Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

एका मोबिलिटी ने कचरा इकट्ठा करने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग के लिए पुणे मनपा के साथ कीसाझेदारी 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] पुणे में स्थित इलेक्ट्रिक कमर्शियल वाहनों के निर्माण एवं टेक्नोलॉजी के क्षेत्र की अग्रणी कंपनी, एका मोबिलिटी ने पुणे नगर निगम को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस और 1.5 टन की क्षमता वाले 10 इलेक्ट्रिक गार्बेज टिपर वाहन सौंपकर शहर में सस्टेनेबिलिटी को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। यह साझेदारी पुणे में पर्यावरण के प्रति जागरूक रहते हुए कचरे के निपटान की दिशा में उल्लेखनीय प्रगति को दर्शाता है, साथ ही यह पुणे को सतत शहरी विकास के एक मॉडल के रूप में स्थापित करता है।

         महाराष्ट्र के माननीय उपमुख्यमंत्री और पुणे के संरक्षक मंत्री, श्री अजीत पवार जी; महाराष्ट्र के माननीय उच्च एवं तकनीकी शिक्षा, कपड़ा और संसदीय मामलों के मंत्री, श्री चंद्रकांत दादा पाटिल जी; तथा कोथरूड विधानसभा के माननीय विधायक डॉ. नीलम गोरहे जी; महाराष्ट्र विधान परिषद के माननीय उपाध्यक्ष, पीएमसी आयुक्त, श्री विक्रम कुमार जी, और अपर आयुक्त डॉ. कुणाल खेमनार जी की गरिमा में उपस्थिति में आज इन वाहनों को नगर निगम को सौंपा गया।

      एका मोबिलिटी हरे-भरे भविष्य को बढ़ावा देने के लिए अपने इरादे पर अटल है, जो शहर के पर्यावरण प्रोफ़ाइल को बेहतर बनाने के साथ-साथ शहर के निवासियों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने के पुणे नगर निगम के दृष्टिकोण के साथ पूरी तरह से मेल खाता है। 1.5 टन की क्षमता वाले ये इलेक्ट्रिक गार्बेज टिपर वाहन सही मायने में पुणे में सस्टेनेबल और पर्यावरण के अनुकूल तरीके से कचरा के निपटान की दिशा में एक बड़े बदलाव का संकेत देते हैं। एका मोबिलिटी के इलेक्ट्रिक गार्बेज कलेक्शन वैन ने पीएमसी के साथ कई महीनों तक सफलतापूर्वक परीक्षण पूरा किया, जिसके बाद इन वाहनों को पीएमसी को सौंप दिया गया।

     कंपनी की ओर से अपने विचार प्रस्तुत करते हुए, श्री हृदेश ठाकुर ने कहा: “पुणे नगर निगम शहर के वातावरण को अधिक स्वच्छ व स्थायी बनाने के लिए प्रयासरत है, और उनकी इस कोशिश में सहयोग देना हमारे लिए बड़े सम्मान की बात है। एका मोबिलिटी इनोवेशन और टेक्नोलॉजी की मदद से शहरी चुनौतियों से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है, और हमें पूरा यकीन है कि कचरा इकट्ठा करने वाले ये इलेक्ट्रिक वाहन शहर की स्वच्छता को स्थायी तरीके से बेहतर बनाने के पुणे के मिशन में अहम भूमिका निभाएंगे।

        पुणे के नागरिक के तौर पर यह हम सभी के लिए बड़े गौरव की बात है, क्योंकि हमारे शहर ने पुणेवासियों के जीवन की गुणवत्ता को स्थायी तरीके से बेहतर बनाने के लिए सुधारने के लिए आवागमन के पर्यावरण अनुकूल साधनों के विचार को अपनाया है। पुणेवासियों के जीवन की गुणवत्ता को स्थायी तरीके से सुधारने के लिए। हम पीएमसी टीम के साथ मिलकर काम करने और अधिक-से-अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों को उपयोग में लाने के लिए पूरी तरह तैयार है, और हम पुणे को भारत का पहला ऐसा शहर बनाना चाहते हैं जिसके नगर निगम में 100% हरित वाहन शामिल हों।”

संबंधित पोस्ट

रायगढ़ की 18 साल की लड़की ने दी रेयर फंगल इन्फेक्शन को मात

Aman Samachar

हीरो राजन कुमार कलाम यूथ लीडरशिप अवॉर्ड से होंगे सम्मानित

Aman Samachar

मुलुंड उत्कल संस्था का वार्षिक उत्सव संपन्न

Aman Samachar

भिवंडी शहर की 15 से 25 साल पुरानी इमारतों को अतिधोकादायक श्रेणी से बाहर रखे जाने की मांग

Aman Samachar

सिड्को व मनपा समन्वय बनाकर नवी मुंबई के विकास प्रकल्पों को समय पर पूरा कराएं – मुख्यमंत्री

Aman Samachar

टीव्हीएस युरोग्रिप के ‘ब्रंच एंड बाइकिंग’ के चौथे संस्करण में मिली ज़ोरदार प्रतिक्रिया 

Aman Samachar
error: Content is protected !!