Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

ग्रामीण छात्रों के बीच आधुनिक तकनीक के बारे में जनजागरूकता अभियान

ठाणे [ अमन न्यूज नेटवर्क ] टीसीएस रुरल आईटी क्विज के 23 वें संस्करण का आयोजन कर्नाटक सरकार द्वारा ठाणे जैसे ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों के बीच आईटी के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए किया गया है। प्रश्नोत्तरी में ऑनलाइन और लाइव भागीदारी के माध्यम से एक ऑनलाइन परीक्षा और प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम भी होगा। छोटे शहरों और जिलों में कक्षा आठवीं से बारहवीं तक के छात्रों को भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। शहर और नगरपालिका सीमा के भीतर के स्कूल इसमें भाग नहीं ले सकते।
        टीसीएस ग्रामीण आईटी क्विज विभिन्न क्षेत्रों में प्रौद्योगिकी के उपयोग पर केंद्रित है, जिसमें प्रौद्योगिकी पर्यावरण, व्यवसाय, लोग, नए आयाम और किंवदंतियों शामिल हैं। इस क्विज में इंटरनेट की दुनिया और अनूठी वेबसाइटें, आईटी बज़वर्ड्स, एक्रोनिम्स, आईटी के क्षेत्र में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय हस्तियां, सॉफ्टवेयर उत्पाद और आईटी का इतिहास शामिल हैं। इस कार्यक्रम में आईटी से प्रभावित क्षेत्रों को भी शामिल किया गया है, उदाहरण के लिए, शिक्षा, मनोरंजन, किताबें, मल्टीमीडिया, संगीत, सिनेमा, इंटरनेट, बैंकिंग, विज्ञापन, खेल, गेमिंग, सोशल नेटवर्किंग और मोबाइल की दुनिया।
      टीसीएस रूरल आईटी क्विज के देश भर में आठ क्षेत्रीय फाइनल हैं। प्रत्येक क्षेत्रीय फाइनल के विजेता को नवंबर में बैंगलोर में होने वाले राष्ट्रीय फाइनल के लिए आमंत्रित किया जाएगा। सभी क्षेत्रीय विजेताओं को 10,000 रुपये और उपविजेता को 7,000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। टीसीएस ग्रामीण आईटी प्रश्नोत्तरी के भाग्यशाली राष्ट्रीय विजेता को रुपये की टीसीएस शिक्षा छात्रवृत्ति से सम्मानित किया जाएगा।

संबंधित पोस्ट

कचरे की दुर्गन्ध से परेशान नागरिकों में बीमारी फैलने की आशंका 

Aman Samachar

शापूरजी पाल्लोनजी रियल एस्टेट ने ठाणे में लग्जरी रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट स्काईरा किया लॉन्च 

Aman Samachar

ज्वलनशील पदार्थ के साथ दो गिरफ्तार

Aman Samachar

नवचर्चित भोजपुरी फ़िल्म रघुराम का सेकंड लुक हुआ जारी

Aman Samachar

उद्योग जगत के प्रणेता जहांगीर रतनजी दादाभाई टाटा , 1938 में जेआरडी टाटा को टाटा समूह में शीर्ष पद पर पदोन्नत 

Aman Samachar

कमिंस इंडिया लिमिटेड के वित्तीय परिणाम मार्च 31, 2022 को समाप्त तिमाही एवं संपूर्ण वर्ष के लिए स्वीकृत 

Aman Samachar
error: Content is protected !!