Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

प्रभावी नेताओं को विकसित करने के लिए स्कूल की प्रशंसा 

 हैदराबाद [ अमन न्यूज नेटवर्क ] हैदराबाद पब्लिक स्कूल ने अपने उत्कृष्ट छात्र नेताओं को पहचानने और सम्मानित करने के लिए अपने पारंपरिक वार्षिक अलंकरण समारोह का आयोजन किया। अलंकरण समारोह का बहुत महत्व है क्योंकि यह छात्र समुदाय में नेतृत्व और जिम्मेदारी  लेने की भावना पैदा करता है।

       इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी पीवीएसएम एवीएसएम वीएम एडीसी, उनकी विनम्र पत्नी श्रीमती नीता चौधरी, एचपीएस बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के उपाध्यक्ष श्री आर रघुराम रेड्डी, एचपीएस सोसाइटी के अध्यक्ष श्री गुस्टी नोरिया, ब्रिटिश उप उच्चायुक्त श्री गैरेथ व्यान ओवेन और एक प्रतिष्ठित एचपीएस पूर्व छात्र, लॉर्ड करण बिलिमोरिया, हाउस ऑफ लॉर्ड्स के सदस्य, सम्मानित अतिथि के रूप में मौजूद थे। 

समारोह के दौरान, स्कूल ने गुणी छात्रों को छात्र परिषद, हाउस कैप्टन, प्रीफेक्ट्स और अन्य महत्वपूर्ण भूमिकाओं सहित विभिन्न नेतृत्व पदों से सम्मानित किया। ये पद छात्रों के लिए उदाहरण बनकर नेतृत्व करने, अपने साथियों का प्रतिनिधित्व करने और स्कूल समुदाय में सकारात्मक योगदान देने के लिए सशक्त बनाते हैं। मुख्य अतिथि ने प्रीफेक्ट्स ट्रूप और कलर पार्टी के कॉरिडोर से गुजरने से पहले सेना, नौसेना, वायु सेना और गर्ल्स विंग के 152 एनसीसी कैडेटों की छात्र टुकड़ियों का निरीक्षण किया। दर्शकों ने इसे प्रशंसा के भाव से देखा।

हैदराबाद पब्लिक स्कूल में अलंकरण समारोह केवल उपाधियाँ प्रदान करने तक ही सीमित नही है; यह समाज के भावी नेताओं को प्रेरित और पोषित करने का एक अवसर है। हेड बॉय, हेड गर्ल ने शिक्षकों, अभिभावकों और प्रबंधन के प्रति अपने अनुभव और आभार को व्यक्त किया। यह समारोह स्कूल के प्रति छात्रों की उपलब्धियों, प्रतिभाओं, योगदानों और प्रतिबद्धता को स्वीकार करने और उनकी सराहना करने के एक अवसर के रूप में कार्य करता है, इस प्रकार उन्हें उत्कृष्टता को जारी रखने और अपने लिए बेहतर करने के लिए प्रेरित करता है।

छात्रों को उनकी नेतृत्व यात्रा के लिए शुभकामनाएं प्रदान करते हुए, लॉर्ड बिलिमोरिया ने बताया, इस प्रतिष्ठित संस्थान के पूर्व छात्र के रूप मेंमैंने सीखा है कि सच्चा नेतृत्व दूसरों को सशक्त बनानेसामूहिक कार्रवाई के लिए प्रेरित करने और सकारात्मक बदलाव के लिए प्रयास करने में निहित है। हमारा कर्तव्य है की हम ईमानदारीसहानुभूति और व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं से परे एक दृष्टिकोण के साथ नेतृत्व करे। इस उत्कृष्ट स्कूल द्वारा हमारे भीतर स्थापित किए गए मूल्यों से निर्देशित होकर आप जहां भी जायेंगेएक उज्जवल और अधिक समावेशी समाज को आकार प्रदान कर पाएंगे।” 

एयर चीफ मार्शल ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, “दुनिया को ऐसे नेताओं की जरूरत है जो दयालुनैतिक और दूरदर्शी हों। नेतृत्व निरंतर सीखने और विकास की एक यात्रा है। ज्ञान प्राप्त करनानए कौशल को विकसित करना और अपनी नेतृत्व क्षमताओं को निखारना कभी भी बंद न करें।

हैदराबाद पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. स्कंद बाली ने बताया,हमारा अलंकरण समारोह हमारे छात्रों के नेतृत्वचरित्र और असीमित क्षमता का उत्सव है। यह समारोह छात्रों को हमारे स्कूल और उसके बाहर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए प्रोत्साहित और सशक्त बनाता है।हमारे अलंकरण समारोह में अतिथि के रूप में एयर चीफ मार्शल और लॉर्ड करण बिलिमोरिया का होना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियाँ और नेतृत्व के प्रति प्रतिबद्धता उन मूल्यों से पूरी तरह मेल खाती है जिन्हें हम अपने छात्रों के अंदर स्थापित करने का प्रयास करते हैं। हमारा मानना है कि उनकी उपस्थिति उन्हें आसमान तक पहुंचने के लिए प्रेरित करेगी।”  

सत्यनिष्ठा, अनुशासन, सहानुभूति और नेतृत्व के मूल्य स्कूल की संस्कृति में हैं। जैसा कि एचपीएस अपने सौ साल पुराने साम्राज्यवादी विरासत को स्मरण करता है, जिसने युवा दिमागों को पोषित करने, मजबूत मूल्यों को स्थापित करने और नेतृत्व गुणों को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। अलंकरण समारोह को नेतृत्व कार्यक्रम लीडर के शुभारंभ के द्वारा चिह्नित किया गया था जो भविष्य के नेताओं के लिए मार्ग प्रशस्त करने के स्कूल के मिशन की याद दिलाता है।

संबंधित पोस्ट

नराधम बाप ने बेटी पर शारीरिक अत्याचार के बाद की हत्या

Aman Samachar

पीएनबी ने ‘अग्निवीरों’ के लिए भारतीय सेना के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर 

Aman Samachar

एसआरडी की ठाणे में पहली सोसायटी को 17 वर्ष बाद मिली ओसी 

Aman Samachar

वेब सीरीज कास्टिंग आउच का दूसरा भाग अक्टूबर 2024 में होगी रिलीज

Aman Samachar

श्री सालासर बालाजी प्रचार मंडल का 31वें वार्षिकोत्सव संपन्न

Aman Samachar

खारघर हादसे में मृतकों के परिजनों को 25 लाख  रूपये व एक सदस्य को सरकारी नौकरी दें – नसीम खान

Aman Samachar
error: Content is protected !!