Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

देबदत्त चाँद ने बैंक ऑफ़ बड़ौदा के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी का पदभार किया ग्रहण

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] बैंक ऑफ़ बड़ौदा (बैंक) के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी के पद का कार्यभार देबदत्त चाँद ने आज ग्रहण किया। उन्‍होंने यह पदभार संजीव चड्ढा के स्थान लिया हैजिनका कार्यकाल 30 जून, 2023 को समाप्‍त हुआ।

         श्री चाँद मार्च 2021 से बैंक ऑफ़ बड़ौदा में कार्यपालक निदेशक के पद पर कार्यरत थेजिसके बाद उन्हें एमडी एवं सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया। बैंक के कार्यपालक निदेशक के तौर परवे कॉर्पोरेट एवं संस्थागत ऋणकॉर्पोरेट एवं संस्थागत बैंकिंगट्रेजरी एवं वैश्विक बाजारमिड कॉर्पोरेट व्यवसायतथा व्यापार एवं विदेशी मुद्रा की देखरेख का दायित्व संभाल रहे थे। इसके अलावाउन्होंने बैंक में अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग व्यवसायघरेलू सहायक कंपनियों/ संयुक्त उद्यमोंधनसंपदा प्रबंधनपूंजी बाजारएनआरआई व्यवसाय के साथ-साथ एचआरएमवित्त एवं आयोजनाजोखिम प्रबंधनलेखापरीक्षा एवं निरीक्षणऋण निगरानीसंग्रहणविधिअनुपालनशिक्षण एवं विकासअनुशासनात्मक कार्यवाहीसूचना सुरक्षा तथा संपदा प्रबंधन एवं सुरक्षा जैसे प्रमुख दायित्‍वों का सफलतापूर्वक निवर्हन किया।

       श्री चाँद को वाणिज्यिक बैंकिंग तथा विकास वित्त संस्‍थानों में 29 वर्षों से अधिक का अनुभव प्राप्त हैऔर उन्‍होंने बैंकिंग क्षेत्र में अपना एक मजबूत आधार बनाया है। वर्ष 1994 में उन्होंने इलाहाबाद बैंक में एक अधिकारी के रूप में अपने करियर की शुरुआत कीजिसके बाद वर्ष 1998 से वर्ष 2005 तक वे भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबीमें प्रबंधक के पद पर कार्यरत रहे। वर्ष 2005 में उन्होंने पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) में मुख्य प्रबंधक के रूप में कार्यभार संभाला और लगातार प्रगति करते हुए मुख्य महाप्रबंधक के पद पर पदोन्नत हुए। पीएनबी में अपने 15 से अधिक वर्षों के कार्यकाल के दौरान उन्होंने विभिन्‍न पदों पर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कियाजिनमें पटना में आंचलिक लेखापरीक्षा कार्यालय के प्रमुखबरेली क्षेत्र के मंडल प्रमुखएकीकृत ट्रेजरी परिचालन प्रमुख तथा मुंबई क्षेत्र के प्रमुख का पद शामिल है।

      श्री चाँद वर्तमान में बॉब कैपिटल मार्केट्स लिमिटेडइंडिया इन्फ्राडेब्ट लिमिटेडबड़ौदा फाइनेंशियल सॉल्यूशंस लिमिटेडबैंक ऑफ़ बड़ौदा (तंजानिया) लिमिटेडबैंक ऑफ़ बड़ौदा (युगांडा) लिमिटेड तथा बैंक ऑफ़ बड़ौदा (केन्या) लिमिटेड के बोर्ड में भी अपनी सेवाएँ दे रहे हैं। इससे पहलेवे पीएनबी प्रिंसिपल म्यूचुअल फंड और स्विफ्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के बोर्ड में पंजाब नैशनल बैंक के मनोनीत निदेशक के रूप में भी सेवारत थे।उन्होंने बी.टेक. तथा एमबीए की डिग्री के अलावा सीएआईआईबी (CAIIB)की अर्हता भी प्राप्त की है। साथ हीश्री चाँद इक्विटी रिसर्च में पीजी डिप्लोमा कर चुके हैं और वे एक प्रमाणित पोर्टफोलियो मैनेजर भी हैं।

संबंधित पोस्ट

पीएनबी ने 128 वां स्थापना दिवस पर कार्डलेस नकद निकासी, वर्चुअल डेबिट कार्ड व कई अन्य की शुरुआत की

Aman Samachar

 विश्व स्तरीय सुविधाओं वाले सुपर स्पेशलाइज्ड केमिकल स्टोरेज फैसिलिटी, केमस्टोर के शुभारंभ की घोषणा की

Aman Samachar

मनपा क्षेत्र के 190 पात्र दिव्यंगों को महापौर के हाथो दिया स्थाई घर

Aman Samachar

कोरोना काल में माता पिता को गवाने वाले 959 बच्चों व 669 विधवाओं को के पुनर्वास व मदद का जिलाधिकारी ने दिया आदेश

Aman Samachar

ठाणे के डाक्टर दम्पत्ति की कन्या श्रुतिका बनी मिस इंडिया आस्ट्रेलिया 

Aman Samachar

विश्व पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण कर मनपा आयुक्त ने नैसर्गिक आपदा से बचने के लिए पर्यावरण पूरक जीवन शैली अपनाने का किया आवाहन 

Aman Samachar
error: Content is protected !!