Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कोंकण विभाग में बूस्टर डोज की अधिक खुराक दी गयी , ठाणे जिले में सर्वाधिक 

नवी मुंबई [ युनिस खान ] कोविड-19 के नए संस्करण ओमीक्रॉन के बढ़ते प्रचलन को देखते हुए स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों के लिए 10 जनवरी से बूस्टर डोज की शुरुआत की गई है।  इस पृष्ठभूमि में कोंकण क्षेत्र में अब तक 68 हजार 828 नागरिकों ने बूस्टर डोज ली है।  ठाणे जिले के सबसे ज्यादा 43 हजार 658 नागरिकों ने बूस्टर डोज लिया है।
कोंकण क्षेत्र में इस समय टीकाकरण जोरों पर है। सभी नागरिकों को टीके की दो खुराक दी जा रही है। कोविड -19 का एक नया संस्करण, ओमाइक्रोन, जो दक्षिण अफ्रीका में उभरा है, और हर जगह संक्रमण बढ़ रहा है।  इसी पृष्ठभूमि में कोंकण क्षेत्र के नागरिकों को बूस्टर डोज दिया जा रहा है।  ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और पालघर जिलों में सभी स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज देने का काम चल रहा है। ठाणे जिले में 43 हजार 658, रायगढ़ जिले में 9 हजार 884, रत्नागिरी जिले में 6 हजार 419 और पालघर जिले में 8 हजार 867 लोगों को डोज दिया गया है।
स्वास्थ्य कार्यकर्ता, कोविड योद्धा, 60 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दो खुराक पूरी कर ली है और दूसरी खुराक की तारीख से 9 महीने या 39 सप्ताह पूरे कर लिए हैं, उन्हें तीसरी खुराक दी जा रही है।  एक ही रोग के रोगियों को डॉक्टर की सलाह के अनुसार 60 वर्ष और उससे अधिक की उम्र में टीकाकरण किया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

केनरा बैंक द्वारा सबसे पहले हवाई इश्तेहार का प्रदर्शन

Aman Samachar

खाड़ी किनारे डेब्रिज डालकर झोपड़पट्टी बनाने का कांग्रेस ने किया विरोध 

Aman Samachar

जिले के पांचवीं से बारहवीं के 422 विद्यालय कोरोना नियमों अधीन आज से शुरू 

Aman Samachar

रेनॉल्ट इंडिया ने दिल्ली-एनसीआर में दो नए आउटलेट के साथ अपनी उपस्थिति मजबूत की

Aman Samachar

राष्ट्रीय स्वच्छता आयोग ने स्वच्छता कर्मचारियों की सुविधा मुहैया कराने दिया मनपा को निर्देश 

Aman Samachar

कोपरखैरणे विभाग में मनपा ने अनाधिकृत निर्माण पर की तोडू कार्रवाई

Aman Samachar
error: Content is protected !!