Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

रायलादेवी तालाब के सौंदर्यीकरण का काम शुरू नहीं करने पर ठेकेदार को ठाणे मनपा ने दिया नोटिस

ठाणे [ युनिस खान ] वागले इस्टेट के रायलादेवी तालाब के सौंदर्यीकरण का पहला चरण ठाणे मनपा द्वारा किया जाएगा। ठेकेदार ने शासनादेश दिए जाने के बावजूद काम शुरू नहीं किया है। मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर के निरीक्षण दौरे के दौरान तालाब के पास कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था। जिसे देखते हुए मनपा ने काम शुरू नहीं होने का कारण बताने के लिए ठेकेदार को नोटिस जारी किया गया है।
          रायलादेवी तालाब का सौंदर्यीकरण तीन चरणों में किया जाएगा।  पहले चरण में ठाणे मनपा , दूसरे चरण में एमएमआरडीए और तीसरे चरण में केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत काम किया जाएगा। पहले दो चरणों में काम शुरू करने की अपेक्षा थी। यह काम शुरू नहीं पर मनपा आयुक्त बांगर ने मनपा के ठेकेदारों को नोटिस जारी करने के आदेश दिए। उन्होंने स्पष्ट किया है कि इस कार्य के लिए कोई एक्सटेंशन नहीं दिया जाएगा।  साथ ही सभी कार्यों को निर्धारित समय में पूरा किया जाए।  साथ ही, संबंधित अधिकारियों को एमएमआरडीए के साथ अनुवर्ती कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।
         इससे पूर्व निरीक्षण दौरे के दौरान आयुक्त बांगर ने तीनहाथ नाका चौराहे के बीच में लगे सीसीटीवी के पोल और तार के जाल को सही जगह पर लगाने के निर्देश दिए थे।  वह काम पूरा हो गया है और चौक को साफ कर दिया गया है। अब इसका सौंदर्यीकरण शुरू होगा।  ट्रैफिक पुलिस ने आयुक्त से चेकपॉइंट की भी मांग की। उन्होंने इस पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
         तीनहाथ नाका पर जगह-जगह कूड़ा पड़ा था।  इसे देखते हुए आयुक्त ने सख्ती से सफाई करने के निर्देश दिए।  साथ ही सर्किल उपायुक्त शंकर पटोले को निर्देश दिए गए कि वे क्षतिग्रस्त वाहनों को उठाने में यातायात पुलिस की मदद करें।
क्या वेतन का भुगतान समय पर किया जाता है?
      मनपा आयुक्त बांगर ने सफाई कामगार से संवाद करते हुए पूंछा क्या वेतन समय पर मिलता है?  दस्ताने, वर्दी आदि मिलती है ?  ठेका सफाई कामगार ने कहा कि वेतन में देरी हो रही है और समय पर नहीं मिल रहा है।  इसके अलावा, उन्हें दस्ताने और वर्दी के बिना काम करना पड़ता है।  आयुक्त बांगर ने इसका संज्ञान लिया और उपायुक्त को वेतन, वर्दी, दस्ताने आदि का समय पर वितरण सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया।

संबंधित पोस्ट

अन्य जिलों की अपेक्षा ठाणे जिले में तृतीय पंथी मतदाताओं की संख्या सर्वाधिक 

Aman Samachar

डेढ़ लाख रूपये लेकर कोरोना मरीज को अस्पताल में भर्ती करने वाले डाक्टर समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Aman Samachar

विश्व पर्यावरण दिवस पर शहर के कई स्थानों में स्वयंसेवी सस्थाओं ने किया वृक्षारोपण

Aman Samachar

 विश्व योग दिवस पर शिवशांती प्रतिष्ठान की ओर से आयोजित किया संस्कार योग शिविर

Aman Samachar

पुलिस कालोनी की घटिया दर्जे की मरम्मत कार्य करने वाले ठेकेदारों को काली सूची में डालने की मांग 

Aman Samachar

प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु मार्गदर्शन शिविर में सफलता के गुर सिखाया गया  

Aman Samachar
error: Content is protected !!