Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

प्रैक्टिकली ने किया एक रोमांचक स्कूल और स्टूडेंट चैम्पियनशिप क्विज लॉन्च 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] शिक्षा के क्षेत्र में अपनी लंबी और आकर्षक तरीके से सीखने की विशेषज्ञता का इस्तेमाल करते हुएकक्षा 6-12 के विद्यार्थियों के लिए सीखने को आकर्षक बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए भारत के पहले अनुभवात्मक शिक्षण ऐप प्रैक्टिकलीने एक राष्ट्रव्यापी स्कूल क्विज प्रतियोगिता स्कूल एंड स्टूडेंट चैंपियनशिप‘ लॉन्च की है। इस रोमांचक और अनूठी चैंपियनशिप क्विज की शुरुआत छात्रों और उनके संबंधित स्कूलों के लिए नए साल की शुरुआत को विशेष बनाने के लिए की गई है। इसके जरिए उन्हें रोमांचक पुरस्कार जीतने का भी मौका मिलेगा। खास बात यह है कि इसके लिए कोई रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं हैजो आपके लिए एक बोनस की तरह है।  

             क्विज प्रतियोगिता के शीर्ष तीन विजेताओं को 6,00,000 रुपए तक के नकद पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। इसके साथ ही प्रैक्टिकली ऐप पर उन्हें 5,00,000 रुपए की छात्रवृत्ति जीतने का भी मौका मिलता है। प्रतियोगिता का आयोजन दो भाग में किया जाएगा जिसमें एक कक्षा से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए होगी जबकि दूसरी में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थी शामिल हो सकेंगे। क्विज प्रतियोगिता के लिए प्रैक्टिकली की विशेषज्ञ टीम द्वारा संबंधित आयु वर्ग के आधार पर प्रश्नों को तैयार किया गया है।  

         इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी, 2022 है। प्रतियोगिता का क्वालीफायर राउंड 12 जनवरी, 2022 को आयोजित किया जाएगाजबकि सेमीफाइनल 13 जनवरी, 2022 को निर्धारित किया गया है। क्विज का फाइनल 14 जनवरी, 2022 को आयोजित किया जाएगा। विजेताओं की घोषणा प्रैक्टिकली ऐप और सोशल मीडिया चैनलों पर की जाएगी।  

        पुरस्कार राशि की बात करें तो नकद पुरस्कार का वितरण विजेताओं और स्कूल के बीच समान रूप से किया जाएगा। इसके तहत विजेता को 150,000 रुपये नकद पुरस्कार और साल की आइकॉन स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी। इसी तरह

संबंधित पोस्ट

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज ने सेंट्रल यूनिवर्सिटीज कॉमन एंट्रेंस टेस्ट

Aman Samachar

पंजाबी म्यूजिक वीडियो आर्मी द इश्क किया गया रिलीज

Aman Samachar

SBI कार्ड ने ट्रैवेल के शौकीन लोगों के लिए ‘SBI कार्ड MILES’ लॉन्च किया

Aman Samachar

वायु प्रदूषण भारत में दूसरा सबसे गंभीर स्वास्थ्य ज़ोखिम

Aman Samachar

कृषि ड्रोन के वित्तपोषण हेतु पीएनबी का आईओटेकवर्ल्ड एविगेशन के साथ समझौता

Aman Samachar

साईराम मित्र मंडल की ठाणे से शिर्डी साइकिल यात्रा रवाना 

Aman Samachar
error: Content is protected !!