Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

नए कलवा पुल की चौथी लेन 30 नवम्बर से यातायात के खुलेगी – मनपा आयुक्त 

ठाणे [ इमरान खान ]  नए कलवा पुल के ठाणे जेल की तरफ वाली लेन को यातायात के लिए 30 नवम्बर 2022 से खोला जा रहा है। यातायात के लिए पुल की चौथी लेन के खुलने से इस स्थान पर यातायात जाम की समस्या का समाधान हो जाएगा। मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने ने यह जानकारी दी है।

        गौरतलब है कि 13 नवंबर 2022 को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के द्वारा तैयार पुल के एक हिस्से का लोकार्पण किया गया। इस समय मुख्यमंत्री शिंदे ने 1 दिसंबर 2022 को ठाणे जेल के पास वाली लेन को शुरू करने की घोषणा की थी। इस घोषणा के तहत उक्त रूट को एक दिन पहले यानी 30 नवंबर से शुरू किया जा रहा है। ठाणे मनपा के संबंधित विभाग के माध्यम से इस मार्ग का कार्य युद्धस्तर पर पूरा कर लिया गया है।

      यह मार्ग ठाणे जेल की तरफ से कलवा चौक और बेलापुर रोड पर उतरेगा।  इस मार्ग के वाहनों के लिए खुलने के बाद ठाणे की ओर चौक और कालवा के शिवाजी चौक में जाम की समस्या काफी हद तक दूर हो जाएगी। कलवा पुल पर चौथी लेन का काम समय पर पूरा कर लिया गया है और यह लेन कल से शुरू हो रही है।

        इस मार्ग के बनने से बड़े पैमाने पर जाम की समस्या से निजात मिलेगी और समय की भी बचत होगी।  इस मार्ग को यातायात के लिए खोल दिए जाने के बाद कलवा चौक क्षेत्र, ठाणे से बेलापुर, नवी मुंबई तक यातायात सुचारू हो जाएगा। साथ ही साकेत से रूट का काम भी युद्ध स्तर पर चल रहा है और इस रूट को 31 मार्च 2023 को शुरू कर दिया जाएगा।

संबंधित पोस्ट

संदीप मालवी की अतिरिक्त आयुक्त 1 के पद पर शासन द्वारा नियुक्ति पर महापौर ने किया अभिनन्दन 

Aman Samachar

3 लोगों के विरुद्ध ढाई लाख रुपए की बिजली चोरी का मामला दर्ज

Aman Samachar

राजीव गांधी मेडिकल कॉलेज छात्रावास के नवीनीकरण का मनपा आयुक्त ने किया निरिक्षण 

Aman Samachar

मैडम तुसाद इंडिया में लगेगी वरुण धवन की मोम की मूर्ति  

Aman Samachar

 रेनो इंडिया ने काइगर मॉडल ईयर 22 को किया पेश

Aman Samachar

मोबाईल चोरी के संदेह में युवक की हत्या करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार 

Aman Samachar
error: Content is protected !!