Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

प्रैक्टिकली के फ्री ऑनलाइन समर वर्कशॉप के साथ, स्टूडेंट्स करेंगे फन  

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] भारत के पहले इमर्सिव और एक्सपेरिमेंटल लर्निंग ऐप, प्रैक्टिकली(Practically) ने अपने सभी लाइव क्लास स्टूडेंट्स के लिए 25 अप्रैल से शुरू होने वाले चार से छह सप्ताह की अवधि के अपने पॉपुलर समर वर्कशॉप का दूसरा एडिशन लॉन्च किया है। नए यूजर्स सिर्फ 225/- प्रति माह के आकर्षक मासिक शुल्क पर प्रैक्टिकली लाइव (ऑनलाइन क्लासेस) की सदस्यता लेकर इसका लाभ उठा सकते हैं। जल्द रजिस्ट्रेशन कराने वाले वाउचर कोड PractSumr30 का इस्तेमाल करके सभी एनुअल सब्सक्रिप्शन पर 30% की छूट पा सकते हैं।

         देश भर के छात्रों की वर्तमान जरूरतों को समझने के लिए, प्रैक्टिकली ने एक रिसर्च सर्वे किया जिसमें ये बात सामने आई कि इस साल की गर्मियों में सबसे ज्यादा छात्र अपनी एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटी के रूप में ग्राफिक डिजाइनिंग (56%) और गेम डेवलपमेंट (53%) से जुड़े कोर्स करना चाहते हैं। इसके बाद फोटोग्राफी और म्यूजिक (50%), रोबोटिक्स (44%) और वेबसाइट डेवलपमेंट (43%) का स्थान रहा। छात्रों की जरूरतो को समझने के बाद, वर्कशॉप को इन 6 कोर्सेस के साथ समग्रता से डिजाइन किया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि छात्रों की प्राथमिकताओं को सबसे ऊपर रखा जाए और उन्हें बेस्ट फैकल्टी, टूल्स और रिसोर्सेज का इस्तेमाल करते हुए पढ़ाया जाए।

       समर वर्कशॉप में, छात्र अपनी व्यक्तिगत रुचि के आधार पर ऑफर किए गए एक या सभी कोर्सेस के लिए खुद को एनरॉल कर सकते हैं। वर्कशॉप को सफलतापूर्वक पूरा करने पर, छात्रों को एक ऑफिशियल सर्टिफिकेट मिलेगा। वर्कशॉप में 3 एसटीईएम(STEM) कोर्सेस हैं जो छात्रों को एडवांस्ड टूल्स और सॉफ्टवेयर्स की मदद से गेम, वेबसाइट और रोबोट बनाना सीखाते हैं। क्रिएटिव माइंड की खुराक के लिए, वर्कशॉप में ग्राफिक डिजाइनिंग, म्यूजिक और फोटोग्राफी से जुड़े कोर्सेज भी शामिल हैं।

      रॉबलॉक्स का उपयोग करते हुए गेम डेवलपमेंट, वर्कशॉप में एक और एक्साइटिंग एलीमेंट है जो आपके भीतर छिपे हुए गेमर को बाहर लाएगा। ये कोर्सेज रॉबलॉक्स प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हुए गेम डेवलपमेंट के बेसिक्स को सीखने में मददगार होंगे। साथ ही छात्रो को, लुआ कोडिंग लैंग्वेज का एक्सेस मिलेगा। इनके अलावा, कोर्स में आप स्क्रिप्ट तैयार करने के तरीके, ऑब्जेक्ट्स स्पॉन बनाना, अपने ह्यूमनॉइड रोबॉक्स प्लेयर को प्रोग्राम करने के तरीके के अलावा और भी बहुत कुछ सीखेंगे।

वेबसाइट डेवलपमेंट कोर्स वर्डप्रेस का इस्तेमाल करते हुए ब्लॉगिंग साइट व बिजनेस या पर्सनल उपयोग के लिए एक स्टैंडर्ड वेबसाइट बनाने में छात्रो के लिए मददगार होगा, जो एक फ्री ओपन-सोर्स ब्लॉगिंग टूल और कंटेंट मैनेजमेंट सिस्टम है।

रोबोटिक्स कोर्स, अर्दुइनो यूनो बोर्ड के जरिए विभिन्न प्रोजेक्ट्स और एप्लीकेशंस मसलन – कंट्रोल मोटर्स, एक्चुएटर्स, सिग्नल लाइट आदि बनाने में मदद करके छात्रों के एआई और संबंधित कॉन्सेप्ट्स को मजबूत करता है।

ग्राफिक डिजाइनिंग कोर्स 2डी डिजाइन सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हुए डिजिटल आर्ट, अमेजिंग इमेजेज और स्मार्ट आर्ट बनाने में छा6 के लिए मददगार होगा।

फोटोग्राफी कोर्स में फोटोग्राफी की बारीकियों को समझने का मौका मिलेगा। यह कोर्स आईएसओ, एपर्चर, एक्सपोजर, बेहतरीन पिक्चर्स पाने के लिए डायनामिक्स ऑफ लाइट, मोबाइल और मैक्रो फोटोग्राफी के साथ ही और भी बहुत कुछ सीखाएगा।

म्यूजिक (वोकल) कोर्स विभिन्न रागों और परफॉर्मिंग आर्ट्स की दुनिया में गहरी समझ देता है। यहां छात्रों को अलंकार, बंदिश, राग भूपाली आदि से रूबरू होने का मौका मिलेगा।

संबंधित पोस्ट

शिवशांती प्रतिष्ठान की ओर से आरपीएफ जवानों का किया गया सम्मान

Aman Samachar

बारवी बाँध प्रभावितों को सुविधाएं उपलब्ध करने व समय से काम पूरा करने का अधिकारीयों को निर्देश 

Aman Samachar

मनपा के दो मृत कर्मचारियों के आश्रितों को दिया दस लाख रूपये सानुग्रह अनुदान 

Aman Samachar

कोरोना नियमों का उलंघन करने वाले दो आक्रेस्ट्रा बार समेत पांच बार सील 

Aman Samachar

महाराणा प्रताप राजपूत महासंघ ने किया वृक्षारोपण

Aman Samachar

भाजपा के जन की बात कार्यक्रम में 500 से अधिक शिकायतें आने का दावा

Aman Samachar
error: Content is protected !!