Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मतदाता सूची से मुसलमानों और दलितों के नाम किये गए गायब – डा जितेन्द्र आव्हाड 

ठाणे [ युनिस खान ]  मतदाता सूची से जानबूझकर मुस्लिमों और दलितों का नाम हटाया जा रहा है। अगले वर्ष मनपा के आम चुनाव होने वाले हैं जिसके लिए मतदाता सूची से नाम गायब करने की कोशिस की जा रही है। इस आशय का खुलाशा राज्य के गृहनिर्माण मंत्री डा जितेन्द्र आव्हाड ने किया है।
आगामी वर्ष के शुरू में महानगर पालिका के चुनाव होने वाले हैं जिस्सके मद्देनजर मतदाता सूची बनाने का कार्य शुरू है। मुंब्रा-कलवा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के कई मतदाताओं के नाम सूची से हटा दिए गए हैं। इसका भंडाफोड़ करते हुए डा  आव्हाड ने कहा है कि मतदाताओं के नाम शामिल करने की बजाय जानबूझ कर कुछ विशेष मतदाताओं के नाम सूची से हटाये जा रहे हैं।
           डा आव्हाड ने कहा कि मनपा चुनाव से पहले मुंब्रा-कलवा में ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र की पूरी मतदाता सूची में भी काफी भ्रम है। मुंब्रा में 20,000 से 30,000 मतदाताओं के नाम काट दिए गए हैं। इसके लिए स्थानातरण को कारन बताया गया है लेकिन वर्तमान में वे मतदाता उसी स्थान पर रह रहे हैं। उन्होंने सवाल किया है कि इन नामों को हटाने के लिए कौन जिम्मेदार है, यह जिलाधिकारी पर निर्भर है।  उनके नेतृत्व में यह कार्य किया जा रहा है।  इसलिए हम मांग करते हैं कि मतदाता सूचियों पर दोबारा गौर किया जाए। जिन्हें स्थानांतरित के रूप में गलत तरीके से नाम हटाया गया है।  उन संबंधित मतदाताओं को सूची में पुनः बहाल किया जाए।
         इस बीच प्रशासनिक अधिकारी संविधान द्वारा दिए गए मताधिकार के अधिकार को छीनने की कोशिश कर रहे हैं। आव्हाड ने कहा कि मुसलमानों और विशेष रूप से दलितों के नाम काटे जा रहे हैं। उन्होंने जिला प्रशासन को इस मुद्दे पर गौर करने व मतदाताओं के काटे गए नामों को बहाल करने का सुझाव दिया है ।
             ठाणे शहर कांग्रेस अध्यक्ष व नगर सेवक एड विक्रांत चव्हाण ने कहा है कि मनपा के प्रभागों के गठन में मनमानी की जा रही है।.प्रभागों के मतदाताओं की संख्या में कोई समानता नहीं है किसी प्रभाग में कम तो किसी प्रभाग में काफी अधिक मतदाता दिखाए जा रहे हैं। प्रभागों की मतदाताओं की संख्या में थोडा अंतर हो सकता है लेकिन भारी अंतर से हर किसी के मन में संदेह उत्पन्न होना स्वाभाविक है .

संबंधित पोस्ट

रेल यात्रियों की बंद सुविधाएं पुनः बहाल करने की जनहित सामाजिक संस्था ने की रेल मंत्री से मांग

Aman Samachar

पंजाब नेशनल बैंक ने आयोजित की फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0

Aman Samachar

अभिनेत्री कंगना रानावत पर देशद्रोह का मामला दर्ज कर गिरफ्तार करो – रशीद मोमिन

Aman Samachar

भिवंडी में ऑटो चालक से 2 लाख रुपये का गांजा जब्त , आरोपी गिरफ्तार

Aman Samachar

मनपा कर्मचारियों को 18 हजार रुपये सनुग्रह अनुदान घोषित ,अक्टूबर माह का वेतन 20 अक्टूबर से पहले

Aman Samachar

झाड़ियों में खोये शहीद उद्यान को श्रमदान कर विधायक केलकर ने किया स्वच्छ 

Aman Samachar
error: Content is protected !!