Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ओबीसी आरक्षण की मांग को लेकर राकांपा ने किया विरोध प्रदर्शन

 ठाणे [ युनिस खान ] केंद्र सरकार ने जानबूझ कर इम्पेरिकल डेटा जमा करने में हेराफेरी की है.  यही कारण है कि आज कल गलत तरीके से सर्वे किया जा रहा है। राकांपा के ओबीसी प्रकोष्ठ की ओर से ठाणे में विरोध प्रदर्शन कर आरोप लगाया गया कि भाजपा की आरक्षण विरोधी भूमिका इस सब के लिए जिम्मेदार है।
            राकांपा नेताओं ने कहा कि इम्पेरिकल डेटा जमा करना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है।  चूंकि केंद्र सरकार ओबीसी के आरक्षण को रद्द करना चाहती है, इसलिए राज्य सरकार को यह डेटा एकत्र करने के लिए कम समय दिया गया है।राकांपा ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष ईश्वर बलबुधे, गृहनिर्माण एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री डा जितेंद्र आव्हाड, शहर जिला  अध्यक्ष आनंद परांजपे, ठाणे , पालघर विभाग महिला अध्यक्ष रुता आव्हाड, पूर्व गटनेता नजीब मुल्ला के मार्गदर्शन में ओबीसी समन्वयक राजा राजपुर ,ओबीसी प्रकोष्ठ के ठाणे शहर अध्यक्ष गजानन चौधरी के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया। बड़ी संख्या में ओबीसी कार्यकर्ता आंदोलन में शामिल हुए थे।  इन ओबीसी कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
      इस अवसर पर गजानन चौधरी ने कहा कि अंतिम नाम से ओबीसी की खोज गलत है इसमें  कोई विवाद नहीं है।  मोदी सरकार ने यह दावा किया कि इंपीरियल डेटा संसद में 99% सही है, उसने सुप्रीम कोर्ट में यह कहकर ओबीसी को धोखा दिया है कि यह डेटा गलत है। इन सबके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि अभी भी देर नहीं हुई है। मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट में माफी मांगनी चाहिए और अपना इम्पेरिकल डेटा जमा करना चाहिए या ओबीसी को आरक्षण देने के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाना चाहिए। अन्यथा ओबीसी के हमले का सामना करना पड़ेगा, चौधरी ने इस आशय की चेतावनी दी। सामाजिक न्याय विभाग के अध्यक्ष कैलास हावले ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ओबीसी का प्रधानमंत्री रहते हुए भी आरक्षण नहीं मिल रहा है। यदि ओबीसी को आरक्षण नहीं दिया जा सकता है, तो मोदी को इस्तीफा दे देना चाहिए।
        छात्र प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रफुल्ल कांबले, विक्रांत घग, मंसूर दोसानी, समीर नेटके, राजेश कदम, आशीष खाड़े, अश्विनी मोरे, रमेश नादर, अक्षु गिरी, के.  पी अहद, प्रशांत उदमाने, मंगेश वाघे, रवि दाबके, एड.  गणेश थोरात, एकनाथ जाधव, संदेश पाटिल, राहु पाटिल, रानी देसाई, रेणुका अलगुडे, मीना क्षीरसागर सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

संबंधित पोस्ट

पीएनबी ने रुपे की साझेदारी में शुरु किया पतंजलि के साथ को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड

Aman Samachar

फलाह-ए-आम ट्रस्ट द्वारा रक्तदान शिविर में 400 लोगों ने किया रक्तदान

Aman Samachar

पीएनबी ने मनाया सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2021

Aman Samachar

हिन्दू संस्कृति एवं वसुधैव कुटुंबकम की प्रेरणा से ही राष्ट्र सशक्त होगा – स्वामी नरेंद्रानंद सरस्वती

Aman Samachar

प्रामेरिका लाइफ इंश्योरेंस ने नई पीढ़ी की वित्तीय महत्वाकांक्षाओं के लिए नए युग का यूलिप समाधान लॉन्च

Aman Samachar

केन्द्रीय बजट आवास उद्योग के लिए एक बूस्टर साबित होगा – जितेंद्र मेहता

Aman Samachar
error: Content is protected !!