Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ठाणे व नवी मुंबई मनपा क्षेत्र में कोरोना प्रतिबंधों में ढील देने का निर्णय

ठाणे [ युनिस खान  ] राज्य में कोरोना प्रतिबंधों में ढील देने के लिए कल घोषित राज्य सरकार की नीति के तहत ठाणे जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने मापदंडों को पूरा करने वाले जिले के ठाणे और नवी मुंबई मनपा क्षेत्रों में कोरोना प्रतिबंधों में ढील देने का निर्णय लिया। प्राधिकरण के अध्यक्ष और जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने कहा कि आज की बैठक में सर्वसम्मति से ठाणे जिले को मुंबई महानगरीय क्षेत्र के एक घटक के रूप में विचार करने के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजने का निर्णय लिया गया।
जिलाधिकारी कार्यालय के समिति सभागृह में जिलाधिकारी नार्वेकर की अध्यक्षता में बैठक हुई। ठाणे, नवी मुंबई, कल्याण डोंबिवली, मीरा भायंदर, उल्हासनगर, भिवंडी मनपा के  अतिरिक्त आयुक्त, उपायुक्त, पुलिस आयुक्त, निवासी उप जिलाधिकारी सुदाम परदेशी, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा गंगाधर परगे, तहसीलदार राजेंद्र चव्हाण, राजाराम तावटे, जिला टीकाकरण अधिकारी डा अंजलि चौधरी आदि मौजूद थीं।
बैठक में जिलाधिकारी नार्वेकर ने कहा कि राज्य सरकार ने कल कोरोना प्रतिबंधों में ढील देने के लिए मापदंड जारी किए थे।  जिसमें पहली खुराक 90 फीसदी से अधिक और दूसरी खुराक प्राप्त करने वालों की संख्या 70 फीसदी से अधिक होनी चाहिए।  जिले की सकारात्मकता दर 10 प्रतिशत से कम और ऑक्सीजन की मात्रा 40 प्रतिशत से कम होनी चाहिए। ठाणे उन 14 जिलों की सूची में शामिल नहीं है, जिन्होंने इसे पूरा किया है। ठाणे जिला चार में से तीन मापदंडों को पूरा कर रहा है और वैक्सीन की पहली खुराक लेने वालों की संख्या 86 प्रतिशत है।  अकेले इन मापदंडों में ठाणे शामिल नहीं था।
जहां राज्य सरकार ने प्रतिबंधों में ढील दी है, वहीं मनपा ने एक अलग प्रशासनिक घटक पर विचार किया है और जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को उस क्षेत्र में कोरोना प्रतिबंधों में ढील देने का अधिकार दिया है।  इसी के तहत आज जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की आपात बैठक हुई।  नवी मुंबई मनपा क्षेत्र में वैक्सीन की पहली खुराक 113 फीसदी और दूसरी खुराक 98 फीसदी है। ठाणे मनपा क्षेत्र में पहली खुराक 90 फीसदी और दूसरी खुराक 74 फीसदी है। जिलाधिकारी नार्वेकर ने कहा कि शेष नगरपालिका क्षेत्रों में प्रतिबंध यथावत रहेगा।  मुंबई मनपा क्षेत्र में कार्यरत लेकिन ठाणे जिले में रहने वाले सरकारी, अर्ध-सरकारी और निजी प्रतिष्ठानों में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों ने मुंबई और अन्य मनपा क्षेत्रों में वैक्सीन की पहली खुराक ली है। इसलिए प्राधिकरण की आज की बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि ठाणे जिले को कोरोना प्रतिबंधों के मापदंड में मुंबई महानगरीय क्षेत्र का हिस्सा माना जाए।  ऐसे में ठाणे जिले की मनपा और नगर पालिका क्षेत्र को प्रतिबंधों में में छूट का लाभ मिले। इस संबंध में राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजने का निर्णय लिया गया है।

संबंधित पोस्ट

शॉपर्स स्टॉप का निजी ब्रांड ‘कशिश’ उत्सव को अगले स्तर पर ले जाता सान्या मल्होत्रा ​​के साथ

Aman Samachar

भिवंडी में 5 जुआरियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Aman Samachar

यूक्रेन से लौटे भारतीय छात्रों का साल बर्बाद नहीं होगा –  संजय केलकर

Aman Samachar

रेनो इंडिया ने फेस्टिव सीजन को सेलीब्रेट करने के लिए काइगर, ट्राइबर और क्विड का लिमिटेड एडिशन पेश

Aman Samachar

पथविक्रेता व फेरीवालों से प्रधानमंत्री पथविक्रेता आत्मनिर्भर योजना का लाभ उठाने का आवाहन 

Aman Samachar

 आकाश बायजू’स के 1,06,870 छात्रों ने प्रतिष्ठित नीट यूजी एग्जामिनेशन 2023 को किया क्वालीफाई 

Aman Samachar
error: Content is protected !!