Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

अमृता विश्व विद्यापीठम के स्वास्थ्य विज्ञान परिसर में बीएससी नर्सिंग कोर्स के लिए प्रवेश शुरू 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] अमृता विश्व विद्यापीठम की घटक इकाई अमृता कॉलेज ऑफ नर्सिंग, फरीदाबाद में नर्सिंग में बीएससी कार्यक्रम के लिए प्रवेश शुरू हो गए हैं। इस कॉलेज को हरियाणा नर्सेज एंड मिडवाइव्स काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त है। 85,000 वर्ग फुट से अधिक के निर्मित क्षेत्र में बना नर्सिंग कॉलेज फरीदाबाद के अमृता अस्पताल, सेक्टर 88 के विशाल परिसर में स्थित है। दाखिले की आखिरी तारीख 27 दिसंबर, 2022 है। अधिक जानकारी के लिए कृपया www.amrita.edu/faridabad पर विजिट करें या Nursingcollege@fbd.amrita.edu पर ईमेल करें।

        चार वर्षीय बीएससी नर्सिंग प्रोग्राम भारतीय नर्सिंग परिषद के पाठ्यक्रम के अनुसार है, और इसमें मूलभूत पाठ्यक्रम, मुख्य पाठ्यक्रम और वैकल्पिक पाठ्यक्रम के साथ आठ सेमेस्टर हैं। यह विकल्प-आधारित क्रेडिट प्रणाली के साथ एक क्रेडिट सिस्टम है, जोकि इलेक्टिव पर लागू होता है। यहां क्षमता-आधारित और परिणाम-आधारित दृष्टिकोण के साथ नर्सिंग स्नातकों मरीजों की सुरक्षित और प्रभावी देखभाल करने के लिए प्रशिक्षित किए जाते हैं। एडमिशन लेने वाले साल के 31 दिसंबर को प्रवेश के लिए आवेदक की न्यूनतम उम्र 17 साल होनी चाहिए।

       अमृता कॉलेज ऑफ नर्सिंग छात्रों के लिए अत्याधुनिक शिक्षण और शिक्षा की सुविधा प्रदान करता है, जिसमें डिजिटल क्लासरूम, नर्सिंग फाउंडेशन से संबंधित पाठ्यक्रमों के लिए उन्नत प्रयोगशालाएं, उन्नत नर्सिंग, मेडिकल सर्जिकल नर्सिंग, बाल चिकित्सा नर्सिंग, प्रसूति और स्त्री रोग संबंधी नर्सिंग, स्वास्थ्य नर्सिंग, पोषण, प्रीक्लिनिकल और कंप्यूटर लैब जैसी सुविधाएं शामिल हैं। अमृता कॉलेज ऑफ नर्सिंग के छात्रों को देश के प्रमुख चिकित्सा संस्थान से क्लिनिकली सीखने का अनूठा अवसर मिलेगा।

         भारत में अमृता विश्व विद्यापीठम, फरीदाबाद का स्वास्थ्य विज्ञान परिसर, इसका 8वां परिसर है, जो भारत के सबसे बड़े निजी अस्पताल अमृता अस्पताल के में स्थित है। अमृता अस्पताल 2,600 बेड्स और 81 विशिष्टताओं के साथ 130 एकड़ में फैला हुआ है। यह मेडिसिन, नर्सिंग, पब्लिक हेल्थ, हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन और एलाइड हेल्थ साइंस में अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम प्रदान करेगा। नर्सिंग में बी.एससी, पोस्ट बेसिक बीएससी और एम.एससी कार्यक्रमों के अलावा, विभिन्न नैदानिक विशेषता क्षेत्रों में स्नातकोत्तर प्रमाणपत्र और रेजीडेंसी कार्यक्रम भी प्रदान किए जाएंगे।

संबंधित पोस्ट

कोरोना अस्पतालों में तज्ज्ञ डाक्टरों व स्टाफ की कमी का विरोधी पक्षनेता ने उठाया मुद्दा 

Aman Samachar

मनपा के आरक्षित भूखंडों से अविलंब अतिक्रमण हटाने का मनपा आयुक्त ने दिया आदेश 

Aman Samachar

 मुंब्रा रेलवे स्टेशन पर अगस्त तक दो लिफ्ट व तीन एस्केलेटर दिसम्बर तक लगेंगे

Aman Samachar

 रणजी मैच के लिए मनपा का दादोजी कोंडदेव स्टेडियम तैयार

Aman Samachar

पुनर्प्रक्रियाकृत पानी से 15 वर्षों में मनपा को मिलेगा 494 करोड़ रूपये का राजस्व 

Aman Samachar

भिवंडी में जरूरतमंद नागरिकों को छत्री वितरण  

Aman Samachar
error: Content is protected !!