Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

शहर में रात नौ बजे से सुबह छः बजे तक सार्वजनिक स्थानों में 5 से अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक

शहर में नाईट कर्फ्यू लागू , संक्रमण रोकने के नियमों का पालन करने का आवाहन  
ठाणे [ युनिस खान ] कोविड-19 की बढ़ती संक्रामक स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने संक्रमण की रोकथाम के लिए नए प्रतिबंध लगाये हैं। ठाणे वासियों से सरकार के सभी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का आग्रह महापौर नरेश गणपत म्हस्के और नगर आयुक्त डा विपिन शर्मा ने किया है।  इस बीच मनपा क्षेत्र के सभी सार्वजनिक स्थलों पर रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक पांच से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी गयी है।
पिछले कुछ दिनों में, संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य यूरोपीय देशों में ओमीक्रोन कोरोना वायरस का प्रसार तेजी से बढ़ रहा है।महाराष्ट्र राज्य में ओमीक्रोन कोरोना वायरस के 88 मामले पहले ही सामने आ चुके हैं।  साथ ही पिछले एक हफ्ते में राज्य में रोजाना एक हजार से ज्यादा कोविड-19 के मरीज दर्ज किये जा रहे हैं। इसे देखते हुए बचाव के उपाय किए जाने की जरूरत है।  इसलिए वर्तमान स्थिति को देखते हुए क्रिसमस, शादी समारोह, अन्य त्योहारों और नए साल के स्वागत के संबंध में राज्य आपदा प्रबंधन समिति द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार ठाणे मनापा क्षेत्र में प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं।
इसमें क्रिसमस समारोह के दौरान गृह विभाग द्वारा निर्धारित नियमों का कड़ाई से पालन करना शामिल है। शादियों में एक बार में 100 से अधिक लोग किसी भी बंद हॉल में शामिल नहीं हो सकते। साथ ही 250 लोगों को खुले मैदान में या 25 फीसदी क्षमता से अधिक लोगों के जमा होने पर रोक है। अन्य सामाजिक, राजनीतिक या धार्मिक आयोजनों और सभाओं में बंद हॉल में एक समय में 100 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं।  साथ ही 250 लोग या क्षमता के 25 फीसदी लोग खुले मैदान में भाग ले सकेंगे।  इसके अलावा अन्य आयोजनों के मामले में बंद हॉल में क्षमता का केवल 50 फीसदी और खुले मैदान में 25 फीसदी की अनुमति होगी।
खेलकूद प्रतियोगिता में दर्शकों की क्षमता का केवल 25 प्रतिशत ही भाग लेने की अनुमति होगी।  किसी भी अन्य बैठक ,सभा के लिए 250 या 25 फीसदी क्षमता के लोग शामिल हो सकेंगे। गेस्ट हाउस, मूवी और थिएटर, व्यायामशालाओं में 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता की वर्तमान छूट जारी रहेगी। गेस्ट हाउस के मालिकों को बैठने की कुल क्षमता के बारे में जानकारी प्रदर्शित करनी होगी।  ठाणे मनपा क्षेत्र में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक सभी सार्वजनिक स्थानों पर 5 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गयी है।

संबंधित पोस्ट

रेनो इंडिया ने ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति को किया मज़बूत 

Aman Samachar

व्यक्तियों व संस्थाओं को मुफ्त में दी संपत्तियों को कब्जे में लेने की नगर सेविका ने महासभा में मांग उठाई

Aman Samachar

अभिनेता नरेंद्र कुमार की भोजपुरी फ़िल्म प्रोडक्शन न. 1 का शुभ मुहूर्त मुंबई में हुआ सम्पन्न

Aman Samachar

सैर-सपाटे के शौक़ीन शहर के यात्रियों के लिए एक अनोखे डेस्टिनेशन, मॉन्टेरिया विलेज ने खोले अपने दरवाजे

Aman Samachar

दसवीं , बारहवीं बोर्ड परीक्षा के लिए आनलाईन आवेदन की अवधि 27 अक्टोबर तक बढ़ी

Aman Samachar

कोरोना मरीजों के लिए उपचार की आवश्यक सुविधा के लिए तत्काल ठोस उपाय करे मनपा – निरंजन डावखरे

Aman Samachar
error: Content is protected !!