Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

पत्रकार गीतेश शर्मा के निधन से प्रसिद्ध समाजसेवी ओम प्रकाश चौधरी आहत

ठाणे , कोरोना के  इस कहर ने कई पत्रकारों को  असमय ही इस दुनिया से रुखसत किया। प्रसिद्ध पत्रकार गीतेश शर्मा का कोरोना के चलते निधन हो गया। वे पिछले कुछ दिनों से कोलकाता महानगर के एक अस्पताल में भर्ती थे।
           सुप्रसिद्ध समाज सेवक ओम प्रकाश चौधरी ने पत्रकार गीतेश शर्मा के निधन से काफी आहत हुए हैं। उन्होंने गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रसिद्ध पत्रकार गीतेश शर्मा का जाना समाज को एक बहुत बड़ी क्षति है, जिसकी भरपाई संभव नहीं है।
 अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की राष्ट्रीय सचिव सुमन अग्रवाल ने भी पत्रकार गीतेश शर्मा के निधन पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि, एक ऐसे फल दायक वृक्ष के ढह जाने से न सिर्फ वर्तमान बल्कि भविष्य के युवा पीढ़ी को भी बड़ी क्षति हुई है।
               आगे सुप्रसिद्ध समाज सेवक ओमप्रकाश चौधरी ने पत्रकार गीतेश शर्मा के जीवनी पर रोशनी डालते हुए बताया कि वर्ष 1932 में बिहार के लखीसराय में जन्मे पत्रकार सुरेश  गीतेश शर्मा सांस्कृतिक और सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर जाने जाते थे। वर्ष 1953 को वे कोलकाता आए थे।जहां  वे डायलॉग सोसाइटी के संस्थापक के तौर पर काफी सक्रिय रहे । इसके अलावा वे इंडो – वियतनाम साँलिडैरिटी  कमेटी के अध्यक्ष के तौर पर उन्होंने दोनों देशों  के बीच सांस्कृतिक संबंधों को बनाए रखा था।
         गीतेश शर्मा  ने 23 किताबें लिखी,जिसमें से 16 हिंदी और 7 अंग्रेजी भाषा में थी। पत्रकार गीतेश शर्मा ने  काफी समय तक जनसंचार के संपादक के तौर पर भी कार्यरत रहे थे।  पत्रकार गीतेश शर्मा ने  भारत के   अतिरिक्त बांग्लादेश, पाकिस्तान ,नेपाल, भूटान, हॉन्ग कोंग,  सिंगापुर, थाईलैंड,  अमेरिका ,फ्रांस, ब्रिटेन आदि देशों की यात्रा कर चुके थे। राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में व्याख्यान दे चुके गीतेश शर्मा को हिंदी साहित्य सम्मेलन प्रयाग, बिहार सरकार द्वारा नेशनल इंटीग्रेशन अवार्ड, वियतनाम  यूनियन ऑफ  फ्रेंडशिप ऑर्गेनाइजेशन सहित कई अन्य संस्थाओं ने सम्मानित किया गया था।

संबंधित पोस्ट

72 वर्षीय मोटापे से ग्रस्त महिला का वॉकहार्ट अस्पताल में स्तन कैंसर का सफलतापूर्वक किया इलाज

Aman Samachar

रेंटल हाउसिंग के नागरिकों का स्थाई पुनर्वास नहीं कराने पर मनसे ने दी आन्दोलन की चेतावनी 

Aman Samachar

महावितरण कर्मचारियों को फ्रंट लाईन वर्कर्स घोषित करने की मांगको लेकर आन्दोलन का संकेत

Aman Samachar

क्षेत्र कोई भी हो मकसद समाजसेवा होना चाहिए – राजेंद्र अग्रवाल

Aman Samachar

समाचार पत्र विक्रेता किसानों के उत्पाद व दूसरे राज्यों की प्रसिद्द मिठाई ग्राहकों के घर पहुंचाएंगे  – दत्ता घाडगे  

Aman Samachar

जवाहरबाग़ स्मशान भूमि में अधिक शवों के अंतिम संस्कार से आसपास के नागरिक परेशान

Aman Samachar
error: Content is protected !!