Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ठाणे जिले में जलशक्ति अभियान कार्यों का केन्द्रीय दल ने किया निरीक्षण

ठाणे [ युनिस खान ] केंद्र सरकार की नीति आयोग की सदस्य जागृति सिंघला और केंद्रीय भूजल बोर्ड की वैज्ञानिक वैष्णवी परिहार ने ठाणे जिले में जलशक्ति अभियान के कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रामीणों से तालाब से गाद निकालने के फायदे के बारे में चर्चा कर जानकारी ली और तालाब में जमा पानी को देखकर संतोष व्यक्त किया।

     ठाणे जिले में जलशक्ति अभियान के कार्यों का निरीक्षण करने के लिए जलशक्ति अभियान की सदस्य और केंद्र सरकार के नीति आयोग की सदस्य जागृति सिंगला व केंद्रीय भूजल बोर्ड विभाग की वैज्ञानिक वैष्णवी परिहार ठाणे जिले में आईं। उन्होंने जिलाधिकारी कार्यालय में बैठक कर जलशक्ति अभियान के कार्यों की समीक्षा की। इसके बाद श्रीमती सिंगला ने जलशक्ति अभियान के तहत कार्यों का निरीक्षण करने के लिए ठाणे जिले के भिवंडी तालुका का दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने भिवंडी तालुका के कोन, कुंभारशिव, तलवली (लोन) और अन्हे-सोर गांवों का दौरा किया।

       इससे पहले उन्होंने मौजे कोन में कार्य का निरीक्षण किया था। उस समय वहां गाद हटाने का काम शुरू रहा। उन्होंने पाया कि इस तालाब में पानी बढ़ गया है। इस दौरान केन्द्रीय दल ने सरपंच, ग्रामीणों से काम और कीचड़ हटाने से होने वाले लाभ के बारे में चर्चा की। वर्तमान स्थिति में तालाब में जल भंडारण को देखने के बाद हमने इस क्षेत्र के कुओं और विंध्य कुओं के जल स्तर में अंतर पर चर्चा की और तालाब में जल भंडारण पर संतुष्टि व्यक्त की।

      ठाणे जिले में विभिन्न कार्यों का निरीक्षण करने के बाद नीति आयोग की सदस्य जागृति सिंगला और केंद्रीय भूजल बोर्ड की वैज्ञानिक वैष्णवी परिहार ने संतोष व्यक्त किया।  इस दौरे में उप जिलाधिकारी दीपक चव्हाण, जलशक्ति अभियान के सदस्य सचिव एवं जिला जल संरक्षण अधिकारी फरीद खान, जिला परिषद के जिला जल संरक्षण अधिकारी दिलीप जोकार आदि उपस्थित थे।

संबंधित पोस्ट

पीएनबी ने महिला केंद्रित स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी की शुरूआत कर मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

Aman Samachar

दसवीं , बारहवीं बोर्ड परीक्षा के लिए आनलाईन आवेदन की अवधि 27 अक्टोबर तक बढ़ी

Aman Samachar

वायु प्रदुषण रोकने के लिए 140 वाहनों की जांच कर मनपा ने वसूला 7 लाख ,22 हजार रूपये दंड 

Aman Samachar

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने महत्वपूर्ण योगदान देने वाले नागरिकों को सम्मानित कर मनाया 115वां स्थापना दिवस 

Aman Samachar

गैस सिलेंडर विस्फोट से घर में लगी आग सेसारा सामान जलकर राख

Aman Samachar

नागालैंड में भाजपा-राष्ट्रवादी के साथ सत्ता आने पर क्या शिंदे गुट सत्ता छोड़ेगा – संजय घाडीगांवकर 

Aman Samachar
error: Content is protected !!