Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

एयू बैंक ने वित्तीय वर्ष 23 की तीसरी तिमाही में 393 करोड़ रुपये का लाभ किया अर्जित 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के निदेशक मंडल की आज हुई बैठक में 31 दिसंबर, 2022 को समाप्त तिमाही के वित्तीय परिणामों को मंजूरी दी गई। वित्त वर्ष 23 की क्यू3 (तीसरी तिमाही) में शुद्ध लाभ सालाना आधार पर 30% ब़ढ़कर ₹393 करोड़ रुपये; लाभप्रदता आरओई के साथ वित्त वर्ष 23 क्यू3 / वित्त वर्ष 23 के 9 माह के लिए 15.2% / 14.8% पर लचीला बनी हुई है। जमा वृद्धि जारी है और मार्च 22 से तिमाही दर तिमाही 5% और सालाना 16% बढ़कर 61,101 करोड़ पहुंच गई है कासा (CASA) जमा राशि 35% की वृद्धि के साथ ₹ 23,471 करोड़ तक पहुंच गई; कासा अनुपात 38% और कासा + रिटेल टीडी मिक्स 70% रहा. ग्रोस एड्वान्सेज 7% तिमाही दर तिमाही बढ़कर ₹ 56,335 करोड़ हो गया। वित्त वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही के दौरान बैंक ने ₹ 1,164Cr मूल्य का संपत्ति पोर्टफोलियो प्रतिभूतिकृत किया

             प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ, श्री संजय अग्रवाल ने कहा, “वित्त वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही निरंतर अंतर्निहित व्यावसायिक गति और मजबूत पूंजी आधार द्वारा समर्थित सभी प्रमुख मापदंडों पर मजबूत और सुसंगत प्रदर्शन की तिमाही थी। मुद्रास्फीति और तरलता  के चुनौतीपूर्ण माहौल के बावजूद, हम अपना उच्चतम तिमाही मुनाफा हासिल करते हुए मार्जिन बनाए रखने, ऋण बाजार हिस्सेदारी में वृद्धि देने, संपत्ति की गुणवत्ता में सुधार करने, उत्पादकता पर ध्यान केंद्रित करने में सफल रहे।

            हमारा निरंतर प्रयास एक सस्टेनेबल बैंक बनना है और हमने हाल ही में एक बड़ी संख्या में प्रगतिशील मानव संसाधन नीतियों की घोषणा की है, उनमें से “महिला कर्मचारियों के लिए मासिक धर्म की छुट्टी” और संस्थान छोड़कर बाहर जाने वाले कर्मचारियों के लिए “एयू फॉरएवर पास” जैसे उद्योग में प्रथम पहल पहल शामिल हैं। मुझे यह बताते हुए भी खुशी हो रही है कि एयू को लगातार तीसरे वर्ष काम करने के लिए एक सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल के रूप में मान्यता दी गई है और इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) द्वारा ‘कॉर्पोरेट गवर्नेंस में उत्कृष्टता’ के लिए मान्यता दी गई है। हमने हाल ही में अपनी पहली सस्टेनेबिलिटी (सतत विकास) रिपोर्ट जारी की है जो स्वतंत्र रूप से पीडब्ल्यूसी द्वारा तैयार की गई है और हमारी सस्टेनेबिलिटी यात्रा में एक और कदम है।

          मेरा मानना ​​है कि भारत महामारी के बाद की दुनिया में अच्छी स्थिति में है। हमारे अनुकूल जनसांख्यिकी, स्थिर लोकतांत्रिक व्यवस्था, और संरचनात्मक सुधारों के साथ भारत केंद्रित तकनीकी नवाचारों के बढ़ते प्रभाव भारत को दुनिया में एक ज्ञान और प्रौद्योगिकी नेता के रूप में उभरने में मदद कर रहे हैं। कुल मिलाकर, हमारा बैंक उभरते हुए अवसरों को भुनाने के लिए अच्छी स्थिति में है, और बिज़नस टूड़े -केपीएमजी द्वारा हाल ही में ‘बेस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक’ के रूप में मिली स्वीकृति हमें और प्रेरित करेगी।

संबंधित पोस्ट

कोविड मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा को इस कंपनी ने कर दी सस्ती

Admin

जीवन की सुरक्षा की खातिर विद्यार्थी लगवाएं कोरोना वैक्सीन -डॉ अशोक वाघ

Aman Samachar

कोकण विभाग से कांग्रेस को सशक्त बनाने का युवक कांग्रेस से शुरू किया अभियान 

Aman Samachar

राशन कार्ड पर मिलने वाली दाल कार्डधारकों को दिलाने व काला बाजारी रोकने के लिए कार्रवाई की मांग

Aman Samachar

यूके में नौकरी लगाने के बहाने पांच बेरोजगार युवकों से लाखों की ठगी

Aman Samachar

शहर की सफाई, पार्क की मरम्मत व सड़कों पर पड़े रैबिट व कचरे को तत्काल हटाने के आयुक्त ने दिए निर्देश

Aman Samachar
error: Content is protected !!