Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

अलिबाग तालुका में रेवस और कारंजा के बीच पुल का काम जल्द ही शुरू होगा

मुंबई , नगरविकास विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने एमएसआरडीसी को अक्टूबर तक अलिबाग तालुका में रेवस और कारंजा के बीच प्रस्तावित पुल के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया है। इस पूल की निर्माण के कारन अलीबागकरों को ७० मील का अधिक का चक्कर बच जाएगा और अलीबाग शहर मुंबई के करीब हो जाएगा।

कोकन में प्रस्तावित समुद्री राजमार्ग परियोजना में रेवस से कारंजा के बीच यह पुल प्रस्तावित है। यह पूल को चिराले तक सिडको की सड़क से जोड़ा जाएगा। पुल पर ८५० करोड़ रुपये खर्च होंगे और वास्तविक काम शुरू करने के लिए सीआर झेड और वन विभाग से अनुमति लेनी होगी। इस काम को पूरा करने के लिए ९ हेक्टर जमीन का भी अधिग्रहण करना होगा। हालांकि इस पूल कि निर्माण कि वजह से इस क्षेत्र को काफी फायदा होगा। अलिबाग और मुंबई के बीच की दूरी कम होते ही शिवड़ी न्हावा-शेवा ट्रांस हार्बर लिंक परियोजना पर काम शुरू करने के भी निर्देश एकनाथ शिंदेजी द्वारा दिए गए है | उन्होंने एमएसआरडीसी को अगले चार महीनों में सभी परमिट और भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया को पूरा करने के बाद अक्टूबर में पुल के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू करने का भी निर्देश दिया।

१९८२ से अलिबाग तालुका में रेवस और कारंजा के बीच एक पुल के निर्माण की मांग की जा रही थी। पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय ए. आर अंतुले ने भी पुल बनवाने की कोशिश की थी। यदि यह पुल बन जाता है, तो तलकोकन इलाके के लिए एक वैकल्पिक मार्ग बनाया जा सकता है। साथ मे यह पुल यात्रा मे खर्च होनेवाले अतिरिक्त समय को भी कम करेगा। इसलिए स्थानीय विधायक महेंद्र दलवी ने जल्द से जल्द पुल का निर्माण कराने की मांग की थी | विधायकों की यह मांग आखिरकार सफल हुई है, क्योंकि शहरी विकास मंत्री ने इस संबंध में एमएसआरडीसी को निर्देश दिया है।

आज मंत्रालय में हुई बैठक में एमएसआरडीसी के प्रबंध निदेशक राधेश्याम मोपलवार, अलिबाग के विधायक महेंद्र दलवी और शहरी विकास और एमएसआरडीसी के अन्य अधिकारी शामिल हुए थे।

संबंधित पोस्ट

सोमवार से जिले के महाविद्यालयीन छात्रों का टीकाकरण अभियान के तहत शत प्रतिशत वैक्सीनेशन 

Aman Samachar

विपक्षी दल के नगरसेवकों ने मनपा आयुक्त से मुलाक़ात कर महासभा के मुद्दे पर की चर्चा 

Aman Samachar

सैनी इंडिया ने अपने ग्राहकों को वित्‍तीय समाधान प्रदान करने के लिये जे एण्‍ड के बैंक के साथ भागीदारी की

Aman Samachar

नाले का कचरे साफ नहीं करने वाले ठेकेदार व संबधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग 

Aman Samachar

मुंबई अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम में श्री मां विद्यालय की महक पोकर और प्रज्ञा भगत का चयन 

Aman Samachar

रक्त के आभाव में तबाह होने वाली जिंदगियों को ब्लड डॉट लाइव ऐप से मिलेगा जीवनदान

Admin
error: Content is protected !!