Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

विश्व उपभोक्ता अधिकार दिवस: पीएनबी ने बेहतर ग्राहक सेवा के लिए कई पहल शुरू की

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] विश्व उपभोक्ता दिवस प्रति वर्ष 15 मार्च को उपभोक्ताओं के अधिकारों और आवश्यकताओं की संप्रभुता और सर्वोच्चता को चिह्नित करने के लिए मनाया जाता है और निष्पक्ष और न्यायपूर्ण व्यवहार के लिए उनके दावे पर प्रकाश डाला जाता है। इस वर्ष की बुनियादी थीम “फेयर डिजिटल फाइनेंस” है और बैंक अपने ग्राहकों की विविध वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करने और उन्हें संतुष्ट करने के लिए अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म का लाभ उठाने का प्रयास करता है, साथ ही साथ हर समय उनके हितों की रक्षा और उन्हें बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।पीएनबी बैंक ने अपने कॉर्पोरेट कार्यालय में विश्व उपभोक्ता अधिकार दिवस मनाया, जिसकी अध्यक्षता प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने की थी।

               मुख्य महाप्रबंधक परिचालन, गौरी प्रसाद शर्मा ने अपने उद्घाटन भाषण के साथ सभा का स्वागत किया। इसके बाद, प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी, अतुल कुमार गोयल ने सभा को संबोधित किया जहां उन्होंने सबसे कमजोर लोगों सहित आबादी के सभी वर्गों तक पहुंचकर त्वरित और उत्तरदायी ग्राहक सेवा प्रदान करने के महत्व को रेखांकित किया। ग्राहक केंद्रितता पर बैंक के निरंतर ध्यान को इस तथ्य से और भी रेखांकित किया गया है कि प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने अपने सभी स्टाफ सदस्यों को एक आंतरिक संदेश में स्पष्ट रूप से ग्राहकों के हितों को पहले रखने की आवश्यकता से अवगत कराया और बैंक द्वारा की गई सभी गतिविधियों और प्रयासों में उनकी आकांक्षाओं और आवश्यकताओं को पूरा करने के प्रयास से अवगत कराया, चाहे वह एक नया उत्पाद / सेवा शुरू करना हो या उन्हें नियमित सेवा प्रदान करना हो।

             इस आयोजन ने डिजिटल एजेंडा को बढ़ावा देने और डिजिटल बैंकिंग सेवाओं की अधिकता तक पहुंच प्रदान करने पर जोर देने के साथ बेहतर ग्राहक सेवा और ग्राहक सुगमता के लिए कोलेटरल का शुभारंभ और परिचालन किया गया। ग्राहक सेवा एक ऐसी पहल है, जो शाखाओं और फील्ड स्टाफ के लिए एक इन-हाउस एस्केलेशन मैट्रिक्स है, जो त्वरित ग्राहक शिकायत निवारण, कम टीएटी और ग्राहक शिकायतों के तेजी से समाधान के माध्यम से बेहतर ग्राहक सेवा प्रदान करता है।ग्राहक ईज (EASE)  खाता खोलने की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल है जिसके माध्यम से एक बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान किया जा सकता है। संचय पीएनबी द्वारा सभी डिजिटल पेशकशों पर कार्यबल की रूपरेखा तैयार करने और उन्हें सशक्त बनाने की तीसरी पहल है। इसके साथ ही, बैंक ने डिजिटल पेशकशों के साथ-साथ पॉडकास्ट लॉन्च किया है और ग्राहकों को इसका अधिकतम लाभ उठाने में सक्षम बनाने के लिए कैपस्टोन पीएनबी वन एप्लिकेशन के लिए वीडियो का एक सेट जारी किया है।

संबंधित पोस्ट

दुर्गाडी पुल और राजणोली फ्लाईओवर की नई लेन का मंत्री एकनाथ शिंदे के हाथो लोकार्पण

Aman Samachar

कानूनी सेवा शिविर नागरिकों के न्यायसंगत अधिकारों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए उपयोगी  – न्यायमूर्ति ए. ए. सैयद

Aman Samachar

कूपर कॉर्पोरेशन ने वेस्टर्न मार्केट के लिए 5KVA से 250KVA तक की एक विश्वस्तरीय जेनसेट सीरीज पेश की 

Aman Samachar

एच एस सी में रईस जूनियर कालेज का शानदार परीक्षाफल 

Aman Samachar

सभी छात्रों के टीकाकरण को दें प्राथमिकता अन्यथा होगी कार्रवाई – मनपा आयुक्त 

Aman Samachar

भटके विमुक्त जाति , जनजाति समाज ने अपनी मांगों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर किया प्रदर्शन 

Aman Samachar
error: Content is protected !!