Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

डोंबिवली एमआयडीसी की केमिकल कंपनी में विस्फोट से 8 मरे , 64 घायल ,यह संख्या बढ़ने की आशंका 

ठाणे [ युनिस खान ] जिले की डोंबिवली की अमुदान केमिकल कंपनी में बायलर में विस्फोट होने से आस पास की तीन कंपनियों के भीषण आग लगने की आज दोपहर दुर्घटना हुई . इस दुर्घटना में 8 लोगों की मृत्यु और 64 लोग घायल हो गए हैं . राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटना स्थल का दौराकर पंचनामा कर मृतकों और घायलों को मुवाजा दिलाने का आदेश जिलाधिकारी अशोक शिंगारे की दिया है .उन्होंने कहा कि उद्योगों से चर्चा कर डोंबिवली की खतरनाक कंपनियों को अंबरनाथ एमआयडीसी में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया है .

        आज गुरुवार 23 मई को ठाणे जिले की डोंबिवली एमआयडीसी की अमुदान केमिकल प्रा लि कंपनी के बायलर में विस्फोट हुआ .इसके बाद लागी भीषण आग आस पास की दो अन्य कंपनियों में फ़ैल गयी .इस घटना में 8 लोगों की मृत्यु हो गयी जबकि 64 लोग घायल हुए है . यह संख्या बढ़ने की आशंका बनी हुई है . अग्निशमन दल के जवान देर तक आग बुझाने के लिए प्रयास करते रहे . अमुदान केमिकल [ अंबर केमिकल कंपनी ] में विस्फोट के बाद लगी आग पास की मेट्रोपोलिटन कंपनी और के जी कंपनी में फ़ैल गयी .विस्फोट इतना भीषण था कि कंपनी के सीमेंट के पत्रे उड़ गए . एक किमी से अधिक दूर की इमारतों की खिडकियों के कांच टूट गए . डोंबिवली एमआयडीसी की केमिकल कंपनी में विस्फोट और आग लगने की कई घटनाएँ इसके पहले हो चुकी है .केमिकल कंपनी क्षेत्र में रिहायसी इमारतों को जाल बिछ गया है . प्रशासन ने पहले की कदम उठाया होता तो ऐसी दुर्घटनाओं से बचा जा सकता था .
         मुख्यमंत्री शिंदे ने मुख्यमंत्री कोष से मृतकों के आश्रितों को 5 लाख और घायलों के उपचार के लिए सहयता देने की घोषणा की है . इसी के साथ कंपनी प्रबंधन से मुवाजा दिलाने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है .उन्होंने कहा है कि डोंबिवली एमआयडीसी से खतरनाक कंपनियों के प्रबंधन से चर्चा कर अंबरनाथ एमआयडीसी में एक अलग जोन बनाकर स्थानांतरित करने का निर्णय सरकार ने लिया है .

संबंधित पोस्ट

सिडबी ने ओडिशा राज्य सरकार को मंजूर किए1000 करोड़ रुपये

Aman Samachar

प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत 168 गर्भवती महिलाओं की जांच में 74 अतिखतरनाक

Aman Samachar

भिवंडी में तरंग सेवा धाम संस्था की ओर से दीवाली का पहला दीप शहीदों के नाम 

Aman Samachar

सासन पायनियर्स में वुड्स एक सुरक्षित रहने के लिए ‘बायोफिलिक बबल

Aman Samachar

शिवसेना विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भाजपा नेताओं ने मनपा मुख्यालय के सामने किया आन्दोलन 

Aman Samachar

जूनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के लिए भिवंडी के पहलवान प्रणय चौधरी का चयन

Aman Samachar
error: Content is protected !!