Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मनपा आम चुनाव 2022 के लिए प्रभाग रचना से संबंधित आपत्ति व सुझाव 14 फरवरी तक आमंत्रित 

नवी मुंबई [ युनिस खान ] मनपा आम चुनाव वर्ष 2022 के लिए नवी मुंबई मनपा ने प्रभाग रचना का प्रारूप प्रकाशित कर दिया है। मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर द्वारा जारी प्रारूप वेबसाइट nmmcelection.com के साथ-साथ www.nmmc.gov.in ये सूचनाएं और मानचित्र नागरिकों के लिए आसानी से उपलब्ध हैं।  इसी प्रकार मनपा मुख्यालय तथा सभी आठ प्रभाग कार्यालयों में मानचित्र एवं अधिसूचनाएं प्रकाशित की जा चुकी हैं।
नवी मुंबई मनपा क्षेत्र की जनसंख्या 11 लाख 20 हजार 547 है, जिसमें अनुसूचित जाति की जनसंख्या 1 लाख 67 और अनुसूचित जनजाति की जनसंख्या 18 हजार 913 है। पिछले 2015 के चुनावों में, 111 एक सदस्यीय प्रभाग थे।  2022 के चुनाव में 41 प्रभाग के साथ तीन सदस्यीय पैनल प्रणाली से चुनाव होंगे। कुल 122 सदस्यों के 3 सदस्यों वाला 40 प्रभाग और 2 सदस्यों वाला 1 प्रभाग होगा।
प्रभाग संरचना का मसौदा अधिसूचना, मसौदा प्रभाग संरचना का एकीकृत नक्शा और साथ ही प्रभाग वार मॉडल प्रभाग संरचना का नक्शा ( प्रभाग 1 से 41) नवी मुंबई मनपा की वेबसाइट nmmcelection.com और www.nmmc.gov पर नागरिकों को देखने के लिए उपलब्ध है। आदर्श प्रभागों की भौगोलिक सीमाओं की अधिसूचना एवं मानचित्र देखने के लिए आज नागरिकों ने मुख्यालय एवं अपने निकटतम विभागीय कार्यालय में भेट दिया।
यह घोषणा की गई है कि प्रकाशित ड्राफ्ट प्रभाग की भौगोलिक सीमाओं के संबंध में आपत्तियां एवं सुझाव 1 फरवरी से 14 फरवरी तक दोपहर 3 बजे चुनाव कार्यालय या संबंधित प्रभाग कार्यालय व  मुख्यालय में मनपा आयुक्त को प्रस्तुत किए जाएं।  चुनाव के संबंध में नवी मुंबई मनपा द्वारा जारी इस सार्वजनिक सूचना के अनुसार, इस तरह की आपत्तियां और सुझाव दर्ज करने वाले नागरिकों को सुनवाई में शामिल होने के लिए अलग से सूचित किया जाएगा।
Attachments area

संबंधित पोस्ट

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय सामान्य जागरूकता प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में छः टीमें क्वालीफाई

Aman Samachar

जिले में कोरोना के 6318 सक्रीय मरीजों में 344 मरीज आक्सीजन बेड और 26 वेंटिलेटर पर 

Aman Samachar

सरकारी व निजी अस्पतालों की सुरक्षा के लिए बनी टास्क फ़ोर्स की बैठक में मनपा आयुक्त ने दिए आवश्यक निर्देश

Aman Samachar

रईस स्टडी सेंटर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

Aman Samachar

राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का आयोजन 28 जनवरी को ठाणे के गडकरी रंगायतन में -एड बी एल शर्मा

Aman Samachar

चलते फिरते भोजन ठाणे का अक्काचा वडा पाव को ‘वडा पाव चा राजा’ का मिला सन्मान 

Aman Samachar
error: Content is protected !!