Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

ईकॉम एक्सप्रेस ने अपने डिलिवरी पार्टनर प्रोग्राम के लिए 55,000 पंजीकरण होने का किया खुलासा

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] ई-कॉमर्स इंडस्ट्री के लिए नए जमाने की प्रौद्योगिकी-संचालित एंड-टू-एंड लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदाताईकॉम एक्सप्रेस लिमिटेड ने घोषणा की है कि सितंबर 2021 में हुए अपने लॉन्च के बाद से डिलिवरी पार्टनर नियुक्त करने के लिए उसने अपने ईकॉम संजीव‘ नामक समर्पित ऐप पर 55,000 से ज्यादा गिग कर्मचारियों का पंजीकरण कर लिया है। 

काम के फ़्लेक्सिबल समय में ग्राहकों को ई-कॉमर्स शिपमेंट डिलिवर करके अपनी कमाई बढ़ाने वाले व्यक्तियों को पार्ट-टाइम अवसर देना कंपनी के डिलिवरी पार्टनर प्रोग्राम का उद्देश्य है। ईकॉम एक्सप्रेस के गिग मॉडल के माध्यम से काम करने वाले डिलिवरी पार्टनर 15,000 रुपये से लेकर 60,000 रुपये प्रति माह तक कमा सकते हैं। 

लगभग 60 प्रतिशत पंजीकरण टियर 4 शहरों और कस्बों से हुए हैंजो उन क्षेत्रों में गिग अवसरों के प्रति उत्पन्न भारी आत्मीयता का संकेत देते हैं। सबसे ज्यादा पंजीकरण वाले शीर्ष 10 शहरों / कस्बों में दिल्लीबेंगलुरुमुंबईहैदराबादचेन्नईकोलकातापुणेलखनऊगुरुग्राम और पटना शामिल हैं। महाराष्ट्र ें लगभग 10000 गिग कर्मचारी डिलिवरी पार्टनर के रूप में ईकॉम एक्सप्रेस के साथ पार्ट टाइम जुड़ने हेतु अपना पंजीकरण करा चुके हैं। इनमें से अधिकांश पंजीकरण मुंबईपुणेनागपुरथाइन और नासिक सहित महाराष्ट्र के अन्य शहरों से भी हुए हैं। 

ईकॉम एक्सप्रेस के चीफ पीपल ऑफिसर सौरभ दीप सिंगला ने बतायापिछले साल अपना ईएसपी प्रोग्राम लॉन्च करने के बाद हमने छात्रोंगृहणियों और ऐसे व्यक्तियों के लिए अवसर पैदा किए हैंजो अपने अतिरिक्त समय के दौरान ई-कॉमर्स शिपमेंट वितरित करके अपनी आय बढ़ाना चाहते हैं। यह फ्लैगशिप कार्यक्रम गिग वर्कफोर्स को सशक्त बनाने के साथ-साथ कंपनी को ऑनलाइन ऑर्डर किए गए उत्पाद अंतिम ग्राहकों के दरवाजे पर सुरक्षित रूप से डिलिवर करने के लिए रफ्तारविश्वसनीयता और प्रभावी लॉजिस्टिक्स समाधान सुनिश्चित करने को लेकर अपनी वितरण क्षमताएं बढ़ाने में भी मदद करता है।“ 

कंपनी ने डिलिवरी पार्टनर्स के काम की निरंतरता के आधार पर अटेंडेंस बोनस देने सहित कई अन्य लाभों की पेशकश करने के अलावा किसी भी अनहोनी से बचाने के लिए उनका 2 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा कराने का ऐलान किया है। मौजूदा पार्टनर्स को पुरस्कृत करते हुए इनकी संख्या बढ़ाने के लिए समय-समय पर रेफरल प्रोग्राम भी चलाए जाते हैं। डिलिवरी पार्टनर्स के साथ जुड़ाव मजबूत करने के लिए ईकॉम एक्सप्रेस ने उन्हें कई आकर्षक लाभ प्रदान करने हेतु प्रमुख ब्रांडों के साथ सहभागिता की है। 

कोई भी व्यक्तिचाहे पुरुष हो या महिलाअनुभवहीन हो या अनुभवी  गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध ईकॉम संजीव ऐप का इस्तेमाल करते हुए इस पार्ट-टाइम नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन करके अतिरिक्त आय कमा सकता है। उनको अपने पसंदीदा टाइम स्लॉट और कार्यदिवस चुनने की छूट होगी। 

ईकॉम एक्सप्रेस का डिलिवरी पार्टनर बनने के लिए उम्मीदवारों के पास अपना वैध आधार कार्ड होना अनिवार्य है। खुद का वाहन हो तो उचित है! और उनके पास एक स्मार्टफोन होना जरूरी है। ईकॉम एक्सप्रेस खुद का कोई वाहन न रखने वाले गिग कर्मचारियों को भी अपना पंजीकरण कराने और काम करने की इजाजत देती है। नामांकन के लिए सभी व्यक्तिगत दस्तावेज ईकॉम संजीव ऐप के माध्यम से अपलोड किए जा सकते हैं और निकटतम ईकॉम एक्सप्रेस केंद्र में असली दस्तावेज (पैन कार्ड, बैंक खाता) देख कर ऑनलाइन सत्यापन किया जाता है। यह ऐप डिलिवरी पार्टनर्स को अपना नजदीकी इलाका चुनने के लिए आस-पास के डिलिवरी केंद्रों की सूची भी दिखाता है। 

बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए ईकॉम एक्सप्रेस ने अपने स्वामित्व वाले SATHi नामक ऐप को अपग्रेड कर दिया है। तेज प्रदर्शन के लिए पार्टनर इस ऐप का उपयोग डिलिवरी करने में किया करते हैं। इसमें हल्का जीपीएस डेटा चलने से बैटरी का इस्तेमाल भी घट जाता है, जिससे डिलिवरी पार्टनर्स के लिए डिलिवरी करना आसान और कार्यक्षम हो जाता है। 

 इच्छुक डिलिवरी पार्टनर ईकॉम संजीव ऐप का इस्तेमाल करके साइन अप कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए देखें: https://ecomexpress.in/delivery-partner/

संबंधित पोस्ट

कोविड अस्पताल में डेढ़ लाख लेकर मरीज को भर्ती करने का मामला, महापौर से दिया जांच का आदेश

Aman Samachar

अमृता विश्व विद्यापीठम द्वारा तीन सौ पचास अफ़्रीकी छात्रों को छात्रवृत्ति 

Aman Samachar

इस रक्षाबंधन पर ये Smartwatch बन सकती हैं गिफ्ट का बेस्ट ऑप्शन, कीमत 2499 रुपये से शुरू

Admin

गैस सिलेंडर विस्फोट से घर में लगी आग सेसारा सामान जलकर राख

Aman Samachar

विधानसभा सत्र की मंज़ूरी मिलने के बाद अब अपने MLAs को दूसरे शहर में शिफ्ट कर सकते हैं CM गहलोत

Admin

भारत के साथ मजबूती से खड़ा हुआ ऑस्ट्रेलिया, LAC पर यथास्थिति बदलने के एकतरफा प्रयास का किया विरोध

Admin
error: Content is protected !!