Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मनपा की शिवाजी अस्पताल में 24 घंटे में 18 मरीजों की मौत से मचा हडकंप 

ठाणे [ युनिस खान ] पिछले दो दिन में 18 और एक सप्ताह में 27 मरीजों की मौत होने का दिल दहलाने वाली घटना मनपा के छात्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में सामने आई है। इस घटना से शासन प्रशासन की नींद उड़ गयी है। मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में अस्पताल का दौरा करने वाले राज्य के शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर ने विशेष जांच समिति के से जांच कराके 48 घंटे में रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

       ठाणे मनपा संचालित छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में 500 बेड की क्षमता है और 600 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। शनिवार और रविवार दो दिनों में 18 मरीजों की मृत्यु हो गयी है। मृतकों में 6 मरीज ठाणे के बताये गए है जबकि अन्य ठाणे जिले व आसपास के उपनगरों के हैं। इसके पीछे मेडिकल अस्पताल में स्टाफ और सुविधाओं का आभाव मन जा रहा है। मरीजों की मौत की घटना सामने आने पर आज राज्य के शिक्षा मंत्री केसरकर ने अस्पताल का दौराकर स्थिति का निरिक्षण किया।  इस दौरान उन्होंने कहा कि जे जे अस्पताल के विशेषज्ञ डाक्टरों की विशेष टीम से जांच कराया जायेगा और 48 घंटे में रिपोर्ट मांगी जायेगी। इसके लिए जो भी दोषी पाए गए लोगों बक्शा नहीं जायेगा। महिला व  बाल विकास मंत्री अदिति तटकरे ,  विधायक डा जितेन्द्र आव्हाड , मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर समेत विविध राजनितिक दलों के नेताओं ने भी अस्पताल का दौरा किया।

        स्थानीय विधायक व राकांपा नेता डा जितेन्द्र आव्हाड ने कहा कि 2 दिन पहले 5 मरीजों की मृत्यु होने पर हमने शासन प्रशासन को सचेत किया था। मेरी बात पर सरकार और मनपा प्रशासन ने गंभीरता से ध्यान दिया होता तो इतनी बड़ी संख्या में मरीजों की जान नहीं जाती। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग टीवी के सामने आकर अपना पक्ष रखते नजर आ रहे हैं। जो लोग चले गए हैं उनके परिवार वालों पर क्या बीत रही है। अस्पताल का पक्ष लेने वालों के मन में इसका कोई डर या अफसोस नहीं है। इसका जवाब प्रशासन को देना होगा साथ ही इन 17 लोगों की मौत की जिम्मेदारी भी किसी को लेनी होगी।

संबंधित पोस्ट

बहुत जल्द होगी भोजपुरी फ़िल्म नमक इश्क़ की शूटिंग

Aman Samachar

रेंटोकिल इनिशियल हाइजीन ने सैनी प्रो ग्रीन लॉन्च किया

Aman Samachar

ठाणे में पक्षी व प्राणियों के लिए स्मशान भूमि विकसित करने की मांग 

Aman Samachar

केवणीदिवे के विकास काम का सांसद कपिल पाटील के हाथो हुआ लोकार्पण

Aman Samachar

कांग्रेस ने मनपा क्षेत्र के अनधिकृत निर्माण की शिकायत लोकायुक्त से करेंगे – एड विक्रांत चव्हाण 

Aman Samachar

Numeric ने UPS मेंटीनेस में सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस स्थापित किेए 

Aman Samachar
error: Content is protected !!