Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

ब्लू डार्ट ने टियर और मार्केट्स में अपने रिटेल फुटप्रिंट का किया विस्तार

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] साउथ एशिया की प्रमुख एक्सप्रेस एयर एवं एकीकृत परिवहन और वितरण कंपनी ब्लू डार्ट ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ पहल में शामिल होते हुए पूरे देश के अंदर 15 नए रिटेल स्टोर खोल कर अपनी उपस्थिति मजबूत करने जा रही है। ये स्टोर 15 अगस्त को लॉन्च किए जाएंगे तथा ओडिशा, असम, हरियाणा, तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश में स्थित होंगे।

      नए स्टोर भारत के टियर I और II मार्केट्स में ब्लू डार्ट की उपस्थिति का विस्तार करेंगे। यह विस्तार ग्राहकों के लिए फायदे का सौदा होगा, जो ब्लू डार्ट को 55,000 से अधिक जगहों तक पहुंचने के काबिल बनाएगा। समूचे भारत में लगभग 700 रिटेल स्टोर्स (डीएचएल के साथ) की मौजूदगी के दम पर ब्लू डार्ट ऐसी भरोसेमंद, लचीली और जवाबदेह सेवा प्रदान करती है, जो पूरी प्रक्रिया को तेज गति से निपटाती है और देश के अनगिनत पिन-कोड्स तक सीधी पहुंच प्रदान करती है।

         ब्लू डार्ट के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर केतन कुलकर्णी कहते हैं, “एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स का अग्रदूत और राष्ट्र का ट्रेड फैसिलिटेटर होने के नाते हम लॉजिस्टिक की बढ़ती जरूरतों को समझते हैं। रिटेल का फैलाव होने से हमारे नेटवर्क का विस्तार होगा और अपने ग्राहकों तक हमारी पहुंच बेहतर होगी। हम नई-नई जगहों की शिनाख्त करना जारी रखेंगे और देश के दूर-दराज स्थित हिस्सों में लास्ट माइल लॉजिस्टिक्स को बेहतर बनाने के लिए अपनी पहुंच और ज्यादा बढ़ाएंगे।”

         ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ और ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के साथ एकाकार होते हुए ब्लू डार्ट ने देशभक्ति से जुड़ी अनेक गतिविधियां संचालित करने की योजना बनाई है, जो सभी स्टोर्स पर संपन्न होंगी। आज़ाद भारत की 75वीं सालगिरह को बड़ी भव्यता के साथ मनाया जाएगा, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे ‘हर घर तिरंगा’ अभियान से जोड़ा जाएगा। इंडियन नेशनल फ्लैग के बारे में जागरूकता पैदा करने हेतु सभी के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाने के इरादे से देश में मौजूद हर ब्लू डार्ट स्टोर पर 75,000 झंडे वितरित किए जाएंगे।

        इंडिपेंडेंस डे अभियान को लेकर केतन कुलकर्णी की टिप्पणी है- “आज़ादी का अमृत महोत्सव एक ऐतिहासिक आंदोलन है जो आने वाली पीढ़ियों के लिए इंडिया 2.0 को डिकोड करेगा। ब्लू डार्ट एक ‘पीपुल सेंट्रिक’ ब्रांड है और हम उस सारे हर्षोल्लास का अटूट अंग बनना चाहते हैं, जिसे हमारे ग्राहक, हमारे कर्मचारी और हमारे हितधारक मनाया करते हैं। भारत का 75वां इंडिपेंडेंस देशभक्ति का जश्न है, जिस पर हम गर्व करना चाहेंगे। हमारे नए स्टोर इंडिपेंडेंस डे का खास आकर्षण प्रदर्शित करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि हम ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में भाग लेते हुए तिरंगे को ऊंचा लहराते रहें।”

        ब्लू डार्ट के स्टोर पर पधारने वाले ग्राहकों को विशेष रूप से डिजाइन किए गए मर्चेंडाइज, जैसे टाफेटा बैग, की चेन तथा अन्य सामान प्राप्त होगा। उत्सव की गतिविधियों में इजाफा करते हुए ब्लू डार्ट अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर स्वतंत्रता आंदोलन की थीम आधारित एक नेशनल क्विज़ संचालित करेगी। देशभक्ति की भावना कायम रखने के लिए सभी फ्रंट-लाइनर्स ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ वाला बैज भी लगाएंगे।

डीपीडीएचएल ग्रुप का एक अंग होने के नाते ब्लू डार्ट खुद को इस ग्रुप के सस्टेनेबिलिटी रोडमैप के मुताबिक चलाती है तथा सभी के काम करने लायक एक शानदार कंपनी (सोशल) होने के साथ-साथ एक बेहद भरोसेमंद कंपनी (गवर्नेंस) होने के नाते यह जलवायु संरक्षण (एन्वायरनमेंट) के लिए स्वच्छ परिचालन की दिशा में काम करना जारी रखती है। एक सस्टेनेबल प्रोवाइडर ऑफ च्वॉइस के तौर पर ब्लू डार्ट उन पहली कंपनियों में शामिल थी, जिन्होंने एक मात्रात्मक कार्बन-एफिसिएंसी लक्ष्य निर्धारित किया था। वर्ष 2011 में ब्लू डार्ट अपने सभी उत्पादों के लिए एंड-टू-एंड गोग्रीन कार्बन न्यूट्रल सर्विस लॉन्च करने वाली (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर) देश की पहली कंपनी बन गई थी। इस उपलब्धि में चार चांद लगाते हुए इसी वर्ष 05 जून, 2022 के दिन वर्ल्ड एन्वायरनमेंट के अवसर पर ब्लू डार्ट ने एक क्लाइमेट न्यूट्रल भविष्य हासिल करने की दिशा में यूएनएफसीसीसी की पहल क्लाइमेट न्यूट्रल नॉउ शपथ पर हस्ताक्षर भी किए हैं।

संबंधित पोस्ट

मुंबई में मार्च ,अप्रैल के 10 ,11 हजार प्रतिदिन मरीजों की सख्या घटकर 2 हजार हुई

Aman Samachar

केनरा बैंक द्वारा सबसे पहले हवाई इश्तेहार का प्रदर्शन

Aman Samachar

फिल्मों के शौक ने आयुष सिंह राजपूत को बनाया अभिनेता

Aman Samachar

आरटीई प्रवेश के अपूर्ण आवेदन कराने वाले अभिभावकों से 28 फरवरी तक पूर्ण करने की अपील

Aman Samachar

महामहिम राज्यपाल के हाथो डा मोहनलाल अग्रवाल कोरोना योद्धा पुरस्कार से सम्मानित

Aman Samachar

आम यात्रियों के लिए उपनगरीय ट्रेनों में यात्रा की समय सीमा रद्द करने की भाजपा ने की मांग 

Aman Samachar
error: Content is protected !!