Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

आकाश बायजूस की उपलब्धि, नीट यूजी पास करने वाले आकाशीयंस की संख्या में 57 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी

 मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] परीक्षण तैयारी सेवाओं में भारत के अग्रणी, आकाश बायजूस ने वर्ष 2023 में महाराष्ट्र में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। गौरतलब है कि 2023 में एनईईटी यूजी पास करने वाले आकाश के छात्रों में 57 प्रतिशत का इजाफा हुआ है, जो देश में परीक्षण तैयारी क्षेत्र में किसी भी संस्थान के लिए यह पहली बार है। यह महत्वपूर्ण वृद्धि शैक्षणिक उत्कृष्टता के प्रति आकाश की प्रतिबद्धता और संस्थान के छात्रों और शिक्षकों दोनों द्वारा प्रदर्शित अटूट समर्पण को रेखांकित करती है।

     जबकि 2022 में कुल 4601 आकाशीयंस का चयन हुआ था, लगभग 7,210 आकाशीयंस ने 2023 में एनईईटी परीक्षा में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, और देश भर के प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेजों में प्रतिष्ठित स्थान अर्जित किया। अपनी शैक्षणिक सफलता के साथ, महाराष्ट्र के अनिमेष शिंदे ने 2023 में नीट में AIR 70 प्राप्त की, जबकि साहिर नवल बजाज और वैदेही झा ने 2022 में क्रमशः AIR 20 और 21 प्राप्त हासिल की, जिससे संस्थान और देश की प्रतिष्ठा बढ़ी।

      आकाश एजूकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के रीजनल डायरेक्टर, श्री अमित सिंह राठौड़ ने इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए कहा, “महाराष्ट्र में एनईईटी यूजी वर्ष-दर-वर्ष चयन में इस उल्लेखनीय वृद्धि  न केवल ज्ञान के साथ छात्रों को सशक्त बनाने के लिए आकाश बायजू की अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। बल्कि उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए कौशल और आत्मविश्वास। हम प्रत्येक आकाशियन की उपलब्धियों, उनके समर्पण और हमारे शिक्षकों द्वारा प्रदान किए गए उत्कृष्ट मार्गदर्शन पर बहुत गर्व करते हैं। यह मील का पत्थर महत्वाकांक्षी चिकित्सा पेशेवरों के भविष्य को आकार देने के हमारे मिशन और अकादमिक उत्कृष्टता के प्रति हमारे समर्पण को रेखांकित करता है।

      NEET-UG मेडिकल (एमबीबीएस), डेंटल (बीडीएस), और आयुष (बीएएमएस, बीयूएमएस, बीएचएमएस) पाठ्यक्रमों के लिए एकमात्र प्रवेश परीक्षा है। प्रमुख सरकारी और निजी चिकित्सा विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए तीव्र प्रतिस्पर्धा को देखते हुए, उम्मीदवारों का लक्ष्य उच्चतम स्कोर और रैंक के लिए प्रयास करना है। एनईईटी आवेदकों के लिए सही एमबीबीएस कॉलेज चुनना एक महत्वपूर्ण निर्णय है, जो चिकित्सा पेशेवरों के रूप में उनके भविष्य के करियर के लिए मंच तैयार करता है। आकाश BYJU’S इन प्रतिभाओं को पोषित करने, NEET और उसके बाद की चिकित्सा शिक्षा यात्रा दोनों में उनकी सफलता के लिए महत्वपूर्ण मार्गदर्शन और संसाधन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

संबंधित पोस्ट

मरम्मत व देखरेख के चलते शुक्रवार को शहर के कई इलाके में जलापूर्ति बंद 

Aman Samachar

उत्तर भारतीय ओबीसी लोगों को महाराष्ट्र में आरक्षण देने की मांग

Aman Samachar

सरकारी योजनाओं की मदद महिलाएं अपना उद्योग, व्यवसाय शुरू करें – ओमप्रकाश शर्मा 

Aman Samachar

पीएनबी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर वर्चुअल योग के लिए डिजिटल माध्यम से जागरूकता फैलाई

Aman Samachar

जीवन मूल्यों पर आधारित प्रतियोगिता के विजेताओं को किया सम्मानित

Aman Samachar

इनिशियल हाइजीन इंडिया ने महिलाओं के लिए वॉशरूम सेवाओं के अनोखे कॉन्सेप्ट वूलू के साथ की साझेदारी

Aman Samachar
error: Content is protected !!