और रूप (एक्सेल, पी.डी.एफ., आदि) में एक्सपोर्ट किया जा सकता है और भेजा जा सकता है। चिकित्सकों के साथ व्यावहारिक निगरानी करना संभव बनाता है। ओमरॉन से जुड़े उपकरणों के आँकड़ों को स्वास्थ्य के अन्य ऐप्स को भी भेजा जा सकता है।                पूरे भारत में अधिक से अधिक लोग जो अभी भी ओमरॉन बी.पी. मॉनिटर्स के पुराने संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, उनके लिए इस एप्लिकेशन को सुलभ बनाने के लिए ओमरॉन ने ऑप्टिकल कैरेक्टर रिकग्निशन (ओ.सी.आर.) टेक्नोलॉजी की सुविधा भी प्रदान की है जो ओमरॉन के उन उपकरणों के बी.पी. के माप को प्राप्त और रिकॉर्ड करने और फोन में ट्रांसफर करने की अनुमति देती है जो कनेक्टेड नहीं हैं।

संबंधित पोस्ट

 राकेश जैन, सीईओ, रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड से 2022 के लिए बजट-पूर्व राय

Aman Samachar

नवी मुंबई में उत्साह पूर्वक 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण शुरू

Aman Samachar

अवैध रेती उत्खनन करने वाले 80 लाख रूपये के उपकरण जिला प्रशासन ने किया नष्ट 

Aman Samachar

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने जीते दो डीएससीआई एआईएसएस अवार्ड – 2022 

Aman Samachar

नवी मुंबई के 15 अनधिकृत झोपड़ों पर मनपा का चला हथौड़ा

Aman Samachar

राज्य के सभी धार्मिक स्थल सोमवार पडवा के दिन से खुलेंगे , नियमों का पालन आवश्यक – मुख्यमंत्री 

Aman Samachar
error: Content is protected !!