Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को पीआईएमएस प्रमाणन मिला 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को आज प्रतिष्ठित ISO 27701:2019 PIMS (गोपनीयता सूचना प्रबंधन प्रणाली) प्रमाणन प्राप्त हुआ है, जिससे यूनियन बैंक ऑफ इंडिया यह मील का पत्थर हासिल करने वाला बीएफ़एसआई  क्षेत्र का पहला संगठन बना। यह प्रमाणीकरण इस बात को दर्शाता है कि बैंक ने व्यक्तिगत पहचान योग्य जानकारी की सुरक्षा के लिए अपेक्षित नियंत्रण और उपाय किए हैं। यह हमारे ग्राहकों को उनके व्यक्तिगत डेटा पर अधिक नियंत्रण के साथ सशक्त बनाता है और वैश्विक स्तर पर डेटा सुरक्षा कानूनों और विनियमों का अनुपालन सुनिश्चित करता है।

      यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अंतरराष्ट्रीय मानकों के साथ उद्योग की अग्रणी प्रथाओं को लागू करने, अपनी सूचना प्रणालियों को प्रबंधित करने में हमेशा सबसे अग्रसर है, जो ग्राहकों के विश्वास को मजबूत करने और हमारे ग्राहकों और हितधारकों के डेटा की गोपनीयता और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अत्यधिक सुरक्षित प्रणाली बनाने के बैंक के प्रयास को प्रदर्शित करता है।

        ISO 27701 एक अंतरराष्ट्रीय मानक है जो गोपनीयता सूचना प्रबंधन प्रणाली की स्थापना, कार्यान्वयन, रखरखाव और निरंतर सुधार के लिए एक रूपरेखा प्रदान करता है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की प्रणालियाँ, प्रक्रियाएं और आईटी सुविधाएं ISO27001:2013, ISO22301:2019, ISO31000:2018 और PCI-DSS अंतर्राष्ट्रीय प्रमाणन निकायों द्वारा भी प्रमाणित हैं जो अपने ग्राहकों को सुरक्षित, संरक्षित और लचीला बैंकिंग अनुभव प्रदान करते हैं।

संबंधित पोस्ट

हैदराबाद में 5 फरवरी 2022 को 216 फीट ऊंची स्टैच्यू ऑफ इक्वालिटी का अनावरण करेंगे प्रधानमंत्री

Aman Samachar

पेट्रोल डीजल दर वृद्धि के खिलाफ शहर की विविध पेट्रोल पम्पों पर कांग्रेस ने आन्दोलन कर दर वृद्धि वापस लेने की मांग की 

Aman Samachar

नागरिकों की पानी समस्या के लिए टैंकर माफिया को लाभ पहुचाने का काम कर रही मनपा – विधायक केलकर

Aman Samachar

बिजली बिल सब्सिडी को लेकर पावरलूम मालिक संगठनों ने कपडा मंत्री से सहयोग की मांग की  

Aman Samachar

अर्नव गोस्वामी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Aman Samachar

अपूर्व चंद्रा सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव बने

Aman Samachar
error: Content is protected !!