Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड ने बसंत धवन को अपना ग्रुप चीफ मार्केटिंग ऑफिसर बनाया

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] देश की एक प्रमुख NBFC, केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (CGCL) ने 24 अप्रैल, 2023 को श्री बसंत धवन को अपना ग्रुप चीफ मार्केटिंग ऑफिसर नियुक्त किया है। वे कंपनी के मार्केटिंग पोर्टफोलियो की जिम्मेदारी संभालेंगे। गौरतलब है कि कंपनी विकास के अगले चरण में प्रवेश करने जा रही है, जिसे देखते हुए वे कंपनी के सभी व्यवसायों में मार्केटिंग की प्लानिंग, डेवलपमेंट, कार्यान्वयन तथा निगरानी करने की जिम्मेदारी संभालेंगे। इसमें ब्रांड मार्केटिंग, ब्रांड बिल्डिंग, रणनीतिक संचार, डिजिटल और सोशल मीडिया मार्केटिंग रणनीतियां शामिल हैं। वे नए और मौजूदा बाजारों में कंपनी के विकास को आगे बढ़ाने और संगठन की पहुंच का विस्तार करने में अहम भूमिका निभाएंगे। श्री धवन रणनीति तैयार करने के साथ-साथ मार्केटिंग के लिए की जा रही कोशिशों की निगरानी करेंगे, जिससे ब्रांड की पहचान को मजबूती मिलेगी और पूरे भारत में कंपनी की इक्विटी बढ़ेगी। कंपनी के ब्रांड्स मेट्रो शहरों तथा टियर II एवं टियर III श्रेणी के बाजारों में अलग-अलग व्यावसायिक क्षेत्रों में काम कर रहे हैं, और श्री धवन कंपनी के सभी ब्रांडों को आगे बढ़ाने के लिए रोडमैप तैयार करने पर विशेष ध्यान देंगे।

        CGCL बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में सूचीबद्ध होने के साथ-साथ निफ्टी स्मॉलकैप 250 इंडेक्स का हिस्सा है, और यह अधिकतम विकास वाले क्षेत्रों में काम करता है जिनमें एमएसएमई लोन, किफायती हाउसिंग फाइनेंस, गोल्ड लोन और कंस्ट्रक्शन फाइनेंस शामिल है। इस नियुक्ति के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए, केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री राजेश शर्मा ने कहा, “हम देश में बैंकिंग सुविधाओं से वंचित आबादी की सेवा करने के अटल इरादे के साथ विकास के एक रोमांचक सफर पर आगे बढ़ रहे हैं। बेहद कुशल और सच्ची लगन से काम करने वाले नेतृत्वकर्ताओं की हमारी टीम में बसंत धवन को शामिल करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है। CGCL नएनए क्षेत्रों में अपने व्यवसाय को विकसित कर रही हैंस्थानीय तौर पर अपनी मौजूदगी को बढ़ा रही हैं और क्रेडिट के दायरे में समाज के हर तबके के लोगों को शामिल करते हुए बड़े पैमाने पर बदलाव लाने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही हैं। हमें पूरा यकीन है कि उनकी सूझबूझलक्ष्य को हासिल करने की सच्ची लगन और रचनात्मकता को बढ़ावा देने में सहायता करेगी और उनकी काबिलियत एवं मार्केटिंग की कोशिशेंमौजूदा डिजिटल जगत में हमारे ब्रांड के विकास के लिए लाभदायक सिद्ध होगी।

         श्री धवन बेहद माहिर और अनुभवी बिजनेस लीडर हैं, जिन्हें विभिन्न उद्योगों में ब्रांड बनाने, बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली टीमों को विकसित करने और आगे बढ़ाने, तथा मार्केटिंग के लिए नए तरीके की रणनीति तैयार करने में दो दशक से अधिक का अनुभव है। CGCL में शामिल होने से पहले, धवन मीडिया एवं मनोरंजन, दूरसंचार एवं खेल से लेकर विभिन्न उद्योगों में कई प्रमुख पदों पर काम कर चुके हैं। इससे पहले वे ट्वेंटी फर्स्ट सेंचुरी मीडिया (TCM) में चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के तौर पर कार्यरत थे। पूर्व में वे सीएनएन न्यूज 18 और नेटवर्क 18 के सीएनबीसी चैनलों के सीईओ थे। उन्होंने स्टार इंडिया में स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टिंग में सीनियर वी.पी. और इमर्जिंग स्पोर्ट्स के प्रमुख के रूप में भी अपनी सेवाएं दी हैं।

       श्री धवन IIM कलकत्ता के पूर्व छात्र रह चुके हैं और उन्होंने मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है।

संबंधित पोस्ट

ऐरोली – कटाई एलिवेटेड प्रकल्प के दूसरे टनल का नगर विकास मंत्री ने ब्लास्टिंग कर किया शुभारम्भ 

Aman Samachar

जी.एम.मोमिन कालेज स्ट्डी सेंटर में पत्रकारिता मार्गदर्शन शिविर में विविध पहलुओं पर चर्चा 

Aman Samachar

तुलसी विवाह पर मुलुंड कांग्रेस ने किया मुफ्त गन्ना वितरण

Aman Samachar

मामूली विवाद युवक की चाकू मारकर हत्या करने वाले दो युवक गिरफ्तार 

Aman Samachar

 रेनो इंडिया ने काइगर मॉडल ईयर 22 को किया पेश

Aman Samachar

महंगाई,बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस ने किया जोरदार आंदोलन

Aman Samachar
error: Content is protected !!