Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कोरोना मरीजों की बढती संख्या और संभावित चौथी लहर से मनपा प्रशासन सतर्क 

ठाणे [ युनिस खान ] कोरोना की संभावित चौथी लहर की आशंका को लेकर केंद्र और राज्य सरकार सतर्क हो गयी हैं। पिछले कुछ दिनों में ठाणे शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से मनपा का स्वास्थ्य विभाग ने एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसके तहत मनपा के 30 स्वास्थ्य केंद्रों के माध्यम से संदिग्ध मरीजों की जांच पर जोर दिया जा रहा है। मनपा प्रशासन जहाँ पहले 150 से 200 के आसपास के परीक्षण किए जा रहे उसे अब बढ़ाकर 700 से 750 प्रति दिन कर दिए गए हैं।
         ठाणे मनपा क्षेत्र में पिछले पांच से छह माह से कोरोना के प्रकोप को देखते हुए पाबंदियों में ढील दी गई है। और मास्क का उपयोग अनिवार्य से ऐच्छिक कर दिया गया है। हालांकि केंद्र और राज्य सरकारों ने कोरोना की संभावित चौथी लहर को देखते हुए एक बार फिर स्वास्थ्य एजेंसियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है।
       पिछले कुछ दिनों में ठाणे शहर में मरीजों की संख्या 10 से बढ़कर 15 हो गई थे अब शहर में कोरोना मरीजों की संख्या 27 से 37 प्रतिदिन पहुंच गई है। ठाणे मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा ने अप्रैल के अंत में समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग को कोरोना टेस्ट बढ़ाने के निर्देश दिए थे। इसका कार्यान्वयन मई के पहले सप्ताह में शुरू हो गया है।

        ठाणे में कोरोना के प्रकोप के कारण प्रतिदिन कोरोना टेस्ट की संख्या लगभग 150 से 200 थी। मनपा आयुक्त डा शर्मा द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार 30 स्वास्थ्य केंद्रों के माध्यम से टेस्ट बढ़ा दिया गया है। मनपा उपायुक्त मनीष जोशी ने बताया कि इसके अनुसार बाह्य रोगी विभाग में आने वाले 1,200 मरीजों में 700 से 750 संदिग्ध मरीजों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

बिक्री के लिए लाए गए 65 बकरों की मौत

Aman Samachar

डोंबिवली एमआयडीसी की शक्ति प्रोसेस कंपनी में लगी भीषण आग

Aman Samachar

छोटे बुनकरों व शिल्पकारों के बीच उद्यमशीलता बढाने के लिए आईआईएम- संबलपुर और सिडबी ने मिलाया हाथ 

Aman Samachar

सौतेली माँ की हत्या कर मुंब्रा से फरार आरोपी गुजरात से गिरफ्तार 

Aman Samachar

प्रामेरिका लाइफ इंश्योरेंस ने जीते दो अवार्ड

Aman Samachar

राजीव गांधी मेडिकल कॉलेज छात्रावास के नवीनीकरण का मनपा आयुक्त ने किया निरिक्षण 

Aman Samachar
error: Content is protected !!