Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

नालों की सफाई अधूरी छोड़ने को लेकर क्रिकेट खेलकर मनसे ने किया अनोखा आन्दोलन

ठाणे [ युनिस खान ] पिछले कुछ दिनों से शहर के नालों की सफाई को लेकर मनपा प्रशासन की ओर से दावे किये जा रहे हैं। नाला सफाई का पोल खोलने के लिए मनसे कार्यकर्ताओं ने गंदे नाले में क्रिकेट खेलकर मनपा का ध्यान आकृष्ट कराया है। गांधीनगर में  मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा ने 19 मई को नाला सफाई का निरिक्षण करने के लिए दौरा किया। आयुक्त के जाते ही नाला की सफाई का काम रोक दिया और ठेकेदार ने नाला साफ करने का काम अधुरा छोड़ दिया। इसके खिलाफ मनसे के जनहित विधि विभाग के शहर अध्यक्ष स्वप्निल महिंद्राकर के नेतृत्व में उसी नाले में क्रिकेट खेल कर विरोध व्यक्त किया है।
          ठाणे मनपा ने प्रभाग समिति स्तर नाला सफाई का काम शुरू किया गया है और यह बात सामने आ रही है कि प्रभाग समिति के अधिकारी मनपा आयुक्त को सही जानकारी न देकर गुमराह करा रहे हैं। मुख्य नाला ठाणे के गांधीनगर में है इस नाले के क्षेत्र में करीब 10,000 झोपड़ियां हैं। इस क्षेत्र के सभी नाले व उप नाले भी गंदगी से भरे दिख रहे हैं। नाले की सफाई अब तक पूरी नहीं हुई है।
            मनपा हर साल नालों की सफाई करती है फिर भी ठाणे में कई महत्वपूर्ण जगहों पर बरसात में पानी भर जाता है। नालों की सफाई नहीं होने से इसका खामियाजा नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है।  हर बार साफ-सफाई सिर्फ कागजों पर की जाती है लेकिन वास्तविक सफाई दिखाकर काम अधूरा छोड़ दिया जाता है। देखा जाता है कि नाले से निकलने वाला कचरा नाले के किनारे फेंका जाता है। महिंद्रकर ने मांग की है कि आयुक्त मनसे की ओर से उठाये जा रहे मुद्दे पर ध्यान दें।
             नाले में क्रिकेट खेलकर किए अनोखे आंदोलन में मनसे के अवधेश सिंह, देवेंद्र कदम, किशोर पाटिल, हीरा पासी, राजकुमार गौड़, विनोद सोनवणे, राजू गुप्ता, संतोष वाल्मीकि, विवेक गौतम, वैभव ठाकरे ने हिस्सा लिया।  इन नालों की सफाई के लिए संबंधित अधिकारियों और ठेकेदारों के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं करता है, तो मनसे की ओर से और अधिक तीव्र आंदोलन किया जायेगा।  इस आशय की चेतावनी मनसे जनहित व विधि विभाग के शहर अध्यक्ष महिन्द्रकर ने दी है।

संबंधित पोस्ट

शिवशांति प्रतिष्ठान की ओर वाघविल रोड किनारे किया गया वृक्षारोपण

Aman Samachar

कांग्रेस के नवनियुक्त पदाधिकारियों का मुलुंड में किया सत्कार

Aman Samachar

जीएम मोमिन वीमेंस कॉलेज में “इस्लामी साहित्य की रोशनी में पौधों का महत्व” विषय पर राष्ट्रीय सम्मेलन संपन्न 

Aman Samachar

डॉ. अग्रवाल हेल्थ केयर लिमिटेड ने टीपीजी ग्रोथ और टेमासेक से 1,000 करोड़ रुपए से अधिक की जुटाई फंडिंग 

Aman Samachar

अमृताश्री अम्मा के आश्रम ने कोविड-19 राहत के लिए वित्तीय सहायता में 85 करोड़ रुपये खर्च किए 

Aman Samachar

गणेश मूर्ति विसर्सन के लिए मोबाईल सुविधा उपलब्ध रहेगी – मनपा आयुक्त 

Aman Samachar
error: Content is protected !!