Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मुंब्रा कौसा की आलीशान इमारत मलिक रेजीडेंसी में 17 बिजली के मीटरों में हुई छेड़छाड़ 

टोरेंट ने दी बिजली मीटरों से छेड़छाड़ करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी
ठाणे [ अमन न्यूज नेटवर्क ] शील-मुंब्रा-कलवा (एसएमके) क्षेत्र के अधिग्रहण के बाद से, टोरेंट पावर लिमिटेड (टीपीएल) पुराने ट्रांसफार्मर, लाइन, पुराने और दोषपूर्ण मीटर आदि के उन्नयन और प्रतिस्थापन सहित व्यवस्थित नेटवर्क सुधार द्वारा बिजली आपूर्ति की स्थिति में सुधार पर काम कर रहा है।
       हालांकि, क्षेत्र में नुकसान बढ़ रहा हैं; इसका एक कारण बिजली चोरी है जो एसएमके क्षेत्र में बड़े पैमाने पर है। बिजली चोरी को समाप्त करने के लिए, टीपीएल प्रबंधन ने टीम के सदस्यों को अनधिकृत बिजली का उपयोग करने और बिजली के मीटर से छेड़छाड़ करने जैसी विभिन्न बिजली चोरी गतिविधियों में शामिल उपभोक्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। तदनुसार, टीपीएल की टीम क्षेत्र में बिजली चोरी को खत्म करने की दिशा में लगातार काम कर रही है।
         टीपीएल अधिकारियों ने पाया है कि एसएमके क्षेत्र में बिजली चोरी में मुंब्रा अव्वल है। लोग मीटर लेने से परहेज कर रहे हैं और अनधिकृत कनेक्शन के माध्यम से आपूर्ति का उपयोग कर रहे हैं। यहां तक कि कई सफेदपोश लोग भी बिजली चोरी में लिप्त पाए जाते हैं। हाल ही में कौसा की आलीशान इमारत मलिक रेजीडेंसी में 17 बिजली के मीटरों में छेड़छाड़ पाई गई है। टीपीएल ने संकेत दिया है कि मीटर से छेड़छाड़ करने वाले इन उपभोक्ताओं के खिलाफ विद्युत अधिनियम 2003 के दिशा-निर्देशों के अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
       टीपीएल ने बताया कि इलाके के ज्यादातर पुराने मीटर या तो खराब हैं या उनमें छेड़छाड़ की गई है। हाल ही में विधायक श्री जितेंद्र आव्हाड द्वारा क्षेत्र में बिजली की स्थिति और संबंधित गतिविधियों का आकलन करने के लिए बुलाई गई बैठक में इस विषय पर चर्चा की गई और उन्होंने कंपनी से उपभोक्ताओं पर सीधे कार्रवाई शुरू करने के बजाय अगले दो महीनों में पुराने मीटरों को चरणबद्ध तरीके से बदलने के लिए कहा।
       विधायक डा जितेन्द्र आव्हाड की सिफारिश का सम्मान करते हुए टीपीएल ने एसएमके क्षेत्र की सोसायटियों से अपील की है कि कृपया आगे आएं और अपने पुराने मीटरों को बदलने के लिए कंपनी को आवेदन करें। टीपीएल ने आश्वासन दिया है कि कंपनी बिना किसी अतिरिक्त लागत के मीटरों को बदलने में सहयोग करेगी, साथ ही सर्विस लाइन/विद्युत सेट-अप को सुरक्षा की दृष्टि से सुधारेगी।
       टीपीएल ने पुराने पीडी बकाया वाले उपभोक्ताओं से विलासराव देशमुख योजना के तहत बकाया चुकाने की भी अपील की है। कंपनी ने उल्लेख किया है कि अगस्त -22 में समाप्त होने वाली योजना एक सुनहरा अवसर है और पुराने पीडी बकाया वाले लोगों को इसका लाभ उठाना चाहिए। पूर्ण ब्याज माफी प्रदान करने वाली ऐसी योजना दोबारा नहीं मिलेगी।
      उपभोक्ताओं को ध्यान देना चाहिए कि बिजली की चोरी एक कानूनी अपराध है और इसके लिए तीन साल तक की कैद या जुर्माना या दोनों हो सकते हैं।

संबंधित पोस्ट

कोकण विभागीय सूचना कार्यालय में कोरोना सुरक्षात्मक किट वितरित

Aman Samachar

 एमएसएमई को जीएसटी इन्वायस का प्रयोग कर डिजिटली मिलेगा त्वरित ऋण  

Aman Samachar

स्वस्थ्य जीवन के लिए योगा को अपनाना आवश्यक – एड सिसोदिया

Aman Samachar

अवैध हुक्का पार्लर को रोककर युवाओं को नशे से बाहर निकालने की विधायक ने की मांग

Aman Samachar

ख़ुशी दुबे को जल्द रिहा नहीं किया तो उ प्र विधानसभा का घेराव किया जाएगा – पारसनाथ तिवारी 

Aman Samachar

टीएमटी बस की जानकारी उपलब्ध कराने वाली जीपीएस सिस्टम व मोबाईल एप्प योजना चार वर्षों से बंद

Aman Samachar
error: Content is protected !!