Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ओबीसी आरक्षण की मांग को लेकर राकांपा ने किया विरोध प्रदर्शन

 ठाणे [ युनिस खान ] केंद्र सरकार ने जानबूझ कर इम्पेरिकल डेटा जमा करने में हेराफेरी की है.  यही कारण है कि आज कल गलत तरीके से सर्वे किया जा रहा है। राकांपा के ओबीसी प्रकोष्ठ की ओर से ठाणे में विरोध प्रदर्शन कर आरोप लगाया गया कि भाजपा की आरक्षण विरोधी भूमिका इस सब के लिए जिम्मेदार है।
            राकांपा नेताओं ने कहा कि इम्पेरिकल डेटा जमा करना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है।  चूंकि केंद्र सरकार ओबीसी के आरक्षण को रद्द करना चाहती है, इसलिए राज्य सरकार को यह डेटा एकत्र करने के लिए कम समय दिया गया है।राकांपा ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष ईश्वर बलबुधे, गृहनिर्माण एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री डा जितेंद्र आव्हाड, शहर जिला  अध्यक्ष आनंद परांजपे, ठाणे , पालघर विभाग महिला अध्यक्ष रुता आव्हाड, पूर्व गटनेता नजीब मुल्ला के मार्गदर्शन में ओबीसी समन्वयक राजा राजपुर ,ओबीसी प्रकोष्ठ के ठाणे शहर अध्यक्ष गजानन चौधरी के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया। बड़ी संख्या में ओबीसी कार्यकर्ता आंदोलन में शामिल हुए थे।  इन ओबीसी कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
      इस अवसर पर गजानन चौधरी ने कहा कि अंतिम नाम से ओबीसी की खोज गलत है इसमें  कोई विवाद नहीं है।  मोदी सरकार ने यह दावा किया कि इंपीरियल डेटा संसद में 99% सही है, उसने सुप्रीम कोर्ट में यह कहकर ओबीसी को धोखा दिया है कि यह डेटा गलत है। इन सबके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि अभी भी देर नहीं हुई है। मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट में माफी मांगनी चाहिए और अपना इम्पेरिकल डेटा जमा करना चाहिए या ओबीसी को आरक्षण देने के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाना चाहिए। अन्यथा ओबीसी के हमले का सामना करना पड़ेगा, चौधरी ने इस आशय की चेतावनी दी। सामाजिक न्याय विभाग के अध्यक्ष कैलास हावले ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ओबीसी का प्रधानमंत्री रहते हुए भी आरक्षण नहीं मिल रहा है। यदि ओबीसी को आरक्षण नहीं दिया जा सकता है, तो मोदी को इस्तीफा दे देना चाहिए।
        छात्र प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रफुल्ल कांबले, विक्रांत घग, मंसूर दोसानी, समीर नेटके, राजेश कदम, आशीष खाड़े, अश्विनी मोरे, रमेश नादर, अक्षु गिरी, के.  पी अहद, प्रशांत उदमाने, मंगेश वाघे, रवि दाबके, एड.  गणेश थोरात, एकनाथ जाधव, संदेश पाटिल, राहु पाटिल, रानी देसाई, रेणुका अलगुडे, मीना क्षीरसागर सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

संबंधित पोस्ट

कर्मयोगी , जनसेवक एड बनवारीलाल शर्मा की स्मृति में स्वर कोकिला यती किशोरी ने प्रस्तुत की भजन

Aman Samachar

कोरोना महामारी के दौरान खुद की परवाह न कर लोगों की मदद करने वाली 100 महिला कोरोना योद्धा सम्मानित

Aman Samachar

बैंक ऑफ बड़ौदा ने वित्त वर्ष 22 की दूसरी तिमाही के वित्तीय परिणाम घोषित किए

Aman Samachar

मछुआरा समाज के बच्चों को आयएएस , आयपीएस बनाने के लिए कोचिंग की सुविधा – डा संजय निषाद

Aman Samachar

शिल्पी राज का वीडियो गाना गरम जिलेबी वॉच टाइम एंटरटेनमेंट पर रिलीज

Aman Samachar

स्वतंत्रवीर सावरकर फिल्म के माध्यम से जय परशुराम सेना ने दर्शकों में जगाया राष्ट्रभक्ति 

Aman Samachar
error: Content is protected !!