Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

जिले में 1 से 30 नवंबर तक मतदाता सूचियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण शुरू 

ठाणे [ युनिस खान  ] जिले में 1 नवंबर से 30 नवंबर तक मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है 1 जनवरी 2022 को 18 साल की उम्र पूरी करने वाले युवाओं का मतदाता मंजिकरण किया जायेगा।  इसके लिए जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश नार्वेकर ने बताया कि 13, 14, 27 एवं 28 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश के दिन पंजीकरण के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने जिले के युवाओं से इस अभियान का लाभ उठाते हुए मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने की अपील की है।
ठाणे जिले में 2022 में स्थानीय निकायों के चुनाव होने वाले हैं।  जिसके चलते यह अभियान नये मतदाताओं के पंजीकरण में उपयोगी सिद्ध होगा।  अंतिम मतदाता सूची में 30 नवंबर तक पंजीकरण कराने वालों के नाम शामिल किए जाएंगे।  ताकि आने वाले चुनाव में वे अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।  इसके लिए 1 जनवरी, 2022 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवक-युवतियां को अपने निकटतम मतदाता पंजीकरण कार्यालय अथवा एनवीएसपी पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण कराने की अपील जिलाधिकारी नार्वेकर ने की है।
किसी मृतक रिश्तेदार का नाम मतदाता सूची से हटाने के लिए यदि दो स्थानों पर केवल एक ही नाम दर्ज है तो किसी एक नाम को हटाने के लिए प्रपत्र संख्या 7 भरें।  मुख्य निर्वाचन कार्यालय की वेबसाइट पर प्रकाशित एवं मतदाता पंजीकरण कार्यालय में प्रकाशित प्रारूप सूची में मतदाताओं को यह सत्यापित करना होता है कि उनके नाम, जन्म तिथि, आयु, फोटो पहचान पत्र संख्या, लिंग, पता, निर्वाचन क्षेत्र, मतदाता सूची में रिश्तेदार का नाम, उनके साथ संबंध आदि सही हैं। उप जिला चुनाव अधिकारी अर्चना कदम ने कहा कि यदि आप इस संबंध में कोई बदलाव करना चाहते हैं, तो आपको फॉर्म नंबर 8 भरकर मतदाता पंजीकरण कार्यालय या ऑनलाइन जमा करना होगा।

संबंधित पोस्ट

डॉ ख़लीलुद्दीन तुमानदार की पुस्तक का विमोचन समारोह संपन्न 

Aman Samachar

फर्जी कागजात के सहारे प्रॉपर्टी बिक्री मामले में 9 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज 

Aman Samachar

जब तक राम का नाम रहेगा तब तक दुनिया से सनातन धर्म खत्म नहीं होगा – दाजी पणशीकर

Aman Samachar

कल्याण पूर्व व पश्चिम को जोड़ने वाले पत्रीपुल का पहला 76 .67 मीटर का गार्डर आज सफलता पूर्वक लगा 

Aman Samachar

ठाणे मनपा क्षेत्र में इलेक्ट्रिक बस चलाने की परिवहन सदस्य ने मुख्यमंत्री से की मांग

Aman Samachar

भिवंडी मनपा में ठेके पर काम करने वाले 88 मजदूरों को तीन माह से वेतन नहीं

Aman Samachar
error: Content is protected !!