Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कोरोना काल में स्वास्थ्य मंदिर खुलने पर जनता देगी आशीर्वाद -मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

ठाणे [ युनिस खान ] कोरोना का खतरा टला नहीं है इस दौरान सभी को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए।  हम पूजा स्थल खोलेंगे साथ ही स्वास्थ्य मंदिर भी जरूरी हैं।  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज इस आशय का उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि इन स्वास्थ्य मंदिरों को खोलने पर लोग हमें आशीर्वाद देंगे।

        मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज ऑनलाइन डोंबिवली में कोपर ब्रिज के उद्घाटन सहित कल्याण डोंबिवली मनपा की विभिन्न उपक्रमों का उद्घाटन किया।  इस मौके पर नगर विकास मंत्री व जिले के पालकमंत्री एकनाथ संभाजी शिंदे, सांसद डा  श्रीकांत शिंदे, पूर्व राज्य मंत्री रवींद्र चव्हाण, विश्वनाथ भोईर, रवींद्र फाटक, राहुल दामले, विकास म्हात्रे, नगर आयुक्त डा विजय सूर्यवंशी, आदि उपस्थित थे।  केंद्रीय पंचायतराज राज्य मंत्री कपिल पाटिल ऑनलाइन मौजूद थे।
डोंबिवली में कोपर फ्लाईओवर कालोकार्पण , कल्याण में बाई रुक्मिणीबाई अस्पताल ऑक्सीजन उत्पादन परियोजना और अत्याधुनिकआपरेशन  थियेटर, सावलाराम महाराज कॉम्प्लेक्स में ऑक्सीजन उत्पादन परियोजना, शास्त्रीनगर अस्पताल में अत्याधुनिक आपरेशन थियेटर, महाराष्ट्र नगर में नागरिक स्वास्थ्य केंद्र, टिटवाला में मांडा में स्वर्गीय  गोपीनाथ मुंडे फायर स्टेशन, तेजस्विनी बस और कल्याण डोंबिवली सिटी दर्शन बस और अम्बिवली में जैव विविधता पार्क का उद्घाटन किया गया।
मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि पिछले डेढ़ से दो साल कोरोना के कारण मुश्किल भरे रहे।  दुनिया थमने के बावजूद लोगों के हित में काम पूरा करने के लिए मनपा प्रशासन को धन्यवाद देता है। उन्होंने कहा कि कल्याण डोंबिवली मनपा से कोविड अवधि के दौरान अपने काम के लिए कोविड इनोवेशन अवार्ड अर्जित किया है।  हम कोविड प्रतिबंध के बाद चरणों में सब कुछ शुरू कर रहे हैं।  कोविड काल में हमने स्वास्थ्य सुविधाओं के निर्माण पर ध्यान दिया है।
ठाणे के सहायक आयुक्त पर फेरीवालों द्वारा हमले की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद, कानून को और सख्ती से लागू करना होगा।  ठाकरे ने कहा कि हम लोगों के सेवक के रूप में काम कर रहे हैं।  कल्याण डोंबिवली के नेताओं को एक साथ बैठना चाहिए और कहना चाहिए कि वे इस शहर के लिए क्या चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि राज्य सरकार इन शहरों के लोगों को सड़क, पुल और अस्पताल मुहैया कराएगी।  अगर केंद्र सरकार यहां की कुछ सड़कों की जिम्मेदारी लेगी तो राज्य सरकार इसमें सहयोग करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र और राज्य मिलकर लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।
केंद्रीय राज्य मंत्री कपिल पाटिल ने कहा कि कोविड काल में मन ने तेजी से काम किया है।  इस गति को और बढ़ाया जाना चाहिए।  यदि राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए ठाणे जिले का संयुक्त प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जाता है तो उसे प्राथमिकता दी जा सकती है।  भिवंडी-कल्याण मेट्रो और मुरबाड रेलवे के काम के लिए राज्य सरकार पहल करे।
पालक मंत्री शिंदे ने कहा कि कोरोना काल में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में अच्छा काम हुआ है। कोपर पुल का काम रिकॉर्ड समय में पूरा कर लिया गया है।  कोपर पुल के समानांतर एक और अतिरिक्त पुल बनाने के लिए एमएमआरडीए द्वारा धन मुहैया कराया जाएगा।  उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि बाकी कामों के लिए फंड में कटौती नहीं की जाएगी। सांसद श्रीकांत शिंदे ने कहा कि हमने सीखा है कि कोविड काल में एक सक्षम स्वास्थ्य प्रणाली का निर्माण कैसे किया जाता है।  इसलिए हम स्वास्थ्य केंद्र, ऑक्सीजन की सुविधा निर्माण कर रहे हैं।  कोविड ने इंफ्रास्ट्रक्चर के काम इस बात का ख्याल रखते हुए पूरे किए कि विकास कार्य ऐसी स्थिति में भी नहीं रुकें।  इस दौरान राज्य सरकार ने फंड की कोई कमी नहीं होने दी। कोपर पुल का काम 1 साल 4 महीने में तेजी से पूरा किया गया।  कल्याण डोंबिवली में सड़कों के लिए पालक  मंत्री एकनाथ शिंदे ने 360 करोड़ रुपये दिए हैं। पुल के समानांतर एक और पुल बनाने की जरूरत है।
विधायक चव्हाण कल्याण डोंबिवली शहर में विकास कार्यों के लिए धन की मांग की।  इस मौके पर मनपा आयुक्त डा  सूर्यवंशी और नगर अभियंता सपना कोली देवनपल्ली ने पालक मंत्री शिंदे को सम्मानित किया।

संबंधित पोस्ट

 भोजपुरी फ़िल्म सइयाँ मिलल बा 420 का फर्स्ट लुक हुआ रिलीज

Aman Samachar

मुलुंड उत्कल संस्था का वार्षिक उत्सव संपन्न

Aman Samachar

बुधवार से कौसा कोविड अस्पताल पुनः शुरू कराने का अतिरिक्त मनपा आयुक्त ने दिया आदेश – पठान  

Aman Samachar

 अब ग्राहक कर सकते हैं ब्लू डार्ट के सभी प्लेटफार्मों पर what3words का इस्तेमाल

Aman Samachar

कोविड काल में अपना पति को खोने वाली महिलाओं के पुनर्वास के लिए प्रस्ताव तैयार करें – डा नीलम गोव्हे 

Aman Samachar

माघी गणेशोत्सव कलवा में स्थानीय विधायक ने दर्शन कर आयोजकों को दी शुभकामना

Aman Samachar
error: Content is protected !!