Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

साइबर सुरक्षा क्षमताओं को सशक्त करने के लिए सिडबी ने सी-डैक के साथ समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) के संवर्धन, वित्तपोषण और विकास में लगी प्रमुख वित्तीय संस्था, भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी ) ने आज एक आभासी घटना में भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय के तहत एक प्रमुख अनुसंधान और विकास संगठन सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग (CDAC) के साथ एक समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर किए।

           सिडबी और सी-डैक साइबर सुरक्षा, एआई/एमएल, ब्लॉक चेन आदि के क्षेत्रों में उभरती प्रौद्योगिकियों के नवाचार और उपयोग तथा  बैंकिंग क्षेत्र में संबंधित प्रशिक्षण और क्षमता निर्माण पहलुओं का पता लगाने के लिए सहयोग करेंगे। इस समझौता ज्ञापन पर सिडबी के उप प्रबंध निदेशक श्री सुदत्त मंडल और सी-डैक के कार्यकारी निदेशक श्री मगेश ई ने साइबर सुरक्षा समूह के वरिष्ठ निदेशक और प्रमुख श्री सतीश जी, तथा सी-डैक के संयुक्त निदेशक श्री सेंथिलकुमार के.बी  और संयुक्त निदेशक डॉ डिटिन एंड्रयूज और सिडबी के मुख्य महाप्रबंधक श्री रवि त्यागी, श्री परमेंद्र तिवारी, मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी, श्री सुधीर टंडन, महाप्रबंधक की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए।

         सिडबी के बारे में: 1990 में अपने गठन के बाद से सिडबी अपने एकीकृत, अभिनव और समावेशी दृष्टिकोण के माध्यम से समाज के विभिन्न स्तरों पर नागरिकों के जीवन को प्रभावित कर रहा है। सिडबी ने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से विभिन्न ऋण और विकासात्मक उपायों के माध्यम से सूक्ष्म और लघु उद्यमियों (एमएसई) के जीवन को छुआ है, चाहे ये पारंपरिक व घरेलू छोटे उद्यमी हों; उद्यमिता पिरामिड के निम्नतम स्तर के उद्यमी हों अथवा उच्चतम स्तर के ज्ञान-आधारित उद्यमी हों। सिडबी 2.0 अपने साथ समावेशी, अभिनव और प्रभाव-उन्मुख संबद्धताओं की दृष्टि को लेकर चल रहा है। अधिक जानकारी के लिए कृपया वेबसाइट https://www.sidbi.in पर जाएँ।

संबंधित पोस्ट

तेलंगाना , मध्य प्रदेश प्रशासन को पानी छोड़ने व रोकने से पूर्व गढ़चिरौली जिला प्रशासन को अग्रिम सूचना दे

Aman Samachar

ओडिसी ने अपने सभी लि-आयन उत्‍पादों के लिए एक्‍सटेंडेड बैटरी वारंटी प्रोग्राम पेश किया

Aman Samachar

पंजाब नेशनल बैंक द्वारा सीएसआर के अंतर्गत 3000 पौधों का वृक्षारोपण

Aman Samachar

भिवंडी में ऑटो चालक से 2 लाख रुपये का गांजा जब्त , आरोपी गिरफ्तार

Aman Samachar

मुंबई की तर्ज पर रिहायशी सोसायटियों को टीकाकरण व 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को दो सत्र में स्लाट उपलब्ध कराने का निर्णय

Aman Samachar

पैंटालून्‍स ने भारत में अपनी तरह के पहले शॉपिंग एक्‍सपीरिएंस ‘पैंटालून्‍स ऑनलूप’ की पेशकश की

Aman Samachar
error: Content is protected !!