Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

रेलवे स्टेशन व तलावपाली क्षेत्र को फेरीवालों से मुक्त कराने के मनपा आयुक्त ने दिए निर्देश

ठाणे [ इमरान खान ]  ठाणे शहर के मध्य के मासुंदा तालाब की चौपाटी पर सुबह शाम वाकिंग व खुली हवा में कुछ पल बिताने आते हैं। इस क्षेत्र में नागरिक स्वतंत्र रूप से आ-जा सकें,इसके लिए उक्त क्षेत्र को फेरीवालों से मुक्त कर दिया गया है, इसलिए नागरिकों का स्वतंत्र रूप से आना-जाना भी संभव है। मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने रेलवे स्टेशन और तलावपाली क्षेत्र को फेरीवालों से मुक्त कराने का निर्देश देते हुए उक्त स्थान पर वर्षों से रह रहे पंजीकृत फेरीवालों का समुचित पुनर्वास कराने के लिए भी कहा है।

         अधिकारीयों के साथ मनपा आयुक्त बांगर के निर्देश के बाद तलावपाली क्षेत्र को फेरीवालों से मुक्त कर दिया गया है।  तलावपाली क्षेत्र में फेरीवालों के लिए वैकल्पिक स्थान चिन्हित कर उस स्थान को फूड स्ट्रीट के रूप में विकसित किया जाए। पेयजल, लाईट व अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध का निर्देश मनपा आयुक्त बांगर ने दिया है। नागरिकों को बैठने के लिए क्षेत्र की सफाई सुनिश्चित करने और बैठने के स्थान को  दिन में दो बार धोने और साफ करने के निर्देश दिए। आवश्यक रखरखाव के साथ तालाब के चारों ओर सजावटी बिजली के खंभे हमेशा अच्छी स्थिति में रहेंगे। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि पूरे तालाब क्षेत्र में एलईडी लाइटें लगाई जानी चाहिए ताकि पानी में इसका प्रतिबिंब क्षेत्र के सौंदर्यीकरण में जुड़ जाए।

ठाणे रेलवे स्टेशन क्षेत्र को फेरीवालों से मुक्त किया जाए – मनपा आयुक्त 

ठाणे रेलवे स्टेशन में रोजाना 6 से 7 लाख यात्री सफर करते हैं और 70 फीसदी यात्री स्टेशन के पश्चिमी तरफ और 30 फीसदी यात्री पूर्वी तरफ से सफर करते हैं।  इसलिए इस इलाके में सुबह और शाम के समय भीड़ रहती है। उन्होंने उपायुक्त को योजना बनाकर पुलिस कर्मियों की तैनाती करने के भी निर्देश दिए कि 150 मीटर के क्षेत्र में कोई फेरीवाला नहीं होना चाहिए।

संबंधित पोस्ट

एक सतत ग्रह का समर्थन करने के लिए एचसीएल फाउंडेशन ने भारत भर में 47,000 से ज्यादा पौधे लगाए

Aman Samachar

बजट की महासभा में 500 वर्गफुट तक के घरों की संपत्ति कर माफ़ करने के वादे की नगर सेविका ने दिलाई याद

Aman Samachar

सूक्ष्म उद्यमों के वित्तपोषण पर सिडबी की तीसरी राष्ट्रीय माइक्रोफाइनेंस कांग्रेस

Aman Samachar

अनाथ आश्रम की छात्रा को एमबीबीएस में प्रवेश मिलने पर जिलाधिकारी ने किया स्वागत 

Aman Samachar

चार वर्षों में ठाणे जिले में 271 विदेशी अल्पसंख्यकों को दी गयी भारतीय नागरिकता

Aman Samachar

डोंबिवली में पीड़ितों को जरूर मिलेगा न्याय – डा नीलम गोरहे

Aman Samachar
error: Content is protected !!