Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

एचजीएच इंडिया के 12 वें एडिशन की मुंबई में शुरूआत

 होम और हाउसवेयर उद्यम में भारत के सबसे मशहूर ट्रेड शो 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] 12 वें एचजीएच इंडिया की शुरूआत आज से मुंबई में गोरेगाव के बॉम्बे एक्सहिबिशन सेंटर में हुई। होम और हाउसवेयर उद्यम में भारत के सबसे मशहूर ट्रेड शो का उद्घाटन नयी दिल्ली की इटालियन ट्रेड एजेंसी के ट्रेड कमिशनर/डायरेक्टर श्री अलेस्साँद्रो लिबेटरी, बीजेपी महाराष्ट्र के प्रवक्ता श्री. अतुल शाह और एचजीएच इंडिया के एमडी श्री अरुण रूंगटा ने किया। यह ट्रेड शो 16 दिसंबर 2022 तक चलेगा और इसके 13 वें एडिशन का आयोजन जुलाई 2023 में इसी जगह पर किया जाएगा।  एचजीएच इंडिया 2022 स्प्रिंग/समर एडिशन में भारत और 30 अन्य देशों से 400 ब्रांड्स और विनिर्माताओं के साथ 100 से ज़्यादा नए प्रदर्शक सहभागी हो रहे हैं। होम टेक्सटाइल्स, होम डेकोर, होम फर्नीचर, हाउसवेयर और गिफ्ट्स विभागों में कई नए उत्पाद और नए आपूर्तिकर्ता इस ट्रेड शो में प्रस्तुत किए जा रहे हैं।

          पहली बार इस ट्रेड शो में शामिल हो रहे प्रमुख प्रदर्शकों में से एक, इटालियन नेशनल पैविलियन में इटालियन ट्रेड एजेंसी के तहत 9 प्रदर्शक शामिल हो रहे हैं, जो होम फर्नीचर, वूडन फ्लोरिंग, वॉलपेपर, इंटीरियर डिज़ाइन्स और सजावट की एक्सेसरीज़ की बेहतरीन ढ़ंग से डिज़ाइन की गयी श्रेणी को प्रस्तुत कर रहे हैं। वितरकों, ब्रांड प्रतिनिधि, फ्रैंचाइजी, इम्पोर्टर्स, आर्किटेक्ट्स और इंटीरियर डिज़ाइनर्स के रूप में भारत में दीर्घकालिक उद्यम साझेदारों को ढूंढना उनका प्राथमिक लक्ष्य है।

         एचजीएच इंडिया के एमडी श्री. अरुण रूंगटा ने कहा, “एचजीएच इंडिया द्वारा सोर्सिंग के लिए नए स्प्रिंग/समर सीज़न के उत्पादों को रिटेलर्स से मिल रहा भारी प्रतिसाद घरेलु उत्पादों के प्रति भारतीय बाज़ार की बढ़ती परिपक्वता को दर्शाता है। पिछले साल के मुकाबले मांग में 20% की वृद्धि के साथ, भारत चीन से आगे बढ़ चूका है और होम टेक्सटाइल्स, फर्नीचर, सजावट की एक्सेसरीज़ और हाउसवेयर उत्पादों के कई इंटरनेशनल ब्रांड्स भारत को दुनिया का सबसे आकर्षक मार्केट मानने लगे हैं। उपभोक्ताओं की बढ़ती हुई संख्या और घरों पर किए जाने वाले खर्च में हो रही बढ़ोतरी को मद्देनज़र रखते हुए, अगले दशक पर यक़ीनन भारत का राज होगा। मार्केट में कंज़र्वेटिव सिनेरियो में 15% की न्यूनतम वृद्धि कायम रहेगी, जो वॉलपेपर्स और किड्स होम जैसी कुछ कैटेगरीज़ में पिछले साल के मुकाबले 30% तक ऊपर जा सकती है। बेडशीट्स जैसी मैच्योर कैटेगरीज़ में अगले दशक के लिए, साल दर साल की 12-15% की वृद्धि कायम रहेगी।  होम कैटेगरीज़ में पूरी मूल्य श्रृंखला के हितधारकों के लिए नए सिरे से उभरते हुए व्यवसाय अवसर के लिए एचजीएच इंडिया उत्प्रेरक के रूप में कार्यरत रहेगा।”

     नयी दिल्ली की इटालियन ट्रेड एजेंसी के ट्रेड कमिशनर/डायरेक्टर श्री अलेस्साँद्रो लिबेटरी ने कहा, “भारत और इटली के बीच व्यापार संबंध हमेशा से ही काफी अच्छे रहे हैं और उनमें 44% की वृद्धि हुई है, और 2022 के अंत तक इसमें और ज़्यादा वृद्धि होकर कुल ट्रेड 15 बिलियन यूरो तक पहुंचने की संभावना है, जो और एक सबसे बड़ा पड़ाव रहेगा। इटली भारत में फर्नीचर का सबसे बड़ा सप्लायर है, यह सबसे तेज़ी से बढ़ती हुई वित्त व्यवस्था है। दिसंबर 2021 में 6 इटालियन कंपनियों ने मात्र 18 स्क्वायर मीटर जगह में कैटलॉग डिस्प्ले किया था। इस बार हमने 137 स्क्वायर मीटर का क्षेत्र कवर किया है, इटालियन नेशनल पैविलियन में 9 इटालियन कंपनियां शामिल हो रही हैं। हमारी सहभागिता और कुल भारतीय मार्केट को लेकर हम बहुत ही खुश और उत्साहित हैं।

संबंधित पोस्ट

शिवशांति प्रतिष्ठान की ओर वाघविल रोड किनारे किया गया वृक्षारोपण

Aman Samachar

मूलाधार बारिश से परेशान 500 लोग हुए स्थानांतरित

Aman Samachar

महावितरण कर्मचारियों को फ्रंट लाईन वर्कर्स घोषित करने की मांगको लेकर आन्दोलन का संकेत

Aman Samachar

मानसून से पहले कोपरी में सभी कार्य पूरा करने के अतिरिक्त मनपा आयुक्त ने दिए निर्देश

Aman Samachar

बैंक ऑफ बड़ौदा ने सीमित अवधि के लिए होम लोन की ब्याज दरों को घटाकर 6.50 फीसदी की 

Aman Samachar

टीजेएसबी बैंक ने 20, 000 करोड़ रूपये का कारोबार कर 155 करोड़ रूपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया 

Aman Samachar
error: Content is protected !!