Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

आकाश+बायजू, दिल्ली की स्टूडेंट सारा कुकरेजा ने एनएसटीएसई 2022 में हासिल की इंटरनेशनल रैंक 

आकाश+बायजू, दिल्ली की स्टूडेंट सारा कुकरेजा ने एनएसटीएसई 2022 एक्जामिनेशन में इंटरनेशनल रैंक व एनएसओ में इंटरनेशनल रैंक हासिल की 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ]  टेस्ट प्रिपरेटरी सर्विसेस में नेशनल लीडर, आकाश+बायजू, दिल्ली की छात्रा सारा कुकरेजा, ने एनएसटीएसई (नेशनल-लेवल साइंस टैलेंट सर्च एक्जामिनेशन) 2022 में इंटरनेशनल रैंक 1 हासिल करके संस्थान और देश को गौरवान्वित किया है। इस एक्जाम में सारा ने 60 में से 54 अंक प्राप्त किए। उन्होंने कक्षा 12 के टॉप 100 इंटरनेशनल एचीवर्स में रैंक 1 हासिल किया है और मेडिसीन के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती हैं।

         सारा ने प्रतिष्ठित नेशनल साइंस ओलंपियाड(एनएसओ) में भी इंटरनेशनल रैंक 2 पाकर एक और उपलब्धि हासिल की है।इस उपलब्धि के बारे में बताते हुए आकाश+बायजू के मैनेजिंग डायरेक्टरश्री आकाश चौधरी ने कहा: एनएसटीएसई 2022 एक्जामिनेशन में सारा कुकरेजा की शानदार सफलता से हम खुश हैं। हमारे स्टडी मैटेरियल्स को बहुत ध्यान से तैयार किया गया है ताकि छात्रों की एनालिटिकल थिंकिंग एबिलिटी को बेहतर बनाया जा सके। प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए मौलिक विषयों की स्पष्ट समझ होना बेहद जरूरी है। साथ ही ओवरऑल लर्निंग एबिलिटी और एजुकेशनल परफॉर्मेंस में सुधार के लिए आकाश+ बायजू का निरंतर प्रयास जारी है। भविष्य में सारा के लिए मैं और अधिक सफलता की कामना करता हूं।”

          एनएसटीएसई गणित और विज्ञान में शैक्षिक कौशल का आकलन करने के लिए एक डायग्नोस्टिक टेस्ट है। यूनिफाइड काउंसिल द्वारा आयोजित परीक्षाओं में अब तकलगभग 11,000,000 छात्र हिस्सा ले चुके हैं। एनएसटीएसई टॉपर को 2,00,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाता है। हर राज्य से टॉप थ्री रैंक पाने वालों को एक स्पेशल एनकरेजमेंट अवार्ड दिया जाता है। इसके सिलेबस में भौतिक विज्ञानरसायन विज्ञानजीव विज्ञानगणित,क्रिटिकल थिकिंग और सामान्य विज्ञान शामिल हैं। 

           एनएसओ एक्जाम्स, साइंस ओलंपियाड फाउंडेशन (एसओएफद्वारा हर साल आयोजित किये जाते हैं। एनएसओ एक स्कॉलरशिप एक्जाम है जिसका उद्देश्य कठिन टेस्ट के माध्यम से कक्षा 1 से कक्षा 12 में पढ़ने वाले छात्रों के बीच साइंटिफिक रीजनिंग और तार्किक क्षमता का विकास करना है। एसओएफ एनएसओ लेवल 1 और पर आयोजित किया जाता है। लेवल 1, कक्षा से 12वीं तक के सभी छात्रों के लिए आयोजित किया जाता है जबकि वे छात्र जो लेवल एक्जाम (कक्षा 3 -12 से) को क्वालिफाई करते हैंवे ही लेवल एक्जाम में बैठ सकते हैं। इंटरनेशनल रैंक होल्डर को 50,000 रुपयेमेडल दिया जाता है जबकि रैंक होल्डर 2 को 25,000 रुपयेमेडल दिया जाता है। 

              आकाश+बायजू का लक्ष्य छात्रों को एकेडमिक सफलता हासिल करने में उनकी मदद करना है। करिकुलम व कंटेंट डेवलपमेंट और फैकल्टी ट्रेनिंग व मॉनिटरिंग के लिए नेशनल एकेडमिक टीम के नेतृत्व में इसका एक सेंट्रलाइज्ड इन-हाउस प्रोसेस है। सालों के दौरानआकाश+बीवाईजेयू के छात्रों ने विभिन्न मेडिकल और इंजीनियरिंग इंट्रेस एक्जाम्स और एनटीएसईकेवीपीवाई और ओलंपियाड्स जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में एक प्रूवेन सेलेक्शन ट्रैक रिकॉर्ड दर्शाया है।  

आकाश+बायजू के बारे में 

         आकाश+बायजू, मेडिकल(नीट) और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (जेईई), स्कूल/बोर्ड एक्जाम्स के साथ ही एनटीएसई, केवीपीवाई व ओलंपियाड्स जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए कॉम्प्रिहेंसिव टेस्ट प्रिपरेटरी सर्विसेस उपलब्ध कराता है। “आकाश” ब्रांड क्वालिटी कोचिंग और विभिन्न मेडिकल (एनईईटी) और जेईई/इंजीनियरिंग इंट्रेस एक्जामिनेशंस, स्कॉलरशिप एक्जाम्स और ओलंपियाड्स में एक सफल स्टूडेंट सेलेक्शन ट्रैक रिकॉर्ड से जुड़ा है। टेस्ट प्रिपरेटरी इंडस्ट्री में ऑपरेशन के 33 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ, कंपनी के पास मेडिकल और इंजीनियरिंग इंट्रेस एक्जाम्स और अनेक फाउंडेशन लेवल स्कॉलरशिप एक्जाम्स / ओलंपियाड्स में बड़ी संख्या में सेलेक्शंस हैं। इसका 250+  आकाश सेंटर्स का एक पैन इंडिया नेटवर्क है जहां हर वर्ष 2,75,000 से अधिक छात्र प्रवेश लेते हैं। आकाश+बायजू ग्रुप में थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड (बायजू) के साथ-साथ दुनिया की सबसे बड़ी निजी इक्विटी फर्म ब्लैकस्टोन ने निवेश किया है।

संबंधित पोस्ट

जौनपुर में फिल्म अभिनेत्री मणि भट्टाचार्य पर हमला की घोर निंदा,अभिनेता मयंक दुबे सरकार को देंगे ज्ञापन

Aman Samachar

उपवन में रूद्र प्रतिष्ठान की ओर वृक्षारोपण व वृक्षों की सिंचाई कर दिया पर्यवरण संरक्षण का सन्देश

Aman Samachar

कोहिनूर ग्रुप ने मेगा सितंबर का सफलतापूर्वक किया समापन

Aman Samachar

कोगोपोर्ट और आईआईएम अमृतसर ने ग्‍लोबल लॉजिस्टिक्‍स एवं फ्रेट मैनजमेंट में पोस्‍ट-ग्रेजुएशन का पहला बैच किया पूरा 

Aman Samachar

फ्रीवे को ठाणे तक बढ़ाए जाने , आनंदनगर-साकेत एलिवेटेड रोड, साकेत-गायमुख बाईपास को भी मंजूरी – एकनाथ शिंदे 

Aman Samachar

महामहिम राज्यपाल के जन्म दिन के अवसर पर फूलों का पौधारोपण किया 

Aman Samachar
error: Content is protected !!