Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

उद्योगों के वार्षिक सर्वेक्षण की राज्य स्तरीय जागरूकता बैठक संपन्न

ठाणे [ इमरान खान ] सांख्यिकी विभाग ने उद्योगों के वार्षिक सर्वेक्षण के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए वागले इस्टेट, ठाणे के तीसा हॉल में एक राज्य स्तरीय जागरूकता बैठक का आयोजन किया।इस कार्यक्रम का उद्घाटन राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय की उप महानिदेशक सुप्रिया रॉय ने किया।

      पुणे क्षेत्रीय कार्यालय के निदेशक आलोक कुमार, पुणे क्षेत्रीय कार्यालय के उप निदेशक श्रीनिवास शिर्के, दीपाली ध्वारे, वित्त और सांख्यिकी निदेशालय के उप निदेशक दीपाली ध्वारे,  चेंबर ऑफ स्मॉल इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप पारिख, ठाणे लघु उद्योग की अध्यक्ष एसोसिएशन सुजाता सोपारकर और विभिन्न औद्योगिक संगठनों के कुल 35 अधिकारियों ने भाग लिया।

      इस सम्मेलन को औद्योगिक सर्वेक्षण करने में आने वाली कठिनाइयों को कैसे दूर किया जाए। औद्योगिक सर्वे करते समय किस प्रकार से जानकारी भरनी है, इस पर मार्गदर्शन दिया।  यह जागरूकता बैठक वार्षिक सर्वेक्षण को बेहतर और तेज तरीके से संचालित करने में मदद करेगी।  एकत्र की गई जानकारी सख्ती से गोपनीय है।  इस अवसर पर बताया गया कि इस सर्वेक्षण के परिणामों का उपयोग भारत सरकार और राज्य सरकारों की विभिन्न नीतियों और कार्यक्रमों को तैयार करने के लिए किया जाता है।

       श्रीमती राय ने कहा कि उद्योगों का वार्षिक सर्वेक्षण भारत में औद्योगिक सांख्यिकी का प्रमुख स्रोत है।  उद्योगों का वार्षिक सर्वेक्षण हर साल अद्यतन किया जाता है।  संगठित विनिर्माण क्षेत्र की वृद्धि संरचना और संरचना में परिवर्तन का आकलन और मूल्यांकन करने के लिए सांख्यिकीय जानकारी महत्वपूर्ण है यह सर्वे देशहित में है।  सांख्यिकी विभाग द्वारा एकत्रित सूचनाओं का उपयोग नवीन नियोजन में किया जाता है।

      इस अवसर पर आलोक कुमार, सुजाता सोपारकर, संदीप पारिख ने अपने विचार व्यक्त किए।  कार्यक्रम का संचालन क्षेत्रीय कार्यालय के वरिष्ठ सांख्यिकी अधिकारी राजगोपाल ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन सहायक निदेशक एस.जी.  देवलीकर ने किया।

संबंधित पोस्ट

वॉकहार्ट हॉस्पिटल में अपने ब्रेस्ट क्लिनिक के लॉन्च पर ब्रेस्ट केयर के लिए जागरूकता

Aman Samachar

भिवंडी मनपा द्वारा 30 से 44 वर्ष के नागरिकों को दिया जाएगा कोरोना का टीका

Aman Samachar

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गृह क्षेत्र में शिवसेना उद्धव ठाकरे और शिंदे गुट में हिंसक झड़प, पुलिस ने भांजी लाठी

Aman Samachar

फेडरल बैंक ने एजेस फेडरल के सहयोग से अपने क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए पेश किया ग्रुप क्रेडिट शील्ड 

Aman Samachar

लोकविकास संस्था ने शुरू किया निःशुल्क आन लाईन स्पर्धा परीक्षा मार्गदर्शन सत्र 

Aman Samachar

प्रापर्टी प्रदर्शनी 2022 ठाणे में 11 से 14 मार्च तक , एक छत  के नीचे घर व वित्तीय सेवा उपलब्ध

Aman Samachar
error: Content is protected !!