Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

उद्योगों के वार्षिक सर्वेक्षण की राज्य स्तरीय जागरूकता बैठक संपन्न

ठाणे [ इमरान खान ] सांख्यिकी विभाग ने उद्योगों के वार्षिक सर्वेक्षण के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए वागले इस्टेट, ठाणे के तीसा हॉल में एक राज्य स्तरीय जागरूकता बैठक का आयोजन किया।इस कार्यक्रम का उद्घाटन राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय की उप महानिदेशक सुप्रिया रॉय ने किया।

      पुणे क्षेत्रीय कार्यालय के निदेशक आलोक कुमार, पुणे क्षेत्रीय कार्यालय के उप निदेशक श्रीनिवास शिर्के, दीपाली ध्वारे, वित्त और सांख्यिकी निदेशालय के उप निदेशक दीपाली ध्वारे,  चेंबर ऑफ स्मॉल इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप पारिख, ठाणे लघु उद्योग की अध्यक्ष एसोसिएशन सुजाता सोपारकर और विभिन्न औद्योगिक संगठनों के कुल 35 अधिकारियों ने भाग लिया।

      इस सम्मेलन को औद्योगिक सर्वेक्षण करने में आने वाली कठिनाइयों को कैसे दूर किया जाए। औद्योगिक सर्वे करते समय किस प्रकार से जानकारी भरनी है, इस पर मार्गदर्शन दिया।  यह जागरूकता बैठक वार्षिक सर्वेक्षण को बेहतर और तेज तरीके से संचालित करने में मदद करेगी।  एकत्र की गई जानकारी सख्ती से गोपनीय है।  इस अवसर पर बताया गया कि इस सर्वेक्षण के परिणामों का उपयोग भारत सरकार और राज्य सरकारों की विभिन्न नीतियों और कार्यक्रमों को तैयार करने के लिए किया जाता है।

       श्रीमती राय ने कहा कि उद्योगों का वार्षिक सर्वेक्षण भारत में औद्योगिक सांख्यिकी का प्रमुख स्रोत है।  उद्योगों का वार्षिक सर्वेक्षण हर साल अद्यतन किया जाता है।  संगठित विनिर्माण क्षेत्र की वृद्धि संरचना और संरचना में परिवर्तन का आकलन और मूल्यांकन करने के लिए सांख्यिकीय जानकारी महत्वपूर्ण है यह सर्वे देशहित में है।  सांख्यिकी विभाग द्वारा एकत्रित सूचनाओं का उपयोग नवीन नियोजन में किया जाता है।

      इस अवसर पर आलोक कुमार, सुजाता सोपारकर, संदीप पारिख ने अपने विचार व्यक्त किए।  कार्यक्रम का संचालन क्षेत्रीय कार्यालय के वरिष्ठ सांख्यिकी अधिकारी राजगोपाल ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन सहायक निदेशक एस.जी.  देवलीकर ने किया।

संबंधित पोस्ट

  डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल्स का हिस्सा बना आदित्य ज्योत हॉस्पिटल, आईकेयर चेन का 100 वां अस्पताल 

Aman Samachar

गुडवर्कर ने अमित जैन को अपना चीफ एक्झीक्यूटिव ऑफिसर नियुक्त किया

Aman Samachar

मानसून से पूर्व सभी नालों की सफाई समेत अन्य आवश्यक कार्य समय से पूरा करें – मनपा आयुक्त 

Aman Samachar

तालाबों के सौंदर्यीकरण, सड़क, सफाई कार्य का मनपा आयुक्त ने किया निरीक्षण

Aman Samachar

विधायक निधि से एड डावखरे ने सिविल अस्पताल को उपलब्ध कराया दो वेंटिलेटर 

Aman Samachar

एम् जी एम कामोठे कोविड अस्पताल का नगर विकास मंत्री ने दौराकर दिए आवश्यक निर्देश

Aman Samachar
error: Content is protected !!