Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

लेग्रैंड इंडिया ने अपने 12वें अत्याधुनिक अनुभव केंद्र इनोवाल का उद्घाटन किया

 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] इलेक्ट्रिकल और डिजिटल बिल्डिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर में एक वैश्विक अग्रणी लेग्रैंड इंडिया ने अपने 12वें अत्याधुनिक अनुभव केंद्र इनोवाल का आज पुणे में उद्घाटन किया जहाँ लेग्रैंड उत्पादों की संपूर्ण रेंज उपलब्ध हैजिसमें शामिल है नए तौर पर लॉन्च की गई कनेक्टेड डिवाइसेज़ की पेशकश। इनोवाल अपने भारत स्थित समूह कंपनियों के उत्पादों – लेग्रैंडन्यूमेरिक और वॉलरैक की मेज़बानी करेगा। वैश्विक स्तर पर फ्रांसग्रीसचिलीब्राज़ीलकोलंबियादुबई में इनोवाल की मौजूदगी है। मुंबई, भारत में लॉन्च के साथ इनोवाल ने भारत-प्रशांत क्षेत्र में पहली बार प्रवेश किया और इसके बाद सफलतापूर्वक अहमदाबादलखनऊदेहरादूनकोयम्बत्तूरकोचीचेन्नई, चंड़ीगढ़लखनऊविशाखापट्टनम में भी इसकी शुरुआत की गई और बैंगलोर में इसका पहला आवाज द्वारा नियंत्रित अनुभव केंद्र शुरु किया गया। अब कंपनी आज अपने अनुभव केंद्र के साथ पुणे बाज़ार को अचंभित करने के लिए तैयार है।

इनोवाल में लेग्रैंड के वैश्विक ब्रांड के उत्पादों का प्रदर्शन किया जाता है। इनोवाल यह नाम इनोवेटिव प्रॉडक्ट की विभिन्न रेंज विकसित करने की लेग्रैंड की ब्रांड वैल्यू को प्रतिबिंबित करता है (वैली ऑफ इनोवेशन)। इनोवाल का वर्णन स्त्रोत से अंतिम उपयोग की संकल्पना पर आधारित हैजहाँ उत्पादों की व्यवस्था एक दूसरे के संबंध और एनर्जी और डाटा डिस्ट्रिब्यूशन ग्रिड में उनकी स्थिति के अनुसार की जाती है। यहाँ आनेवाले ग्राहकों के संपूर्ण रुप से अलग प्रोफाइल को ध्यान में रखते हुए बिज़नेस वर्टिकल्स के अनुसार उत्पादों की व्यवस्था रखी जाती हैजैसे – यूज़र इंटरफेस, एनर्जी डिस्ट्रीब्यूशनस्ट्रक्चर्ड केबलिंगयूपीएस और केबल मैनेजमेंट।

डिज़ाइन का तरीका डिज़ाइनियरिंग की संकल्पना पर आधारित है। इसमें इंजीनियरिंग की सभी तकनीकियाँ मौजूद हैं लेकिन इसे एक सहज ज्ञान संबंधी और आसानी से समझे जा सकने वाली संचार प्रणाली में प्रस्तुत किया गया है। इंटरैक्टिव प्रोडक्ट डिस्प्लेसंपूर्ण रुप से स्वचालित अनुभवजानकारीयुक्त इन्फोग्राफिक्सऔर स्पष्ट न्यूनतम दृश्य भाषा के साथ इनोवाल को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है ताकि इसके ग्राहकों को एक व्यावहारिक अनुभव उपलब्ध हो जो उन्हें सूचना आधारित विकल्प चुनने में सहायता कर सके।

 इसके साथ ही निवेशकों से लेकर इन्स्टॉल करने वालों तक इलेक्ट्रिकल व्यापार में सभी संबंधित लोगों को प्रशिक्षण उपलब्ध कराने के दृष्टिकोण से इनोवाल का निर्माण किया गया है। लेग्रैंड को उद्योग के अनुसार उसके नवाचारसॉल्यूशन्स में मूल्यवर्धन और इन पेशेवरों को लगातार बदलते बिज़नेस के साथ तालमेल स्थापित करने में सहायता के लिए पहचाना जाता है। आवासीय और व्यापारिक बाज़ार के लिए लेग्रैंड समूह के प्रशिक्षण प्रदाता इनोवाल का उद्देश्य

बाज़ार को बेहतर तरीके से समझने के लिए नए कौशल प्राप्त करने हेतु इन सभी भागीदारों (निवेशकसिस्टम इंटीग्रेटरआर्किटेक्टपैनल बिल्डरअंतिम ग्राहक इत्यादि) को सहायता प्रदान करना है। बाजार तेज़ी से वृद्धि कर रहा है और ग्राहकों की अनेकों प्रकार की आवश्यकताएं और उम्मीदें हैं। नई पीढ़ी के निर्णयकर्ता बनने के साथ नवाचार और टेक्नोलॉजी वाले उत्पादों की मांग में भी वृद्धि हुई है।  

