Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

महिला उत्पीड़, घोटाले, बेरोजगारी, किसान आत्महत्या पर प्रधानमंत्री मोदी जवाब देंगे क्या- डा जितेन्द्र आव्हाड  

ठाणे [ युनिस खान ] आज ठाणे शहर में आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इंडिया आघाड़ी ने 20 सवाल पूछे हैं। इंडिया आघाडी ने अपील की है कि मोदी को इन सवालों का जवाब देना चाहिए.  इंडिया आघाड़ी के प्रवक्ता और राष्ट्रवादी कांग्रेस – शरदचंद्र पवार गुट के राष्ट्रीय महासचिव विधायक डा जितेंद्र आव्हाड ने प्रधानमंत्री से पूछा है कि क्या मोदी महाराष्ट्र में महिला अत्याचार , टेंडर घोटाले, बेरोजगारी, किसान आत्महत्या आदि मुद्दों पर जवाब देंगे।

       ठाणे में डा जितेन्द्र आव्हाड की उपस्थिति में इंडिया आघाडी की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया जिसमें शहर अध्यक्ष सुहास देसाई, कांग्रेस शहर अध्यक्ष एड विक्रांत चव्हाण, शिवसेना जिला प्रमुख केदार दिघे आदि मौजूद थे। इस अवसर पर डा जितेंद्र आव्हाड ने राज्य में महिला शोषण, बाल यौन शोषण, बेरोजगारी, उद्योगों की गिरावट, किसान आत्महत्या, टेंडर घोटाले, बावनकुले हिट एंड रन, पेपर लीक आदि पर टिप्पणी की।

        डा जितेंद्र आव्हाड ने बताया कि पुणे में युवक के दोस्त को बंधक बनाकर युवती से सामूहिक दुष्कर्म किया गया। राज्य में ऐसी घटनाएं काफी बढ़ रही हैं। हालांकि बदलापुर केस का राज बाहर न निकले इसके लिए अक्षय शिंदे का एन्काउंतर कर दिया गया। भाजपा से जुडा होने के नाते आप्टे को बचाने की कोशिश की गई। शुरुआत में कहा गया था कि वह फरार हो गया है।  हालाँकि वह बदलापुर में ही था। इसीलिए अक्षय शिंदे एनकाउंटर के पीछे एक बड़ी साजिश है।   एक तरफ लाड़की बहिना योजना लागू करने वाले महिलाओं की सुरक्षा के लिए कोई कदम उठाने को तैयार नहीं हैं। प्रति दिन लगभग 22 बलात्कार होते हैं।  बाल यौन शोषण के 20 हजार 762 मामले सामने आए हैं और इस अपराध में महाराष्ट्र पहले स्थान पर है। जहां उद्योग जगत में महाराष्ट्र की रैंक गिर रही है, वहीं यौन शोषण के अपराध में महाराष्ट्र नंबर वन की ओर बढ़ रहा है।
राज्य में टेंडर घोटाले को लेकर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का खजाना खाली हो गया है।   फिर भी एमएमआरडीए, बीएमसी आदि द्वारा करोड़ों रुपये के टेंडर निकाले जा रहे हैं। डा जितेंद्र आव्हाड ने आरोप लगाया कि ठेकेदारों और पदाधिकारियों को ‘स्थिर’ करने के लिए टेंडर निकालकर 50 प्रतिशत चुनावी फंड के रूप में वसूला जा रहा है।

    वेदांता-फॉक्सकॉन, टाटा-एयरबस जैसे बड़े प्रोजेक्ट राज्य से बाहर क्यों ले जाये गये?  और 7 लाख करोड़ के नुकसान और 4 लाख भूमिपुत्रों की नौकरियाँ जाने की भरपाई कब करेंगे?    महाराष्ट्र के इतिहास में पहली बार सभी 27 मनपा का चुनाव न होने से प्रशासकों के नियंत्रण में हैं। सरकार ने चुनाव न कराकर लोकतंत्र का गला क्यों घोंटा?  महायुति नेताओं द्वारा स्थानीय ग्रामीणों की जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा है, इसकी जांच ईडी, सीबीआई से क्यों नहीं करायी जाती?

     इस सबके बावजूद कि मुख्यमंत्री ठाणे जिले से हैं, महिलाओं के खिलाफ अपराधों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। मोदी इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे?  नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा को डी बी पाटील का नामकरण करने महाविकास अघाड़ी सरकार ने मंजूरी दे दी थी, लेकिन अब केंद्र सरकार क्यों कतरा रही है?

संबंधित पोस्ट

एमएसएमई इकाईयों की सहायता हेतु सिडबी का गूगल के साथ किया समझौता

Aman Samachar

कोकण विभाग से कांग्रेस को सशक्त बनाने का युवक कांग्रेस से शुरू किया अभियान 

Aman Samachar

 कार पलटी होने से एक युवक की मौके पर मृत्यु , तीन गंभीर जखमी

Aman Samachar

मुंब्रा कलवा विधानसभा क्षेत्र में जितेन्द्र आव्हाड को कड़ी टक्कर देगा राकांपा आजित पवार गुट 

Aman Samachar

अतिधोखादायक रंगायतन की जगह नई इमारत बनाने की मनपा आयुक्त से मांग 

Aman Samachar

मकर संक्रांति महोत्सव में जरुरत मंद गरीबों को स्वीटर वितरित  

Aman Samachar
error: Content is protected !!