Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

वॉकहार्ट अस्पताल मुंबई सेंट्रल ने स्पुतनिक वी टीकाकरण अभियान किया शुरू

मुंबई ,  वॉकहार्ट अस्पताल, मुंबई सेंट्रल ने बहुप्रतीक्षित स्पुतनिक वी वैक्सीन ड्राइव को सफलतापूर्वक शुरू किया हैं। भारत में दो खुराक के बीच 21 दिनों के अंतराल को मंजूरी दी गई है। हमने मुंबईकरों को विभिन्न टीकों के विकल्प दिए हैं, वॉकहार्ट मुंबई सेंट्रल के प्रबंधन ने स्पुतनिक वी के लिए आवेदन किया था और हमें स्पुतनिक वी वैक्सीन को प्रशासित करने में खुशी हो रही है।
मुंबई सेंट्रल के वॉकहार्ट अस्पताल में मुंबईवासियों के लिए कोवासिन, कोविदशील्ड और स्पुतनिक वी टीके सभी उपलब्ध हैं, क्योंकि हमारा उद्देश्य अपने शहर में अधिक से अधिक टीकाकरण करना है और कोविड 19 की वृद्धि को रोकना है। टीकाकरण गंभीर बीमारी के जोखिम को समाप्त करता है और अस्पताल में भर्ती होने के जोखिम से बचाता है। कोविन ऐप पर पूर्व पंजीकरण के साथ टीकाकरण सुबह 9:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक उपलब्ध होगा।
मुंबई में टीकाकरण अभियान पर बोलते हुए, डॉ पराग रिंदानी, क्षेत्रीय प्रमुख, वॉकहार्ट अस्पताल, मुंबई सेंट्रल ने कहा, “अब तक हमने मुंबईकरों को कोविड शील्ड और कोवैक्सिन टीके दिए हैं, अब पिछले 2 दिनों से हमने स्पुतनिक वी शुरू किया है। हमने दोनों एज ग्रुप के लिए स्पुतनिक V के लिए कोविन के माध्यम से 200 अप्वाइंटमेंट बुक करवाए हैं। कोविड से खुद को बचाने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र तरीका है। ”
मार्च 2022 तक लगभग 360 मिलियन भारतीयों को रूसी कोविड वैक्सीन स्पुतनिक V मिल जाएगी। विश्व स्तर पर 20 मिलियन लोगों को स्पुतनिक वी का पहला टीका मिला है। भारत को जुलाई में स्पुतनिक की एक करोड़ की खुराक मिली है।

संबंधित पोस्ट

त्योहारी लोन चुनने से पहले आपको पांच बातों पर ध्यान देना चाहिए –   नीरज धवन

Aman Samachar

गुरूवार को टोरेंट पावर कंपनी के खिलाफ मुंब्रा राकांपा कार्यालय से निकलेगा मोर्चा 

Aman Samachar

आईटीआई द्वारा आयोजित कॅरियर मार्गदर्शन शिविर में 350 विद्यार्थी सहभागी 

Aman Samachar

कोहिनूर ग्रुप ने अपने मेगा सितंबर महीने में 7 नए रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट का किया शुभारंभ

Aman Samachar

अर्नव गोस्वामी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Aman Samachar

 घनी बस्ती वाली पुरानी इमारतों के पुनर्विकास का मार्ग खुला – एकनाथ शिंदे 

Aman Samachar
error: Content is protected !!