Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

अस्पतालों में आक्सीजन व अग्निसुरक्षा के लिए मनपा ने नियुक्त किए विशेष अधिकारी 

ठाणे [ युनिस खान ] राज्य की कोरोना अस्पतालों में आग लगने व गैस रिसाव से हुए दुर्घटनाओं के मद्देनजर मनपा ने विशेष अधिकारी नियुक्त कर दिया है।  अस्पताल में आक्सीजन आपूर्ति ,बिजली व अग्नि सुरक्षा व्यवस्थित रखने व दुर्घटना टालने के उद्देश्य से मनपा ऐतिहाती कदम उठाया है। मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा ने उक्त अधिकारी को नियमित रिपोर्ट देने का अधिकारीयों को आदेश दिया है।

                दो दिन पूर्व नासिक में आक्सीजन टैंक से गैस रिसाव होने से आपूर्ति रुक जाने से 24 कोरोना मरीजों  मृत्यु और आज पालघर की एक निजी अस्पताल  में आग लगने से 13 मरीजों म्रत्यु की घटना की ठाणे पुनरावृत्ति रोकने के  लिए मनपा सतर्क हो गयी है।  कोरोना के बढ़ते संक्रमण व मरीजों की संख्या अधिक होने  अस्पतालों पर भार बढ़ा है। अस्पतालों में बड़े स्तर पर आक्सीजन की आपूर्ति हो रही है। बिजली आपूर्ति में गड़बड़ी न हो और आग लगने जैसी घटना को रोकने के लिए मनपा ऐतिहती कदम उठाया है।  मनपा की सभी कोविड अस्पतालों में आक्सीजन आपूर्ति सुविधा , विद्युत् आपूर्ति व अग्नि सुरक्षा के लिए विशेष अधिकारी नियुक्त कर दिया है। शहर की मनपा जम्बो कोविड सेंटर में आक्सीजन आपूर्ति ,आक्सीजन व्यवस्था ,आक्सीजन वितरण व्यवस्था की देखरेख करने , शहर की निजी अस्पतालों के आक्सीजन भण्डारण व वितरण प्रणाली की जांच करने आदि के लिए बायोमेडिकल इंजिनियर मंदार महाजन की नियुक्ति की   गयी है। अस्पताल में विद्युत् आपूर्ति संबंधी कामकाज देखने के लिए उप नगर अभियंता विनोद गुप्ता की नियुक्ति की गयी है। इसी तरह अस्पतालों में अग्निशमन यंत्रणा के नियंत्रण के लिए मुख्य अग्निशमन अधिकारी गिरीश झलके को नियुक्त किया गया है। उक्त अधिकारीयों  मनपा आयुक्त डा शर्मा ने प्रतिदिन रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।

संबंधित पोस्ट

अनधिकृत निर्माण के खिलाफ मनपा आयुक्त की उपस्थिति में हुई कार्रवाई 

Aman Samachar

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने उद्योग का पहला कस्टमाइज्डबल क्रेडिट कार्ड LIT किया लॉन्च 

Aman Samachar

प्रेस्टीज रेजीडेंसी में बने जलकुंभ से 40 हजार नागरिकों को प्रयाप्त पानी उपलब्ध होगा –  नरेश म्हस्के

Aman Samachar

मनपा के अस्थायी कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलने पर मुख्यालय के गेट पर किया भीख मांगो आन्दोलन 

Aman Samachar

कंसाई नेरोलैक पेंट्स लिमिटेड ने अनुज जैन को प्रबंध निदेशक के पद पर किया प्रमोट 

Aman Samachar

बैंक ऑफ बड़ौदा ने को-लेंडिग मैकेनिज्म के तहत हाउसिंग लोंस की सोर्सिंग और फाइनेंसिंग के लिए सेंट्रम हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (सीएचएफएल) के साथ किया एमओयू साइन 

Aman Samachar
error: Content is protected !!