श्री टोनी बर्लांडसीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर, लेग्रैंड इंडिया ने कहा, भारत में पिछले कुछ वर्षों में लेग्रैंड द्वारा पेश किए जाने वाले उत्पादों में विविधता आई है। इसने विभिन्न उद्योगों और इसके उपयोगकर्ताओं (निवेशकसिस्टम इंटीग्रेटरआर्किटेक्टपैनल बिल्डरअंतिम ग्राहक इत्यादि) के लिए प्रोडक्ट सॉल्यूशन्स विकसित किए हैं। इन नए दौर के ग्राहकों के साथ संवाद साधने और नई पेशकश और विशेषज्ञता के संबंध में इसकी विश्वसनीयता को मज़बूत करने के लिए लेग्रैंड ने अपने तरीकों को अपग्रेड किया है। उन्होंने आगे जोड़ते हुए कहा, पुणे में आज इस लॉन्च के साथ हम शहर में हमारे ग्राहकों और बिज़नेस भागीदारों तक पहुँचना चाहते हैं। ग्राहकों में बदलाव आ रहा है और वे जिन उत्पादों को खरीद रहे हैं उसके प्रति उनका जुड़ाव भी बढ़ रहा है। इन नए दौर के आधुनिक ग्राहकों के साथ संवाद स्थापित करने और हमारी नेई पेशकश प्रदर्शित करने का यह एक शानदार तरीका है। केवल एक सप्लायर से भी अधिक कुछ बननेविशेष करके एक प्रामाणिक भागीदार के रुप में कार्य करनेइलेक्ट्रिकल और डिजिटल व्यापार के साथ करीबी संबंध निर्माण करने के लिए इनोवाल लेग्रैंड को सक्षम बनाता है।

श्री समीर कक्कड़डायरेक्टर– सेल्सलेग्रैंड इंडिया ने कहा, लेग्रैंड के पास अनेकों बिज़नेस वर्टिकल्स में इलेक्ट्रिकल और डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर उत्पादों की विशाल पेशकश उपलब्ध हैजिनमें से कई समझने के हिसाब से काफी तकनीकी हैं। इनोवाल के पीछे विचार यह था कि आसानी से समझ में आनेवाले अनुभव आधारित एवं इंटरैक्टिव नरेटिव के ढांचे के भीतर उत्पादों का चयन कर इसे ग्राहकों के लिए छोटे छोटे भागों में पेश किया जाए। भारत में बारहवें अलग इनोवाल के लॉन्च के साथ हमने सफलतापूर्वक ग्राहकों के लिए बी2बी अनुभव क्षेत्र की दिशा में एक कदम बढाया है (उच्च रुप से तकनीकी सेगमेंट में)। यह दुनिया और देशों के इलेक्ट्रिकल क्षेत्र के सबसे बड़े नाम लेग्रैंड की नवाचारी और रचनात्मक विचार प्रक्रिया के बिना संभव नहीं हो पाती।

6.6 बिलियन यूरोज़ के कारोबार के साथ लेग्रैंड दुनिया की अग्रणी इलेक्ट्रिक्ल एवं डिजिटल बिल्डिंग सॉल्यूशन प्रोवायडर कंपनी है। यह कंपनी प्रीमियम वायरिंग डिवाइस और इसके साथ ही एमसीबी के भारतीय बाज़ार में शीर्ष स्थान पर है। इसके उत्पादों का उपयोग व्यापक रुप से आवासीयव्यापारिकऔद्योगिक एवं हॉस्पिटैलिटी उद्योग में किया जाता है। इसके स्मार्ट कनेक्टेड होम पेशकश के साथ लेग्रैंड इंडिया एक और बड़ी छलांग लगाने जा रही है। इसके स्मार्ट कनेक्टेड होम पेशकश में आईओटी स्पेस में इसके प्रवेश के माध्यम से यह ब्रांड आगे एक और बड़ा कदम उठा रही है और यह भारत में इसका पहला आईओटी उत्पाद है और भविष्य में ऐसे कई उत्पाद पेश किए जाएंगे। 

संबंधित पोस्ट

8 से 12 वीं कक्षा तक के सभी स्कूल शुरू करने की प्रक्रिया शुरू कोई समय निर्धारित नहीं 

Aman Samachar

सनटेक ने पुराने ज़माने की ‘सुरुचि बीच’ पर समुद्र के किनारों को पसंद करने वालों को किया प्रेरित

Aman Samachar

फलों के जूस की बिक्री वाले ज्युस सेंटर पर मनपा की कार्रवाई

Aman Samachar

वाहनों के आवागमन के लिए पहले जैसे मार्ग नहीं खोले गए तो बुलडोजर लगाकर डिवायडर तोड़देंगे – आनंद परांजपे

Aman Samachar

समृद्धि महामार्ग के पहले चरण का 11 दिसम्बर को प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन

Aman Samachar

केरल राज्य सरकार के 21 प्रशिक्षु अधिकारियों ने नवी मुंबई की परियोजनाओं की सराहना की 

Aman Samachar
error: Content is protected !!