Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

वॉकहार्ट हॉस्पिटल्स का आई एम फियरलेस कैंपेन

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] मुंबई सेंट्रल के वॉकहार्ट अस्पताल दुनिया भर में महिलाओं और लड़कियों के अधिक समान भविष्य को आकार देने और लैंगिक समानता के लिए प्रौद्योगिकी और नवाचार को अपनाने के जबरदस्त प्रयासों का जश्न मनाते हैं। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के लिए इस वर्ष की थीम “डिजिटल: लिंग समानता के लिए प्रौद्योगिकी और नवाचार” है।

सुश्री ज़हाबिया खोराकीवाला, एमडी, वर्कहार्ट हॉस्पिटल्स ने कहा, “युवाओं – विशेष रूप से युवा लड़कियों/महिलाओं को रोल मॉडल और विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, और गणित (एसटीईएम) से संबंधित गतिविधियों या क्लबों तक पहुंच प्रदान करने से उन्हें इन विषयों की संभावनाएं देखने में मदद मिल सकती है।” और वास्तविक दुनिया के अनुप्रयोग जैसा कि आप देख रहे हैं कि अस्पताल हर क्षेत्र में प्रौद्योगिकी को अपना रहे हैं, इसलिए लिंग अंतर को पाटने के लिए लड़कियों को पुरुषों के बराबर लाने में एसटीईएम शिक्षा एक महत्वपूर्ण उत्प्रेरक होगी।

वॉकहार्ट अस्पताल, मुंबई सेंट्रल ने डॉ. मेघल संघवी, ओन्को सर्जन द्वारा स्तन कैंसर पर एक जागरूकता वार्ता का आयोजन किया, जिसमें स्तन कैंसर के इलाज के लिए शुरुआती पहचान महत्वपूर्ण है। स्तन कैंसर का पहले चरण में जीवित रहने की संभावना बेहतर होती है क्योंकि स्तन कैंसर के ठीक होने की संभावना 97 से 100 प्रतिशत होती है लेकिन एक बार जब यह लिम्फ नोड्स या अन्य जगहों पर फैल जाता है तो इलाज की संभावना काफी कम हो जाती है। उन्होंने इस बात पर भी बात की कि कैसे तकनीक और कैंसर के उपचार में प्रगति डॉक्टरों द्वारा बीमारियों का इलाज करने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव ला सकती है, और अभी कैंसर का पता लगाने से लेकर कैंसर रोगियों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार आने लगा है ।

डॉ. गंधाली देवरुखकर  ने चर्चा मे कहा कि कैसे समय से पहले रजोनिवृत्ति से अलग है जिसकी औसत आयु (45-55 वर्ष) के आसपास होती है, क्योंकि समय से पहले रजोनिवृत्ति का मतलब है कि अंडाशय ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। वे सालों पहले अंडे देना बंद कर देते हैं। समय से पहले रजोनिवृत्ति 40 वर्ष से कम आयु की 1% महिलाओं और 30 वर्ष से कम आयु की 0.1% महिलाओं को प्रभावित करने का अनुमान है। इसलिए अपनी जैविक शारीरिक घड़ी को सुनना और उसके अनुसार विवाह और बच्चों की योजना बनाना महत्वपूर्ण है।इस कार्यक्र्म मे  सौ से अधिक महिलाओं/लड़कियों ने खेलों का आनंद लिया जबकि कुछ ने संगीत पर नृत्य किया।

संबंधित पोस्ट

टाटा संस के अध्यक्ष ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी से की मुलाकात

Aman Samachar

वन नेशन वन इलेक्शन बीजेपी की वोट हथियाने की साजिश – भूपेश बघेल 

Aman Samachar

Aman Samachar

बासमती चावल की खेती की लागत को प्रभावी ढंग से कम करता है ड्रिप इरिगेशन

Aman Samachar

दशक बाद सुशील कुमार की वापसी, वेब फ़िल्म में आयेंगे नजर

Aman Samachar

मुंब्रा कौसा के धार्मिक स्थलों में नगर सेवक पठान ने सेनिटायजर व दवाओं का छिडकाव कराया

Aman Samachar
error: Content is protected !!