Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ठाणे शहर में अब तक 75,000 लोगों को सड़क सुरक्षा प्रशिक्षण

ठाणे, ठाणे शहर में सुरक्षित ड्राइविंग की आदतों को विकसित करके सकारात्मक जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से ठाणे नगर निगम और होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर (HMSI) द्वारा संयुक्त रूप से कावेसर, घोड़बंदर में चिल्ड्रन ट्रैफिक ट्रेनिंग पार्क की तीसरी वर्षगांठ मनाई गई। इस अवसर पर ठाणे नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त संदीप मालवी और ठाणे नगर निगम के कार्यकारी अभियंता मोहन कलाल उपस्थित थे.
होंडा मोटरसाइकिल और ठाणे नगर निगम के सहयोग से महाराष्ट्र के दूसरे यातायात प्रशिक्षण पार्क, ठाणे में अगस्त 2018 में लॉन्च किया गया। मिनी-सिटी की अवधारणा के आधार पर, ट्रैफिक पार्क वास्तविक दुनिया के ट्रैफिक सिग्नल, ज़ेबरा क्रॉसिंग और स्पीड ब्रेकर से लैस है।
शहर में सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए, एचएमएसआई ने अपनी स्थापना के बाद से सभी उम्र के लिए दैनिक प्रशिक्षण सत्रों के माध्यम से ठाणे में 75,000 से अधिक लोगों (53,000 बच्चों + 22,000 नए और वर्तमान ड्राइवरों, महिलाओं और पुरुषों सहित) को प्रशिक्षित किया है।
ठाणे ट्रैफिक पार्क के सकारात्मक प्रभाव पर टिप्पणी करते हुए, संदीप मालवी ने कहा, “घातक सड़क दुर्घटनाओं की संख्या को कम करना हमारी पहली प्राथमिकता है। ठाणे नगर निगम सड़क सुरक्षा के चार ‘ई’ पर काम कर रहा है – प्रवर्तन, आपातकाल, इंजीनियरिंग और सबसे महत्वपूर्ण – शिक्षा। सड़क पर सुरक्षित रहने के लिए प्रशिक्षण और सड़क के नियमों, संकेतों, सुरक्षा आदतों के ज्ञान से सड़क उपयोगकर्ताओं में सुरक्षा की भावना पैदा हो सकती है – चाहे वह ड्राइवर हों, पैदल यात्री हों या जेब्रा क्रॉसिंग पर सड़क पार करने वाले बच्चे हों। हम होंडा टू व्हीलर्स के साथ तीन साल के सहयोग का जश्न मनाने के लिए रोमांचित हैं और शहर में सुरक्षित ड्राइविंग की संस्कृति को फैलाने के लिए तत्पर हैं।’
इसके अलावा, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्रा। लिमिटेड ब्रांड और संचार के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री। प्रभु नागराज ने कहा, ‘एचएमएसआई की पहली प्राथमिकता सभी आयु समूहों के बीच सड़क सुरक्षा जागरूकता पैदा करना है। नागराज ने कहा, “हम होंडा रोड सेफ्टी ई-गुरुकुल डिजिटल पहल के माध्यम से सड़क सुरक्षा की आदतों को विकसित करने की भी उम्मीद कर रहे हैं।”

संबंधित पोस्ट

भारत पेट्रोलियम बैंक ऑफ़ बड़ौदा RuPay NCMC प्लैटिनम इंटरनेशनल को-ब्रांडेड डेबिट कार्ड किया लॉन्च 

Aman Samachar

खोणी ग्रामपंचायत के सफाई कर्मचारियों को छह माह से वेतन नहीं

Aman Samachar

कोंकण क्षेत्र में जलापूर्ति योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के प्रयास करें – संजीव जायसवाल

Aman Samachar

कोविड मरीजों की संख्या घटने के बावजूद जून तक जंबो कोविड सेंटर जारी रखेगी मनपा

Aman Samachar

भिवंडी मनपा सभापति धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

Aman Samachar

उद्यानों की स्थिति सुधारने के लिए विशेष ध्यान देने का मनपा आयुक्त ने दिया अधिकारीयों को निर्देश

Aman Samachar
error: Content is protected !!