Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

एसटी के बेड़े में शामिल होंगी पांच हजार इलेक्ट्रिक और दो हजार डीजल बसें

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम के बेड़े में पांच हजार इलेक्ट्रिक और दो हजार डीजल बसें लीज पर खरीदी जाएंगी।  इसके अलावा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में आज हुई बोर्ड बैठक में 5000 डीजल बसों को चरणबद्ध तरीके से एलएनजी में बदलने को मंजूरी दी गई।  इस बीच, मुख्यमंत्री ने आज निर्देश दिया कि महाराष्ट्र की जीवन रेखा एसटी का चेहरा बदलना जरूरी है, स्वच्छता बनाए रखें और राज्य के लोगों को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्रदान करें।
           महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम के निदेशक मंडल की 302वीं बैठक आज मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में सह्याद्री गेस्ट हाउस में हुई। बैठक में परिवहन विभाग के प्रधान सचिव पराग जैन-नैनोतिया, निगम प्रबंध निदेशक शेखर चेन्ने, श्रम आयुक्त सुरेश जाधव, परिवहन आयुक्त विवेक भीमनवार समेत एसटी निगम, परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।
        राज्य परिवहन निगम के बेड़े में 5 हजार 150 इलेक्ट्रिक बसें लीज पर ली जाएंगी, पिछली बैठक में दो हजार बसों को मंजूरी दी गयी थी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने इसे बढ़ाने और 5 हजार 150 इलेक्ट्रिक बसें खरीदने की मंजूरी दी। मुख्यमंत्री ने इन बसों को खरीदने के लिए एशियन डेवलपमेंट बैंक से कर्ज लेने की भी सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है।  इलेक्ट्रिक बसें वातानुकूलित होने के कारण मौजूदा वातानुकूलित बसों की अपेक्षा टिकट दर कम रखकर सर्वसामान्य यात्रियों की यात्रा सुखकर बनाने का मुख्यमंत्री शिंदे ने निर्देश दिया है।
दुर्घटना संभावित स्थानों के पास से अतिक्रमण हटाएं- मुख्यमंत्री
       राज्य में एक हजार से अधिक दुर्घटना संभावित स्थान हैं और दुर्घटना से बचने के लिए मुख्यमंत्री ने उन क्षेत्रों से अतिक्रमण हटाने के अलावा वाहन चालकों को स्पष्ट दिखाई देने वाले बोर्ड लगाने के भी निर्देश दिए।

संबंधित पोस्ट

रिजर्व बैंक की मौद्रिक समीक्षा नीति पर पीएनबी के एमडी और सीईओ मल्लिकार्जुन राव का बयान

Aman Samachar

ठाणे स्मार्ट सिटी लिमिटेड और मनपा द्वारा संयुक्त रूप से ओपन डाटा वीक का आयोजन 

Aman Samachar

ब्रेनली सर्वेक्षण से पता चला 64 फीसदी छात्रों का सबसे बड़ा डर अंतिम परीक्षा में अच्छा स्कोर नहीं करना

Aman Samachar

कश्मीरी महिला में धड़कता है तमिल का दिल , हृदय प्रत्यारोपण के लिए फंडिंग के लिए आगे आई ऐश्वर्या ट्रस्ट 

Aman Samachar

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का ईज सुधार में दूसरा स्थान

Aman Samachar

पानी की समस्या को लेकर शिवसेना युबीटी ने मनपा कार्यालय पर निकला मोर्चा 

Aman Samachar
error: Content is protected !!