Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

ज़ूनो जनरल इन्श्योरेंस द्वारा सुरक्षित रास्तों के लिए उठाए कदम

 मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] ज़ूनो जनरल इंश्योरेंस, नए जमाने की डिजिटल बीमा कंपनी ने अपनी सड़क सुरक्षा पहल की घोषणा की है, क्योंकि वह भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा आयोजित सड़क सुरक्षा माह का गर्व से समर्थन करती है। यह पहल, 12 जनवरी से 25 जनवरी 2024 तक, सड़क सुरक्षा के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने और सड़कों पर सुरक्षित रहने के लिए जिम्मेदार चलन की प्रोत्साहन करने का उद्देश्य रखती है।

        अपने पहले डिजिटल दृष्टिकोण को देखते हुए, जूनो जनरल इंश्योरेंस एक रोचक मार्केटिंग अभियान के साथ तकनीक का उपयोग कर रही है, ताकि संदेश को घर- घर पहुंचाया जा सके। यह अभियान पूरे भारत के पांच प्रमुख शहरों, मुंबई, दिल्ली, गोवा, हैदराबाद और बंगलूरु में कार्यक्रमों को प्रोत्साहित करने के लिए बॉलीवुड द्वारा प्रेरित पॉप कल्चर का सहारा लेगा। प्रत्येक शहर में पहचाने गए लंबी अवधि वाले सिग्नलों पर, ये प्रतिष्ठित पात्र नागरिकों से मिलकर, उनसे यातायात नियमों का पालन करने का आग्रह करेंगे और अपने सिग्नेचर स्टाइल में जागरूकता बढ़ाने में मदद करेंगे।

         इस पहल के अंतर्गत, ज़ूनो ड्राइविंग कोशन्ट चैलेंज (ZDQ) को प्रस्तुत किया जाएगा, जो व्यक्तियों को ज़ूनो एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करेगा और उनके ड्राइविंग कौशल का मूल्यांकन करने के लिए एप्लिकेशन के माध्यम से एक ऑब्जेक्टिव अंक प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

      कंपनी ने सर्वेक्षण किया और पाया कि लोग अपनी ड्राइविंग क्षमता का मूल्यांकन करते समय सामान्य रूप से अत्यधिक आत्मविश्वास के भ्रम में थे, जिसमें 65% से अधिक ड्राइवर मानते थे कि उनकी ड्राइविंग बहुत अच्छी थी। उलटे, इस विषय पर कुछ मामलों के अध्ययन बताते हैं कि केवल लगभग 30-35% ड्राईवर अच्छे या उत्कृष्ट ड्राईवर हैं।  इससे ज़ूनो के दृढ़ विश्वास की पुष्टि हुई, कि एक ऐसे व्यवस्था की आवश्यकता है जो ड्राइविंग व्यवहार को प्रभावी रूप से मापती हो और लोगों को समय के साथ इसे सुधारने के लिए प्रेरित और मार्गदर्शन करे।

       ज़ूनो ऐप मोशन को डिटेक्ट करता है और व्यापक ड्राइविंग स्कोर की गणना करने के लिए अचानक ब्रेकिंग, ड्राइविंग में ध्यान भटकना और ओवर-स्पीडिंग जैसे कारकों पर नज़र रखता है। यह स्कोर न केवल किसी की ड्राइविंग आदतों में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान करता है, बल्कि सुरक्षित ड्राइविंग प्रैक्टिस को भी प्रोत्साहित करता है। सीधे शब्दों में कहें तो आप जितने अच्छे तरीके से गाड़ी चलाएंगे, आपका स्कोर उतना ही बेहतर होगा और आप उतनी ही अधिक बचत अपने बीमा प्रीमियम पर कर पाएंगे। उपयोगकर्ता ज़ूनो ऐप डाउनलोड करके 15-दिन के ड्राइविंग चैलेंज को ले सकते हैं और आत्म-खोज और सड़क सुरक्षा का एक सफर तय कर सकते हैं।

संबंधित पोस्ट

बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने की CBDC UPI QR इंटरऑपरेबिलिटी सुविधा की शुरुआत

Aman Samachar

सडकों की शीघ्र मरम्मत नहीं कराया तो राकांपा भारी वाहनों का शहर में आवागमन रोकेगी – आनंद परांजपे

Aman Samachar

पीएनबी को मिला “राजभाषा कीर्ति” पुरस्कार

Aman Samachar

दयालु हनुमान मंदिर के जीर्णोद्धार व भंडारे में जुटी भक्तों की भीड़

Aman Samachar

श्याम स्टील ने रवि किशन को बनाया अपना ब्रांड एंबेसडर

Aman Samachar

बिना किसी कर व मूल्य वृद्धि के 5025 करोड़ रूपये का मनपा का बजट पेश

Aman Samachar
error: Content is protected !!