Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

नेहरु गांधी परिवार के दो प्रधानमंत्रियों के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी का 16 मार्च को आगमन

ठाणे [ युनिस खान ] वर्ष 1984 में तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गाँधी एवं वर्ष 1989 में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांघी के ठाणे शहर में आने के करीब 34 वर्ष बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ठाणे में भारत जोड़ों न्याय यात्रा कर आ रहे हैं . शनिवार 16 मार्च को मुंब्रा , कलवा , ठाणे शहर के जांभली नाका से टिपटाप प्लाजा में आयेंगे जहाँ पत्रकारों से मुखातिब होंगे . इस आशय की जानकारी ठाणे शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष एड विक्रांत चव्हाण ने दी है .

एड चव्हाण ने बताया कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर तैयारी पूरी कर ली गयी है .पत्रकार सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी चंद्रकांत पाटील, संतोष केने , शहर कांग्रेस प्रवक्ता सचिन शिंदे , राहुल पिंगले, भालचंद्र महाडिक , डा जे बी यादव ,अंजनी सिंह आदि उपस्थित थे . एड चव्हाण ने बताया कि राहुल गाँधी की यात्रा करीब साढ़े दस बजे मुंब्रा से शुरू होकर कलवा नाके पर छत्रपति शिवाजी महाराज के पुतले पर माल्यार्पण कर कोर्ट नाका आयेगी. डा बाबासाहब अंबेडकर के पुतले पर माल्यार्पण करने के बाद धर्मवीर आनंद दीघे के पुतले पर माल्यार्पण कर जान्भली नाका पहुंचेगी. यात्रा के दौरान महाविकास आघाडी के घटक दलों व आम नागरिकों की ओर से जगह जगह पर स्वागत किया जायेगा . यात्रा के ठाणे शहर में प्रवेश करने से पहले मुंब्रा कलवा विधान सभा क्षेत्र में एक छोर से दुसरे छोर से गुजरेगी . करीब बारह बजे ठाणे शहर के जान्भली नाका पर राहुल गांधी चौक सभा को संबोधित करेंगे . इसके बाद वे एलबीएस मार्ग तीनहाथ नाका स्थित टिपटाप प्लाजा में भोजन के बाद पत्रकार सम्मेलन में पत्रकारों से मुखातिब होंगे .राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के ठाणे के इंदिरा नगर से श्रीनगर जाने की लोग उम्मीद लगाये बैठे थे लेकिन उन्हें निराशा मिली है .

गाँधी नेहरु परिवार के बारे ठाणे शहर की बात की जाय तो मई 1984 में दंगों के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी ने इंदिरा नगर नाका का दौरा कर पीड़ितों को दुःख दर्द सुना था . राममंदिर का शिलान्याश करने के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गाँधी 1989 में ठाणे के दादोजी कोडदेव स्टेडियम में कांग्रेस उम्मीदवार शांताराम घोलप के चुनाव प्रचार सभा के लिए आये थे . कांग्रेस के दो प्रधानमंत्रियों के ठाणे में आने के बाद शनिवार 16 मार्च को कांग्रेस नेता राहुल गाँधी भारत जोड़ों न्याय यात्रा में ठाणे आ रहे हैं . वैसे तो राहुल गांधी आरएसएस के बारे में अपने एक बयान के मुकदमें की सुनवाई के लिए भिवंडी कोर्ट आने जाने के दौरान ठाणे से कई बार यात्रा किये हैं . यह पहला समय होगा जब वे ठाणे की जनता को संबोधित करेंगे .

यहाँ एक बात का उल्लेख करना जरुरी है कि वे वाडिया अस्पताल के निकट कार्नर पर स्थित धर्मवीर आनंद दीघे के पुतले पर माल्यार्पण करने वाले है . ठाणे के एक बहुचर्चित मुकदमें में आनंद दिघे का वकालतनामा लेने के बारे में तत्कालीन ठाणे जिला शहर कांग्रेस के अध्यक्ष रहे एड प्रभाकर हेगड़े को अपना पद छोड़ना पड़ा था . आज बदली हुई परिस्थिति में शिवसेना , कांग्रेस ,और राष्ट्रवादी कांग्रेस का गठबंधन है . आनंद दिघे शिवसेना के महत्वपूर्ण नेता रहे हैं और राजन विचारे शिवसेना सांसद है .लोकसभा चुनाव में उन्हें तीसरी बाद उम्मीदवार बनने की प्रबल संभावना है .ऐसे में शिवसैनिक और आम जनता की भावना का  सम्मान करते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज , डा बाबासाहब अंबेडकर और धर्मवीर आनद दिघे के पुतले पर माल्यार्पण कर पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करेंगे . 17 मई को न्याय यात्रा मुंबई में प्रवेश कर दादर के शिवाजी पार्क में सभा करने है . 17 मार्च को ही लोकसभा चुनाव कार्यक्रम घोषित होते ही आचार संहिता लागू हो जायेगा .भले ही यात्रा गैर राजनीतिक है फिर भी सभा को लेकर आशंका बनी हुई है की कहीं सभा को रोकने का प्रयास तो नहीं किया जायेगा .

संबंधित पोस्ट

नॉरीचर ने अभिनेता पंकज त्रिपाठी को पशु आहार का ब्रांड एम्बेसडर बनाया

Aman Samachar

विश्व जूनोसिस दिवस 2022 पर भारतीय इम्यूनोलॉजिकल ने एंटी-रेबीज वैक्सीन ड्राइव का किया आयोजन

Aman Samachar

कामगारों के न्याय के लिए कांग्रेस हमेशा मजबूती से खडी रहेगी – नाना पटोले

Aman Samachar

ठाणे जिले में रात 8 बजे तक 29,000 नागरिकों का टीकाकरण

Aman Samachar

पालघर जिले की अस्पतालों में आक्सीजन प्लांट के लिए 3 करोड़ 20 लाख रूपये की निधि मंजूर

Aman Samachar

 ईंधन दर वृद्धि के विरोध में भिवंडी कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

Aman Samachar
error: Content is protected !!